कुमार विश्वास का बड़ा आरोप :  केजरीवाल खालिस्तान समर्थक, मुझसे कहा- मैं या तो पंजाब राज्य का सीएम बनूंगा या फिर आजाद राष्ट्र का पहला पीएम बनूंगा

Big allegation of Kumar Vishwas: Kejriwal is a supporter of Khalistan, told me – I will either become the CM of Punjab state or I will become the first PM of an independent nation

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

नयी दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 4 दिन बाद मतदान होना है। इसके लिए बीजेपी, कांग्रेस, आज और अकाली दल जैसी मुख्य पार्टियां पूरे दम-खम से मैदान में हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाया है। कवि कुमार विश्वास ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खालिस्तान समर्थक है, वो आदमी सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।

कुमार विश्वास ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल हमेशा से ही खालिस्तान के समर्थन में रहे हैं। जब मैं उनके साथ था तो वह मुझे अपनी योजनाओं के बारे में बताते रहते थे। एक दिन उन्होंने मुझसे कहा- मैं या तो पंजाब राज्य का सीएम बनूंगा या फिर आजाद राष्ट्र का पहला पीएम बनूंगा।

अलगाववादियों के सर्मथन से केजरीवाल को परहेज नहीं
इससे पहले पूर्व आप नेता ने कहा कि केजरीवाल को अलगाववादियों की मदद लेने में भी कोई परहेज नहीं है। जहां तक पंजाब की बात है तो यह कोई राज्य नहीं है, पंजाब एक भावना है। पूरी दुनिया में पंजाबियत एक भावना है। ऐसे में एक ऐसा आदमी जिसे एक समय मैंने ये तक कहा था कि अलगाववादियों का साथ नहीं लीजिए, तो उन्होंने कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा।


 


पंजाब में 20 फरवरी को होनी है वोटिंग
बता दें कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा, जबकि पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए अब तक केजरीवाल ने मतदाताओं को साधने के लिए कई वादे किए हैं। इसमें किसानों को फ्री बिजली, पानी और महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे, जिसका मकसद महिलाओं को मजबूत बनाना शामिल हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी महिला सशक्तिकरण योजना
केजरीवाल ने अपनी इस योजना को दुनिया की सबसे बड़ी महिला सशक्तिकरण योजना बताया है। उन्होंने कहा था कि अगर परिवार में तीन महिलाएं हैं फिर भी हमारी सरकार हर महिला के खाते में यह रकम जमा कराएगी।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन किया है। वहीं आप और कांग्रेस भी मैदान में हैं।

आप ने बताया फर्जी वीडियो
इधर, कुमार विश्वास के आरोपों पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने सफाई दी है। आप के प्रवक्ता राघव चड्‌ढा ने आरोप लगाया है कि कुमार विश्वास फर्जी और मनगढ़ंत वीडियो के माध्यम से अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने और उनका उपहास करने के इरादे से वीडियो प्रसारित और प्रकाशित कर रहे हैं।

 

Share this story