दिल्ली सरकार की 'कंट्रोवर्सियल शराब नीति' से जुड़े घोटाले में ED ने कई जगहों पर छापा मारा

ED raids many places in scam related to Delhi government's 'controversial liquor policy'

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 
 
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की 'कंट्रोवर्सियल शराब नीति' से जुड़े घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों से पैसे लेने के कथित स्टिंग वीडियो के सामन आने के बाद ED ने कई जगहों पर छापा मारा है। इस जुड़े घोटाले में दिल्ली समेत 6 राज्यों में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई है। बता दें कि उपराज्यपाल द्वारा इस मामले की जांच के बाद दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से पुरानी पॉलिसी बहाल कर दी है। 

दिल्ली से लेकर बेंगलुरु तक छापे
दिल्ली की विवादास्पद आबकारी नीति मामले में ईडी ने 30 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी की है। ED  हेडक्वार्टर के सूत्रों के मुताबिक मनीष सिसोदिया के आवास में फिलहाल छापेमारी नहीं की गई है। ED  ने दिल्ली के अलावा उत्तरप्रदेश के लखनऊ, हरियाणा के गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुम्बई, हैदराबाद, बेंगलुरू में छापेमारी की है। ईडी की टीम दिल्ली स्थित जोरबाग में भी पहुंची। यहां समीर महेंद्रू के यहां छापा मारा गया। समीर, मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं। आरोप है कि इन्होंने 1 करोड़ रुपए मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेन्द्र प्लेस स्थित यूको बैंक के एकांउन्ट में ट्रांसफर किए थे।

क्या है दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22  

दिल्ली की नई आबकारी नीति को लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल दिल्ली सरकार नई आबकारी नीति के जरिये शराब खरीदने का अनुभव पूरी तरह से बदल देना चाहती थी। नई आबकारी नीति में होटलों के बार, क्लब्स और रेस्टोरेंट्स को रात 3 बजे तक खोले रखने की छूट दी गई थी।

यह भी पढ़ें : टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का सड़क दुर्घटना में निधन, मर्सिडीज कार कासा के पास रोड डिवाइडर से टकराई, मुंबई की महिला डॉक्टर चला रही थी कार


 यह भी पढ़ें :   
 

Share this story