पिछले 48 घंटे में कश्मीर में टारगेट किलिंग की दूसरी घटना :  आतंकियों ने राजस्थान के ब्रांच मैनेजर को बैंक में घुसकर गोली मारी 

Second incident of target killing in Kashmir in last 48 hours: Terrorists shot Rajasthan branch manager after entering a bank

पिछले 48 घंटे में कश्मीर में टारगेट किलिंग की यह दूसरी घटना है, जिसमें हिंदूओं को निशाना बनाया गया है। कुलगाम में ही आतंकियों ने टीचर रजनी बाला की हत्या कर दी थी।

रजनी बाला कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके के एक स्कूल की शिक्षिका थी।  वह अपने पति और बेटी के साथ जम्मू संभाग के सांबा में रहती थी।

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

 
श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकियों ने एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी है। राजस्थान के विजय कुमार काम कर रहे थे तभी अपराधियों ने बैंक में घुसकर उन्हें गोली मार दी।   नाजुक हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

विजय कुमार कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा स्थित इलाकी देहाती बैंक में काम करते थे। वह राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 


 


पिछले 48 घंटे में कश्मीर में टारगेट किलिंग की यह दूसरी घटना है, जिसमें हिंदूओं को निशाना बनाया गया है। कुलगाम में ही आतंकियों ने टीचर रजनी बाला की हत्या कर दी थी। रजनी बाला कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके के एक स्कूल की शिक्षिका थी।  वह अपने पति और बेटी के साथ जम्मू संभाग के सांबा में रहती थी।

जम्मू में विरोध प्रदर्शन तेज 
बैंक मैनेजर की हत्या के बाद जम्मू में हिंदू समुदाय के सरकारी कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। टारगेट किलिंग की घटनाएं बढ़ने से जम्मू- कश्मीर में काम कर रहे हिंदू अल्पसंख्यकों में डर बढ़ गया है। ये लोग सुरक्षा के इंतजाम करने और तबादले की मांग कर रहे हैं।  

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हत्या पर दुख जताया है और निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, "विजय कुमार की टारगेट किलिंग के बारे में जानकर बहुत दुखी हूँ। इस हत्या की निंदा करता हूँ. परिवारों को इस तरह तबाह होते देख दिल दुखाने वाला है।"

31 मई को कुलगाम में ही हिन्दू महिला शिक्षक की हत्या 
31 मई को कुलगाम में ही रजनी देवी नाम की एक हिन्दू महिला शिक्षक को चरमपंथियों ने गोली मार हत्या कर दी थी। उन्हें चरमपंथियों ने हाई स्कूल गोपालपोरा में गोली मारी थी। यहीं वह शिक्षक थीं।

गोली लगने के बाद उन्हें ज़ख़्मी हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। इसी महीने एक राहुल भट्ट नाम के एक और कश्मीरी पंडित की चरमपंथियों ने हत्या कर दी थी।

इसके अलावा तीन पुलिसकर्मियों की भी हत्या हुई थी। पाँच अगस्त 2019 को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा ख़त्म कर दिया था। इसके बाद से कश्मीरी पंडितों पर घात लगाकर हमले बढ़े हैं।

यह भी पढ़ें : कश्मीर में टारगेट किलिंग कुलगाम में आतंकियों ने स्कूल में घुसकर महिला टीचर को गोली मारी

Share this story