पाकिस्तानः हकीकी आजादी मार्च में फायरिंग, इमरान खान के पैर में लगी गोली, पीटीआई की अपील-जारी रखें मार्च

पाकिस्तानः हकीकी आजादी मार्च में फायरिंग, इमरान खान के पैर में लगी गोली, पीटीआई की अपील-जारी रखें मार्च

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में गुरुवार को फायरिंग हुई है। इस जानलेवा हमला में इमरान खान को गोली लगी है। हमले में पूर्व प्रधानमंत्री सहित चार लोग जख्मी हुए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री को लाहौर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हमला वजीराबाद के पास के पास हुआ। घायल होने वालों में इमरान खान के अलावा फैसल जावेद और अहमद चट्टा शामिल हैं। इस हमले में घायल सीनेटर फैसल जावेद ने बताया कि इस हमले में एक पार्टी लीडर की मौत भी हो गई है।

फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान खान के पैर में गोली लगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए हमले की जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने राज्य के आईजी से रिपोर्ट तलब की है। उधर, एक हमलावर को अरेस्ट भी कर लिया गया है। 

पीटीआई ने कहा-इमरान खान सुरक्षित, मार्च रहेगा जारी

इमरान खान पर हुए जानलेवा हमला के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। पीटीआई नेता इफ्तिखार दुर्रानी ने कहा कि इमरान खान सुरक्षित हैं।

हकीकी आजादी मार्च को रोका नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मार्च को कार्यकर्ता आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने पीटीआई कार्यकर्ताओं से इस मार्च में पूर्व की भांति बने रहने की अपील की है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रिपोर्ट की तलब

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने निंदा की है। शहबाज शरीफ ने इस घटना रप तत्काल रिपोर्ट तलब की है। पाकिस्तान सरकार की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने अपने आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को आईजी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

इसके पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपनी चीन यात्रा को लेकर किए जाने वाले प्रेस कांफ्रेंस को कैंसिल कर दिया। सूचना प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने बताया कि पीएम शहबाज शरीफ ने अपनी चीन ट्रिप को लेकर किए जाने वाले प्रेस कांफ्रेंस को गुजरांवाला फायरिंग की घटना को देखते हुए कैंसिल कर दी है।

चार नवम्बर को इस्लामाबाद पहुंचना है मार्च

दरअसल, इमरान खान चुनाव कराने को लेकर हकीकी आजादी मार्च निकाले हैं। इस लांग मार्च के दौरान वह जगह जगह रैलियों को भी संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को गुजरांवाला में रैली करने पहुंचे थे।

वजीराबाद के पास उन पर जानलेवा हमला किया गया। हकीकी आजादी मार्च बीते शुक्रवार की दोपहर शहर के लिबर्टी चौक इलाके से शुरू हुआ था। लाहौर के इछरा, मोजांग, दाता साहिब और आजादी चौक इलाकों में शक्ति प्रदर्शन करते हुए मार्च आगे बढ़ा।

जीटी रोड पर यात्रा करते हुए मार्च  4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगा। यहां एक विशाल रैली की योजना है। रविवार को यह मार्च पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही के गृहनगर गुजरात की ओर प्रस्थान किया।

इसके बाद मार्च लाला मूसा और खारियां की ओर से मार्च झेलम और फिर, खान गुजर खान के रास्ते रावलपिंडी की ओर आजादी मार्च जाएगी।

यह भी पढ़ें :-    जम्मू-कश्मीर में 134 एक्टिव आतंकियों में 83 विदेशी: गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में खुलासा; 2022 में अब तक 167 ... 

Share this story