राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थक का गला काटकर हत्या, VIDEO भी बनाया उदयपुर में  भारी पुलिस बल तैनात , पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद

Nupur Sharma's supporter was strangled to death in Udaipur, Rajasthan, VIDEO also made Internet shutdown in Udaipur, heavy police force deployed

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

जयपुर। उदयपुर में नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। कन्हैयालाल तेली (40) का धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है मारा गया व्यक्ति कपड़े सिलाई का काम करता था।  हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे और तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। इस पूरे हमले का वीडियो भी सामने आया है। इतना ही नहीं आरोपियों ने घटना के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली है।

दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम से शाम 7 बजे गिरफ्तार किया गया 
उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। इसमें धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भुपालपुरा और सवीना थाना क्षेत्र शामिल हैं। साथ ही, पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दिया गया है। आरोपियों ने वीडियो के माध्यम से PM नरेंद्र मोदी तक को धमकी दे डाली है। दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम से शाम 7 बजे गिरफ्तार किया गया है। दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं।

5 इलाकों के बाजार बंद
शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किया गया है। वारदात के विरोध में उदयपुर के हाथीपोल, घंटाघर, अश्विनी बाजार, देहली गेट और मालदास स्ट्रीट का बाजार बंद है। पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया है। शव अब भी दुकान के बाहर ही पड़ा है। मृतक के परिवार वालों ने सरकार से 50 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की डिमांड की है। इस पर सरकार की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

 

कन्हैयालाल तेली (40) का धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है मारा गया व्यक्ति कपड़े सिलाई का काम करता था।

(कन्हैयालाल तेली (40) का धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है मारा गया व्यक्ति कपड़े सिलाई का काम करता था।)


वहीं हमले में एक दुकान पर काम करने वाला उसका साथी ईश्वर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले मृतक कन्हैयालाल के बेटे ने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर की थी। 


htyare

(आरोपियों की तस्वीर)


नाप देने के बहाने दुकान में घुसे
कन्हैयालाल तेली (40) का धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है। मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे बाइक सवार 2 बदमाश आए। नाप देने का बहाना बनाकर दुकान में घुसे। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों ने हमला बोल दिया। एक के बाद एक उनपर तलवार से हमले किए। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

एफएसएल (FSL) टीम मौके पर पहुंची
सूचना पर धानमंडी समेत घंटाघर और सूरजपोल थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस के आला अधिकारी और एफएसएल (FSL) टीम मौके पर है। टीम ने मौके से सबूत जुटाए। घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी एसपी (SP) को फोन कर घटना की जानकारी ली। उन्होंने निष्पक्ष जांच करते हुए आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही।

कन्हैयालाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था धमकियों से परेशान 6 दिन नहीं खोली थी दुकान
कन्हैयालाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था। 10 दिन पहले उसने बीजेपी से हटाई गई नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी टेलर्स की दुकान भी नहीं खोली थी। उसे पुलिस को धमकियां देने वाले युवकों के बारे में नामजद रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने उसे थोड़े दिन संभलकर रहने का बोलकर गंभीरता नहीं लिया था।

आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात
कलेक्टर तारा चंद मीणा, एसपी मनोज चौधरी मौके पर पहुंचे। हाथीपोल समेत आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं। लोग मौके पर प्रदर्शन करने भी पहुंचे। शव फिलहाल मौके पर ही पड़ा है। परिजन हंगामा कर रहे हैं। खेरवाड़ा से पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियों को बुलाया गया है। शहर के 5 इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए हैं।

 
 

Share this story