पवित्र अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने के कारण बड़ी तबाही की खबर , हादसे के समय गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्दालुओं के मौजूद थे  

पवित्र अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटा  ने के कारण बड़ी तबाही की खबर , हादसे के समय गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्दालुओं के मौजूद थे

बादल फटने की घटना अमरनाथ गुफा के एक से दो किलोमीटर के दायरे में हुई। पहाड़ों से तेज बहाव के साथ आए पानी से श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए करीब 25 टेंट और दो लंगर बह गए।

बारिश से पूरे इलाके में तेजी से पानी भर गया और कई लोगों का सामान खराब हो गया। घटना के तुरंत बाद सेना, ITBP, CRPF, NDRF और SDRF के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। NDRF के DG अतुल करनाल ने बताया कि लोगों को सुरक्षित निकालकर कैंपों तक पहुंचाया जा रहा है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने के कारण बड़ी तबाही की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बादल फटने के कारण कम से कम 5 लोगों की मौत हुई है। जिस समय बादल फटने की खबर मिली, उस समय गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्दालुओं के मौजूद होने की खबर मिली है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, हादसे में 5 से 6 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने दो लोगों के मारे जाने की ही पुष्टि की है।

पवित्र अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटा  ने के कारण बड़ी तबाही की खबर , हादसे के समय गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्दालुओं के मौजूद थे
बादल फटने की घटना अमरनाथ गुफा के एक से दो किलोमीटर के दायरे में हुई। पहाड़ों से तेज बहाव के साथ आए पानी से श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए करीब 25 टेंट और दो लंगर बह गए। बारिश से पूरे इलाके में तेजी से पानी भर गया और कई लोगों का सामान खराब हो गया। घटना के तुरंत बाद सेना, ITBP, CRPF, NDRF और SDRF के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। NDRF के DG अतुल करनाल ने बताया कि लोगों को सुरक्षित निकालकर कैंपों तक पहुंचाया जा रहा है।


 


 


इस घटना के बाद NDRF और SDRF की टीम राहत और बचाव के काम में लगी हुई है।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में लग गई है। पहलगाम ज्वाइंट पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि लोगों को वहां से हटाया जा रहा है।

आईटीबीपी के अनुसार, अमरनाथ श्राइन के पास कुछ लंगर को भी नुकसान पहुंचा है। हेलिकॉप्टर को घायलों को लाने के लिए भेजा गया है। बादल फटने के कारण पहाड़ से भारी पानी और मलबा नीचे आने लगा था। फिलहाल बारिश रुकी हुई है।

 अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है खबर अपडेट हो रही है .......

Share this story