कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे

Congress officially announces that election strategist Prashant Kishor will not work for the party

मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया- कांग्रेस अध्यक्ष ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी देते हुए ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

हम उनके द्वारा पार्टी के लिए किए गए प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं।

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ


नई दिल्ली । कांग्रेस ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे। ऐसा इसलिए कि किशोर 2024 के आम चुनाव के लिए बनाए गए अधिकार प्रदत्त कार्य समूह (एंपावर्ड एक्शन ग्रुप) का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया है।

सोनिया गांधी द्वारा समूह के गठन की घोषणा के एक दिन बाद यह घोषणा की गई है।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, प्रशांत किशोर के साथ एक प्रस्तुति और चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अधिकार प्रदत्त कार्य समूह 2024 के चुनाव के लिए गठित किया और उन्हें परिभाषित जिम्मेदारी के साथ समूह के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, मगर उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने से मना कर दिया। हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं।

21 अप्रैल को आठ सदस्यीय समिति द्वारा एक रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद समूह का गठन किया गया था।

पार्टी ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा था, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 21 अप्रैल को आठ सदस्यीय समूह से एक रिपोर्ट मिली। आज उन्होंने समूह के साथ रिपोर्ट पर चर्चा की। चर्चा के आधार पर, कांग्रेस अध्यक्ष ने संबोधित करने के लिए 2024 के लिए एक अधिकार प्राप्त कार्य समूह का गठन करने का निर्णय लिया है।

इसके पहले प्रशांत ने 600 पेज का प्रेजेंटेशन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया था। फिर सोनिया ने 8 सदस्यों की कमेटी से PK को पार्टी में शामिल करने पर सलाह मांगी थी। कमेटी ने प्रशांत से कांग्रेस में आने से पहले बाकियों का साथ छोड़ने को कहा था।

पहले चुप्पी, फिर सुरजेवाला बोले- पीके ने मना कर दिया
मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया- कांग्रेस अध्यक्ष ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी देते हुए ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। हम उनके द्वारा पार्टी के लिए किए गए प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं।

पीके बोले- कांग्रेस को मेरी जरूरत नहीं
सुरजेवाला के बयान के बाद खुद पीके ने यह साफ कर दिया कि वे कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। प्रशांत ने लिखा- मैंने EAG (एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप) का हिस्सा बनने, पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने का कांग्रेस का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। मेरी राय में पार्टी की अंदरूनी समस्याओं को ठीक करने के लिए, कांग्रेस को मुझसे ज्यादा लीडरशिप और मजबूत इच्छाशक्ति की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : मानवता के समक्ष खड़े प्रश्नों का समाधान भारत के अनुभवों और उसके सांस्कृतिक सामर्थ्य से ही निकल सकता है : मोदी    

Share this story