गुरुग्राम में अपार्टमेंट की छत ढहने से 2 की मौत ,कई के दबे होने की आशंका 

2 killed in apartment roof collapse in Gurugram, many feared trapped

एनडीआरएफ की तीन टीमें गुरुग्राम भेजी गई हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। फ्लैटों में परिवार रह रहे थे।

पुलिस सहित राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। राहत बचाव कार्य जोरों से चल रहा है। किसी के हताहत होने

की अभी खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, तीन साल से इसमें लोग रह रहे थे। 

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

गुरुग्राम। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया।  यहां सेक्‍टर 109 में एक अपार्टमेंट की छत ढह गई ।  जिसमें 2 लोगों की मौत और कई के दबे होने की आशंका है।  हादसा सेक्टर 109 मेंचिंटल पैराडाइसो हाउसिंग कॉम्पलेक्स की हाईराइज इमारत में हुआ। वहीं हादसे की खबर लगते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। 

एनडीआरएफ की तीन टीमें गुरुग्राम भेजी गई हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। फ्लैटों में परिवार रह रहे थे। पुलिस सहित राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। राहत बचाव कार्य जोरों से चल रहा है। किसी के हताहत होने की अभी खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, तीन साल से इसमें लोग रह रहे थे। 

आज शाम साढ़े छह बजे डी टावर की छठी मंजिल पर काम चल रहा था। ब्लॉक डी टावर-4 के लिविंग रूम से छत गिरना शुरू हुई और नीचे तक गिर गई। इस सोसाइटी में टोटल 530 फ्लैट है और 420 परिवार रह रहे हैं। जो मलबे के नीचे लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस व पुलिस बल मौजूद है। 

जेसीबी मशीन से मलवा हटाया जा रहा है। एक फ्लैट की कीमत उस समय एक करोड़ से अधिक की थी।

इससे कुछ महीने पहले भी गुरुग्राम में एक तीन मंजिला इमारत गिरने का मामला सामने आया था।  ये हादसा खावसपुर इलाके में हुआ था। फर्रुखनगर के पटौदी रोड पर इमारत ढहने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य को मलबे से बाहर निकाल लिया गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था।  दरअसल ये इमारत एक कंपनी का गोदाम था।  यह अच्छी स्थिति में नहीं थी।  पुलिस को घटना की सूचना देने वाले स्थानीय निवासी ने बताया था कि घटना के समय कुछ मजदूर इमारत में मौजूद थे। 

परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया
जिसके बाद हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों को सरकार आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया गया था।  सीएम मनोहर लाल ने घोषणा थी कि गुरुग्राम में इमारत ढहने से जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को दो -दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।  वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। 

वहीं कुछ महीने पहले दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसके मलबे में दबने से 2 बच्चों की मौत हो गई थी।  दिल्ली में बरसात के समय अक्सर बिल्डिंग गिरने की खबरें सामने आती रहती हैं।  राजधानी में ऐसी जर्जर ब‍िल्‍ड‍िंग्‍स एक दो नहीं बल्कि लाखों हैं।  सबसे ज्यादा नॉर्थ एमसीडी के अंतर्गत आती हैं।  लेकिन आम आदमी पार्टी का आरोप है कि इमारत कमजोर थी और दिल्ली नगर निगम ने इस बात की अनदेखी की। 

यह भी पढ़ें : 

कर्नाटक हिजाब विवाद : अगली सुनवाई तक छात्र धार्मिक पोशाक नहीं पहनेंगे

मैंने सभी राज्यों में देखा है कि जनता का भाजपा की ओर झुकाव है और हम पूर्ण बहुमत के साथ ये चुनाव जीतेंगे : मोदी

Share this story