कुछ लोग हैं जो धर्म और विचारधारा के नाम पर दुश्मनी पैदा करते हैं ,उन राष्ट्र विरोधी संगठनों पर बैन लगे : अजीत डोभाल

Anti-national organizations should be banned, there are some people who create enmity in the name of religion and ideology: Ajit Doval

डोभाल ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) समेत अन्य कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ मिलकर काम करने की जरूरत है। डोभाल ने दिल्ली में अखिल भारतीय सूफी सज्जादनशीन परिषद के अंतर धार्मिक सम्मेलन में कही।

कार्यक्रम में शामिल मुस्लिम नेताओं ने PFI पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ


नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने कहा है कि कुछ लोग ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो देश की प्रगति में रोड़े अटका रहा है। शनिवार को उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की केवल निंदा करना काफी नहीं है, बल्कि इनके खिलाफ एक्शन लेने की जरूरत है।

डोभाल ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) समेत अन्य कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ मिलकर काम करने की जरूरत है। डोभाल ने दिल्ली में अखिल भारतीय सूफी सज्जादनशीन परिषद के अंतर धार्मिक सम्मेलन में कही। कार्यक्रम में शामिल मुस्लिम नेताओं ने PFI पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

कुछ लोग हैं जो धर्म और विचारधारा के नाम पर दुश्मनी पैदा करते हैं एकता के लिए धर्मगुरु मिलकर काम करें
डोभाल ने कहा कि कुछ लोग हैं जो धर्म और विचारधारा के नाम पर दुश्मनी पैदा करते हैं। यह पूरे देश को प्रभावित करती है। यही माहौल देश के बाहर भी फैल रहा है और दुनिया में संघर्ष का माहौल बन रहा है। उससे मुकाबले के लिए देश की एकता बनाए रखना जरूरी है, ताकि हम सशक्त मुल्क की तरह आगे बढ़ सकें। इसके लिए धर्मगुरुओं को मिलकर काम करना होगा।

समाज में गलतफहमियां दूर करने की जरूरत
अजीत डोभाल ने कहा कि समाज में गलतफहमियों को दूर करने और हर धार्मिक संस्था को इसका हिस्सा बनाने के लिए प्रयास करने की जरूरत है। पिछले कुछ साल से देश जो तरक्की कर रहा है इससे जो फायदा होगा, वह हर हिंदुस्तानी को होगा। धार्मिक दुश्मनी का मुकाबला करने के लिए हमें साथ मिलकर काम करना होगा।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) ने कहा कि हमें देखते रहने के बजाय अपनी आवाज को मजबूत करने के साथ-साथ जमीनी स्तर पर अपने मतभेदों को दूर करना होगा। हमें भारत के हर वर्ग को यह महसूस कराना है कि हम एक साथ एक देश हैं, हमें इस पर गर्व है और यहां हर धर्म को स्वतंत्रता के साथ स्वीकार किया जाता है।

राष्ट्र विरोधी संगठनों पर बैन लगे
अखिल भारतीय सूफी सज्जादनशीन परिषद के अंतर धार्मिक सम्मेलन में धार्मिक नेताओं ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और ऐसे ही राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रस्‍ताव पारित किया। 

यह भी पढ़ें : महामहिम से माफी : कांग्रेस नेता अधीर ने कहा मेरी जुबान फिसल गई थी, मैं माफी मांगता हूं    

Share this story