दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा पर पथराव, हंगामा , गाड़ियों में भी तोड़फोड़ ,  इलाके में तनाव का माहौल

Stone pelting, ruckus, vandalism in vehicles, atmosphere of tension in the area on the occasion of Hanuman Jayanti in Jahangirpuri, Delhi

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीर पुरी में हंगामा हो गया है।  उपद्रवियों ने वहां मौजूद गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की है। घटना में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। 
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव हुआ । देखने वालों ने बताया कि उपद्रवियों ने पथराव के बाद आगजनी भी की, साथ ही तलवार और गोलियां चलने की भी जानकारी सामने आ रही है। हमले के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।

घटना जहांगीरपुरी में कुशल सिनेमा के पास की है। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। पथराव रोकने पहुंचे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। कई थानों से एडिश्नल पुलिस फोर्स बुलाई गई है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। फोर्स इलाके में मार्च कर रही है। अभी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा- इस मामले में बहुत सख्ती से निपटा जाएगा। दिल्ली के कई हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जहांगीरपुरी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गोलियां चलने की भी खबर
विश्व हिंदू परिषद (VHP) के प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट कर बताया कि हनुमान जयंती शोभायात्रा पर इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा हमला किया गया है। हमले में गोली चलने और पथराव की भी खबर है, जिसमें पुलिसकर्मी समेत कई घायल हैं। बंसल ने लिखा है कि ‘दिल्ली के जहांगीरपुरी में #हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर इस्लामिक जिहादियों ने की पत्थर, तलवार व गोलियों की बौछार।

पुलिस ने उपद्रवियों की पहचान का किया दावा
कुछ वीडियो फुटेज सामने आए हैं। इनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी घायल नजर आ रहे हैं। दंगा विरोधी फोर्स को तैनात कर दिया गया है। पुलिस की वीडियो टीम ने इलाके के कई फुटेज हासिल कर लिए हैं। इनमें कुछ लोगों की पहचान भी हो चुकी है। पुलिस अफसरों का कहना है कि इस मामले से सख्ती से निपटा जाएगा।

भाजपा नेता कपिल बोले- सबूत की जरूरत नहीं
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा- जहांगीरपुरी में बड़ी तादाद में बांग्लादेशी घुसपैठिए रहते हैं। दिल्ली के दंगों के दौरान भी यही हुआ था। छतों पर पत्थर कैसे पहुुंचे हैं। अब किसी सबूत की जरूरत नहीं है। करौली के बाद खरगोन में भी यही हुआ था। रामनवमी और हनुमान जयंती पर क्या ये हमले संयोग हैं या प्रयोग। सरकार को अब ठोस कार्रवाई करनी ही होगी।

आप ने कहा- कुछ लोग मौका नहीं छोड़ते
आप नेता सौरभ भारद्वाज ने एक चैनल से कहा- यह बहुत सुंदर अ‌वसर था। आज हनुमान जयंती थी। दोनों समुदायों में कुछ लोग ऐसे हैं जो हिंसा फैलाने का मौका नहीं छोड़ते। हम चाहते हैं कि यह मैसेज दिया जाए कि पुलिस मूकदर्शक नहीं है।

खबर अपडेट हो रही है ....

Share this story