रूसी सेना ने खेर्सोन शहर पर भी कब्जा किया , राजधानी कीव के टीवी टावर पर मिसाइल अटैक ,  अस्पताल को भी बनाया निशाना  

Russian army also captured the city of Kherson, missile attack on the TV tower of the capital Kyiv, also targeted the hospital

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

कीव। यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमला सातवें दिन भी जारी है। राजधानी कीव और खार्किव समेत कई प्रमुख शहरों को निशाना बनाया जा रहा है। आज सुबह रूसी पैराट्रूपर्स ने खार्किव में एक अस्पताल पर हमला किया। रूसी सेना ने खेर्सोन शहर पर भी कब्जा कर लिया है। इसके पहले मंगलवार रात रूसी फोर्सेस ने राजधानी कीव के टीवी टावर पर मिसाइल अटैक किया। इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई। रूस ने यहूदियों के नरसंहार की याद में बनाए गए बेबिन यार होलोकॉस्ट मेमोरियल सेंटर पर भी हवाई हमला किया।

इसके पहले  यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने स्टेट ऑफ द यूनियन कांग्रेस को संबोधित किया। संबोधन में बाइडेन ने यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा की और पुतिन को ढुलमुल चेतावनी भी दी।  पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। 

सैन्य कार्रवाई से इतर UN में रूस को भारी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी
सैन्य कार्रवाई से इतर UN में रूस को भारी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में जैसे ही रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बोलना शुरू किया लगभग 100 डिप्लोमैट्स ने वॉकआउट कर लिया।

जो बाइडेन ने यूएस कांग्रेस में स्टेट ऑफ द यूनियन को संबोधित किया
संबोधन में बाइडेन ने कहा- रूस जिस तरह यूक्रेन पर हमला कर रहा है यह विश्व शांति के लिए खतरा है। अमेरिका यूक्रेन के साथ है। पुतिन ने गलत कदम उठाया है। वो यूरोप को बांटना चाहते थे। हम एक साथ हैं और एक साथ रहेंगे। यूक्रेन ने रूस के झूठ का मुकाबला सच्चाई के साथ किया। अमेरिका की सेना रूस के साथ नहीं भिड़ेगी, लेकिन हम रूस को मनमानी नहीं करने देंगे। रूस की आर्थिक व्यवस्था तबाह है। हमने इतिहास से सीखा है कि जब तानाशाह को उनके किए की कीमत नहीं चुकानी पड़ती है तो वो ज्यादा तबाही मचाते हैं। अब तानाशाह को उसके किए की सजा देना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें :   

अमेरिका की सेना रूस के साथ भिड़ेगी नहीं, लेकिन रूस को मनमानी नहीं करने दी जाएगी : जो बाइडेन

Share this story