पूर्वी यूक्रेन में भारतीय छात्र की गोलीबारी में मौत , विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि 

Indian student killed in firing in eastern Ukraine, confirms Foreign Ministry

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ
 
 
नयी दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि पूर्वी यूक्रेन युद्धग्रस्त खारकीव शहर में एक भारतीय छात्र की गोलीबारी में मौत हो गयी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां ट्वीटर पर कहा, “बहुत दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि खारकीव में आज सुबह गोलीबारी की चपेट में आकर एक भारतीय छात्र की जान चली गयी है। मंत्रालय छात्र के परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

बागची ने कहा कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने रूस एवं यूक्रेन के राजदूतों से मुलाकात करके खारकीव एवं युद्धग्रस्त क्षेत्र के अन्य शहरों में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी की मांग दोहरायी है। रूस एवं यूक्रेन में तैनात भारतीय राजदूतों ने क्रमश: मॉस्को एवं कीव में वहां इसी तरह के कदम उठाये हैं।

दिन भर से सोशल मीडिया में खारकीव से एक भारतीय छात्र नवीन की मौत की खबरें वायरल हो रहीं थीं। बताया गया है कि कर्नाटक का रहने वाला नवीन गवर्नर हाउस के पास कुछ अन्य लोगों के साथ खाने का सामान लेने के लिए स्टोर के पास खड़ा था, उसी वक्त वह रूसी सैनिकों की गोलीबारी की चपेट में आ गया।

 यह भी पढ़ें :   

यूक्रेन पर रूस के हमले के छठवें दिन राजधानी कीव में आम नागरिकों पर खतरा गहराया , इंडियन एंबेसी ने सभी भारतीय नागरिकों को तुरंत कीव छोड़ने को कहा

संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में बोले एंटोनिओ गुटेरस ने कहा कि अब बहुत हो गया है , यूक्रेन का दावा- रूस ने किया प्रतिबंधित वैक्यूम बम का इस्तेमाल

यूक्रेनी सैनिकों के कड़े प्रतिरोध और विनाशकारी प्रतिबंधों से तिलमिलाए पुतिन का परमाणु बलों को हाईअलर्ट पर रहने का आदेश

Share this story