पीएम मोदी रोड शो करते हुए बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचे , बोले देवघर से झारखंड के विकास को गति देने का सौभाग्य मिला

PM Modi reached Baba Baidyanath Dham temple while doing roadshow, said Deoghar got the good fortune to accelerate the development of Jharkhand

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

देवघर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन किया। यहां से 10 किलोमीटर रोड शो करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचे और पूजा की। पूजा के बाद वे देवघर कॉलेज ग्राउंड में सभा में शामिल हुए। यहां पर कहा कि हम जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं।

इसके पहले एयरपोर्ट में उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री ने कोलकाता की फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि देवघर से झारखंड के विकास को गति देने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने 16 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि इससे झारखंड के विकास को बल मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा कि देवघर एयरपोर्ट का सपना लंबे समय से देखा था। इस प्रोजेक्ट से झारखंड के लाखों लोगों का जीवन आसान होगा। व्यापार और रोजगार के भी नए अवसर खुलेंगे।

pm modi

झारखंड में बनेंगे 3 और एयरपोर्ट
झारखंड में बनेंगे तीन और एयरपोर्ट कार्यक्रम में सिंधिया ने बताया कि झारखंड में आने वाले दिनों में कुल पांच एयरपोर्ट होंगे। सबसे पहले बोकारो, जमशेदपुर और दुमका में एयरपोर्ट बना जाएंगे। इसके साथ-साथ राज्य से कनेक्टिविटी को बढ़ाते हुए 14 नए एयर रूट शुरू होंगे।

राज्यों के विकास से देश का विकास
प्रधानमंत्री कहा कि राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास होता है। देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है। पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है।

250 बेड वाले AIIMS का किया ऑनलाइन उद्घाटन
इसके बाद प्रधानमंत्री ने देवघर 250 बेड वाले एम्स का ऑनलाइन उद्घाटन किया, जिसके बाद वह सीधा बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के लिए निकल गए। बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम सीधा देवघर कॉलेज स्थित सभा स्थल के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां प्रधानमंत्री का कार्यक्रम लगभग एक घंटे का होगा। बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मंदिर में ही 22 देवी-देवताओं की पूजा करेंगे। यहां वो काली पूजा भी करेंगे। इसका विशेष महत्व है।

ये सपने के सच होने जैसा: हेमंत सोरेन
वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन। ये एक सपने को सच बनता देखने जैसा है। केंद्र की मदद से आज झारखंड विकास की ओर बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र और गुजरात में अब तक बारिश से 148 लोगों की मौत , नासिक में मंदिर जलमग्न , अहमदाबाद पानी -पानी

Share this story