पार्थ चटर्जी से ममता ने पल्लू झटका : दीदी बोलीं- गलती की है तो ...    उम्रकैद भी हो जाए तो मुझे फर्क नहीं पड़ता

Mamta shocked Parth Chatterjee: Didi said - If I have made a mistake ... even if I get life imprisonment, I do not mind

ममता ने सोमवार को कहा कि अगर किसी ने गलती की है तो उसे कितनी भी बड़ी सजा मिले, मुझे फर्क नहीं पड़ता। हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करेंगे। लेकिन एक निश्चित समय सीमा के अंदर सच्चाई के आधार पर फैसला दिया जाना चाहिए।  


उन्होंने कहा कि अगर दोषी साबित पाए जाते हैं तो उम्र कैद की सजा दिए जाने में भी मुझे कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने जीवनभर राजनीति की है ये अपने निजी फायदे के लिए नहीं की। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कोलकाता। शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को लेकर   लेकर पहली बार बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी (TMC) नेता ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। ममता ने सोमवार को कहा कि अगर किसी ने गलती की है तो उसे कितनी भी बड़ी सजा मिले, मुझे फर्क नहीं पड़ता। हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करेंगे। लेकिन एक निश्चित समय सीमा के अंदर सच्चाई के आधार पर फैसला दिया जाना चाहिए।

अगर दोषी साबित पाए जाते हैं तो उम्र कैद की सजा दिए जाने में भी मुझे कोई आपत्ति नहीं है

उन्होंने कहा कि अगर दोषी साबित पाए जाते हैं तो उम्र कैद की सजा दिए जाने में भी मुझे कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने जीवनभर राजनीति की है ये अपने निजी फायदे के लिए नहीं की। मेरे लिए राजनीति ही जनसेवा है. राजनीति लोगों से प्यार करने और देश की सेवा करने के बारे में है। ये मैंने अपने शिक्षकों, माता-पिता से सीखा है।

 उन्होंने कहा कि अगर वे मुझसे पूछते हैं कि मेरी आय का स्रोत क्या है तो मैं उन्हें बता दूं कि मैं किताबें लिखती हूं, मुझे इससे रॉयल्टी मिलती है। मेरी कई किताबें बेस्टसेलर हैं। ममता ने कहा कि मैं मीडिया ट्रायल में शामिल नहीं होना चाहती। हम कैसे जानते हैं कि कोई बेईमानी नहीं है?


 


उन्होंने कहा कि मैं विभिन्न दुर्गा पूजा में शामिल होती हूं। मैं बहुत से लोगों से मिलती हूं तो मैं क्या कर सकती हूं? क्या इसका मतलब यह है कि मैं लोगों के साथ जुड़ना बंद कर दूंगी? अगर ऐसा है तो मेहुल चौकसी, नीरव मोदी का क्या? पीएम भी दिखे उनके साथ। उन्होंने जानबूझकर 22 जुलाई को सिर्फ हमें निशाना बनाने के लिए चुना, क्योंकि हमने 21 जुलाई को सफलतापूर्वक रैली की थी।
 
बता दें कि पार्थ चटर्जी सोमवार सुबह कोलकाता से भुवनेश्वर एम्स पहुंचे। जांच के बाद एम्स डायरेक्टर आशुतोष बिस्वास ने कहा कि लंबी बीमारी के चलते उन्हें समस्याएं हो रही हैं। हमने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट में सबमिट कर दी है। डॉ. बिस्वास ने कहा कि उन्हें सीने में ज्यादा दर्द नहीं है। हालत स्थिर है और उन्हें आज ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पार्थ को शनिवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पार्थ ने कहा था कि वे बीमार हैं और उन्हें अस्पाल में भर्ती किया जाए। हाईकोर्ट के आदेश पर पार्थ को कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती किया गया था।

लेकिन, इसके बाद ईडी कलकत्ता हाईकोर्ट गई और कहा कि उन्हें कोलकाता से बाहर किसी अस्पताल में ला जाने का आदेश दीजिए, क्योंकि वे कोलकाता में अपने रसूख का इस्तेमाल कर सकते हैं। ईडी ने हाईकोर्ट में कहा कि अस्पताल में पार्थ का व्यवहार किसी डॉन की तरह था। इसके बाद हाईकोर्ट ने कहा था कि उन्हें भुवनेश्वर के एम्स ले जाया जाए। ईडी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में AIIMS की रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें बताया है कि वे फिट हैं। इसलिए उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है। स्पेशल कोर्ट ने सुनवाई शुरू कर दी है।

पार्थ चटर्जी की सेहत को लेकर एम्स भुवनेश्वर के निदेशक आशुतोष बिस्वास ने बताया

पार्थ चटर्जी की सेहत को लेकर एम्स भुवनेश्वर के निदेशक आशुतोष बिस्वास ने बताया कि, “उन्हें अपनी पुरानी बीमारी के कारण परेशानी हो रही थी। हमने उनकी पूरी जांच की और उसकी रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंप दी गई है। उनकी हालत स्थिर है और उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।” 

पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सेहत बिगड़ने का हवाला दिया था। जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें एसएसकेएम अस्पताल भेजा गया। जहां से उन्हें कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आज एयर एम्बुलेंस से भुवनेश्वर ले जाया गया।

भुवनेश्वर पहुंचने के बाद पार्थ चटर्जी को निजी वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां उनके स्वास्थ्य की जांच के बाद उन्हें एक विशेष कक्ष में ले जाया गया। पार्थ चटर्जी की सभी जांच रिपोर्ट आने के बाद एम्स भुवनेश्वर ने मीडिया को बताया कि वे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं और उन्हें आज ही अस्पताल से छु्ट्टी दे दी जाएगी। बताया जा रहा है कि ईडी पार्थ चटर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिलते ही अपनी कस्टडी में लेकर उनसे मामले से जुड़ी पूछताछ जारी रख सकती है।

यह भी पढ़ें :  

ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी ED की हिरासत में , अर्पिता भी अरेस्ट

शिक्षक भर्ती घोटाला : ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर ED की छापेमारी , नोटों को गिनने के लिए मशीन लगाई गई

Share this story