नेशनल हेरल्ड मामले में कार्रवाई से कांग्रेस आगबबूला राहुल ने कहा- हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरते नहीं पात्रा ने कहा उन्हें भागने नहीं दिया जायेगा 

Congress furious over action in National Herald case, Rahul said- We are not afraid of Prime Minister Narendra Modi, Patra said he will not be allowed to run away

पूछताछ के बाद अब नैशनल हेरल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया के कार्यालय को भी प्रवर्तन निदेशालय ने सील कर दिया है।

इन सबके बाद गुरुवार यानि आज राहुल गांधी का अंदाज बिल्कुल अलग दिखा।

चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था। मीडिया के सामने मोदी सरकार को खुला चैलेंज देते हुए राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी से डरने वाले नहीं हैं, वो जो करना चाहते हैं करलें।

हमपर दवाब डालकर हमारी आवाज को दबाया जा रहा है। पीएम मोदी और अमित शाह लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रहे हैं।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। नेशनल हेरल्ड मामले में ईडी की लगातार हो रही कार्रवाई से कांग्रेस आगबबूला है। नेशनल हेराल्ड केस में जारी ED की जांच के दौरान यंग इंडिया के दफ्तर को सील किए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा- हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरते नहीं है। उन्हें जो करना है कर लें। हमारा काम संविधान की रक्षा के लिए लड़ना है। देश के सम्मान के लिए लड़ना है। यह जंग जारी रहेगी। राहुल ने कहा- अब सत्याग्रह नहीं अब रण होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी से कई दौर की पूछताछ के बाद अब नैशनल हेरल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया के कार्यालय को भी प्रवर्तन निदेशालय ने सील कर दिया है। इन सबके बाद गुरुवार यानि आज राहुल गांधी का अंदाज बिल्कुल अलग दिखा। चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था। मीडिया के सामने मोदी सरकार को खुला चैलेंज देते हुए राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी से डरने वाले नहीं हैं, वो जो करना चाहते हैं करलें। हमपर दवाब डालकर हमारी आवाज को दबाया जा रहा है। पीएम मोदी और अमित शाह लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रहे हैं।

राहुल के बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- देश का कानून सबके लिए एक है। वह न कांग्रेस अध्यक्ष के लिए बदल सकता है और न ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के लिए। वे भारत के कानून से भिड़ना चाहते हैं। न उन्हें कानून से रण करने दिया जाएगा न ही RUN करने (भागने) दिया जाएगा।

बुधवार को दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया था
नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की। यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपना कर्नाटक दौरा छोड़कर दिल्ली लौट आए थे।

मंगलवार को ही ED की टीम ने सुबह से देर शाम तक नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह कार्रवाई सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद की गई थी।

जानिए नेशनल हेराल्ड केस क्या है?
नेशनल हेराल्ड केस का मामला सबसे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में उठाया था। अगस्त 2014 में ED ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। केस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे को आरोपी बनाया गया था।

यह भी पढ़ें : नेशनल हेराल्ड केस : हेराल्ड बिल्डिंग में कंपनी का ऑफिस सील , राहुल दौरा छोड़ दिल्ली लौटे , सोनिया और राहुल के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी

Share this story