MLA ने महिला को अपशब्द कहे पुलिस हिरासत में भेजा; दीवार गिराने के खिलाफ शिकायत करने गई थी

MLA ने अपशब्द कहे, पुलिस हिरासत में भेजा; दीवार गिराने के खिलाफ शिकायत करने गई थी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु में एक महिला से भाजपा विधायक की बदसलूकी का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें BJP MLA अरविंद लिंबावली एक महिला को डांटते और अपशब्द कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। महिला शुक्रवार को अपनी बिल्डिंग की दीवार गिराने की शिकायत करने विधायक के पास गई थी। महिला ने विधायक को आवेदन देने की कोशिश की। इस पर लिंबावली भड़क उठे और महिला के हाथ से आवेदन छीन लिया।

MLA यहीं नहीं रुके, बल्कि पुलिस से महिला को हिरासत में लेने को कहा। पुलिस उसे थाने ले गई, जहां उस पर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में FIR दर्ज की गई। विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र महादेवपुर के राजकालू इलाके का जायजा लेने पहुंचे थे। इस इलाके में एक हफ्ते पहले हुई भारी बारिश के कारण जलभराव हुआ है।

सोमवार को बेंगलुरु शहर में हुई भारी बारिश से राजकालू इलाके में जलभराव हो गया। यह इलाका अरविंद लिंबावली के विधानसभा क्षेत्र में आता है।

सोमवार को बेंगलुरु शहर में हुई भारी बारिश से राजकालू इलाके में जलभराव हो गया। यह इलाका अरविंद लिंबावली के विधानसभा क्षेत्र में आता है।

कांग्रेस बोली- लिंबावली विधायक बनने के लायक नहीं
इस घटना को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शनिवार को लिंबावली के व्यवहार की निंदा करते हुए कहा कि वह विधायक बनने के योग्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार सत्ता में नहीं रह सकती।

आरोपों के जवाब में MLA ने जलभराव की तस्वीरें पोस्ट कीं
कांग्रेस के आरोप का जवाब देते हुए लिंबावली ने कहा- मैं माफी मांगने के लिए तैयार हूं। लेकिन आपकी पार्टी की कार्यकर्ता रूथ सगई मैरी ने कई साल तक राज नहर (बारिश के पानी की निकासी के लिए बनी नहर) पर कब्जा किया है और लोगों को परेशान किया है। उनसे कहिए कि इस जगह को खाली कर दें। साथ ही उन्होंने इलाके में जलभराव की तस्वीरे भी ट्वीट की।

राजकालू इलाके में जलभराव की वजह से यहां के निवासी घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

राजकालू इलाके में जलभराव की वजह से यहां के निवासी घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

पानी की निकासी में आ रही थी समस्या

बेंगलुरु वॉटर सप्लाई बोर्ड एंड सीवरेज बोर्ड ने मैरी की कमर्शियल बिल्डिंग की दीवार को गिरा दिया। आरोप था कि यह अवैध निर्माण है और नहर की जमीन पर बनाई गई है। मालकिन है। उनका कहना है कि उन्होंने सरकारी सर्वेयर से सर्वे करवाकर और विभाग से मंजूरी लेकर दीवार बनाई थी।

सोमवार को हुई बारिश के चलते महादेवपुर विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में पानी भर गया है। गुरुवार दोपहर को विधायक ने नल्लूरहल्ली में अतिक्रमण वाली जगह का दौरा किया। इसके बाद राज नहर से सटे बिल्डिंग के एक हिस्से को बुलडोजर से तोड़ दिया गया।

विधायक ने जेल में डालने की दी धमकी

महिला कार्यकर्ता ने कहा- 'विधायक लिंबावली ने पुलिस को मुझे जेल में डालने की धमकी दी। उन्होंने मुझसे कहा- क्या आपके पास कोई आदर और सम्मान है? आप जमीन पर कब्जा करती हैं और अब मेरे सामने आ गईं।

पुलिस मुझे थाने ले गई और मुझे वहीं बैठा दिया। महिला ने कहा कि 1971 में बनी उनकी संपत्ति को BBMP (बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका) डिमोलिश करने की कोशिश कर रही है। चाहे जो भी समस्या हो, विधायक को पब्लिक प्लेस पर एक महिला के साथ ठीक से व्यवहार कर सकते थे।

Share this story