विवादित लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में चाक़ू घोपकर हमला 

Controversial writer Salman Rushdie attacked with knife in New York

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

न्यूयॉर्क। विवादित लेखक सलमान रुश्दी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।  मिली जानकारी के मुताबिक रुश्दी को न्यू यॉर्क के बफ़ेलो के पास चौटाउक्वा में दिए जाने वाले भाषण से पहले चाक़ू घोपकर घायल कर दिया गया है। गौरतलब है कि सलमान रुश्दी इस्लाम के खिलाफ लिखने के कारण अक्सर विवादों में रहते है अभी किसी भी संगठन या व्यक्ति ने हमले की ज़िम्मेदारी नही ली है। 

भारतीय मूल के ब्रिटिश-अमेरिकी लेखक सलमान रुश्दी पर हमला इतनी तेज था कि वे फर्श पर गिर पड़े। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लेखक को किसी तरह बचाया और उन्हें चौथी मंजिल पर लेकर गए। बता दें कि उनके लेखन के लिए 1980 के दशक में उन्हें ईरान से जान से मारने की धमकी मिली थी।


रुश्दी की किताब "द सैटेनिक वर्सेज" को ईरान में 1988 से बैन कर दिया गया है। कई मुसलमान इसे ईशनिंदा मानते हैं। एक साल बाद, ईरान के दिवंगत नेता अयातुल्ला रूहोल्लाह खुमैनी ने एक फतवा जारी किया था, जिसमें रुश्दी को जान से मारने को कहा गया था। रुश्दी का जन्म मुंबई में हुआ था।

यह भी पढ़ें : यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली : जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान, पाकिस्तान से जुड़े आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया

Share this story