सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया

CBI has issued notice against 14 including Sisodia

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत 14 आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है।

इनपर देश छोड़कर जाने से रोक लगा दिया गया है। सीबीआई ने एक्साइज पॉलिसी 2021-22 बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर केस दर्ज किया है।

इस मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

सीबीआई ने शुक्रवार को मध्य दिल्ली में सिसोदिया के आधिकारिक आवास और सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 20 अन्य स्थानों पर छापे मारे थे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 
 

नई दिल्ली। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी घोटाला की जांच कर रही सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। मनीष सिसोदिया ने सीबीआई की कार्रवाई को नौटंकी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

सीबीआई ने जारी किया है सिसोदिया समेत 14 के खिलाफ नोटिस
गौरतलब है कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत 14 आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। इनपर देश छोड़कर जाने से रोक लगा दिया गया है। सीबीआई ने एक्साइज पॉलिसी 2021-22 बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर केस दर्ज किया है। इस मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने शुक्रवार को मध्य दिल्ली में सिसोदिया के आधिकारिक आवास और सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 20 अन्य स्थानों पर छापे मारे थे।


मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, "आपकी सारी रेड फेल हो गयी। कुछ नहीं मिला। एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली। अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?

 



केजरीवाल ने पूछा कैसे तरक्की करेगा देश?
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "ऐसे समय जब आम इंसान महंगाई से जूझ रहा है, करोड़ों की संख्या में युवा बेरोजगार हैं, केंद्र सरकार को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोजगारी और महंगाई से लड़ना चाहिए। इसके बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं। रोज सुबह उठकर CBI ED का खेल शुरू कर देते हैं। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?"



 

क्या है लुक आउट सर्कुलर? 
लुक आउट सर्कुलर एक सर्कुलर है। इसे अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया जाता है कि आपराधिक मामले में वांटेड व्यक्ति देश से भाग नहीं जाए। आमतौर पर लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया जाता है जब किसी व्यक्ति के अपने खिलाफ दर्ज किसी विशेष मामले में फरार होने का डर हो। लुक आउट सर्कुलर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, बंदरगाह और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात इमिग्रेशन अधिकारी के पास भेजा जाता है ताकि आरोपी को देश छोड़ने से रोका जा सके।

 

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया नरेंद्र मोदी का वीडियो
मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुराना वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में नरेंद्र मोदी सीबीआई के दुरुपयोग पर भाषण दे रहे हैं। इसके साथ ही सिसोदिया ने लिखा है, "CBI छापों के बारे में मोदी जी के इस बयान को जरूर सुने। अगर नहीं सुना तो आप एक बहुत बड़े सच को जानने से वंचित रह जाएंगे।" 


 

यह भी पढ़ें : https://newspoint24.com/Breaking-News/Will-arrest-me-in-two-to-four-days-put-me-in-jail-Manish-Si/cid8307872.htm

Share this story