साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अप्रैल 2023: किसे मिलेगा पैसा और सुख, नौकरी के कारण किसकी बढ़ेगी टेंशन? जानें ज्योतिषाचार्य से

weekly horoscope
अप्रैल 2023 का पहले सप्ताह बहुत ही खास रहेगा क्योंकि इस सप्ताह में हिंदू पंचांग का दूसरा महीना वैशाख शुरू हो जाएगा। इस सप्ताह में जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर महावीर स्वामी की जयंती मनाई जाएगी। इसके अलावा चैत्र मास के अंतिम दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। ग्रहों की बात की जाए तो इस सप्ताह में चंद्रमा के अलावा सिर्फ शुक्र ग्रह ही राशि बदलेगा। 

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी  

 

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अप्रैल 2023

 

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries weekly Horoscope)
यह सप्ताह काफी आराम देने वाला हो सकता है, खासकर महिलाओं के लिए। नई योजनाएं बनेंगी जो फायदेमंद साबित हो सकती हैं। आपका रहन-सहन और बातचीत का तरीका लोगों को आकर्षित कर सकता है। निकट संबंधियों से संबंध मधुर बनाए रखने के लिए आपके सहयोग की आवश्यकता है। पुरानी नकारात्मक बातों को याद न करें और वर्तमान में जीना सीखें। कुछ भी खरीदते समय कागज को ठीक से पढ़ लें। इस समय आर्थिक मामलों पर सोचने और चिंतन करने की आवश्यकता है। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।


वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको नौकरी और व्यवसाय में सफलता के लिए नए विचारों के साथ आगे बढ़ना होगा। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों में इस हफ्ते आप कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। पैसों की बचत करने में आप सफल रहेंगे। कारोबार में कुछ नए तरीके अपनाना फायदेमंद रहेगा। प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह खास रहेगा। लव पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा। कई बार आप अपनी लव लाइफ को लेकर काफी खुश महसूस करेंगे।


मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini weekly Horoscope)
इस सप्ताह मिथुन राशि वालों के आंतरिक गुणों का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण लोगों से संबंध मजबूत होंगे। वहीं, अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। रचनात्मकता पनपेगी। आप अपनी प्रतिभा और प्रतिभा से कमाल कर पाएंगे। आपके विचारों की दिशा आपको एक नया मुकाम देगी। बड़ों के अनुभव का लाभ मिलेगा। बेवजह के वाद-विवाद से परिवार के किसी सदस्य को ठेस पहुंचेगी। आलस्य में समय नष्ट करने से मन अशांत रहेगा।


कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके जीवन में गलतफहमियां हो सकती हैं, सावधान रहें। अपने शब्दों पर ध्यान दें, ताकि आप अपने दोस्तों को कुछ गलत न कहें। आप शांत रहकर अपने रिश्ते को मजबूत बनाने में सफल रहेंगे। इस हफ्ते आपको अपने ऑफिस या घर में कुछ तनाव महसूस हो सकता है। इस सप्ताह आपको अपने विचारों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने का प्रयास करना चाहिए। आप असाधारण विचारों से भरे हुए हैं लेकिन यदि आप उन्हें ठीक से व्यक्त नहीं कर पाए तो ये विचार अपना महत्व खो देंगे। इस सप्ताह काम को लेकर कुछ तनाव रह सकता है।


सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपके मन में असंतोष का भाव रहेगा। अपनी समस्या का समाधान खोजने के लिए धैर्यपूर्वक प्रयास करें। यह समय जल्द ही बीत जाएगा। आपको अपने घर की सुरक्षा को लेकर भी थोड़ा सावधान रहना चाहिए। इस हफ्ते आप अपने मूड में बदलाव महसूस कर सकते हैं, हो सकता है इस वजह से आपका किसी काम में मन न लगे। थोड़े समय के लिए अपने बदले हुए व्यवहार पर नियंत्रण रखें। आप फिर से अपने सामान्य व्यवहार पर लौट आएंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। यदि आप किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने जा रहे हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी।


कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo weekly horoscope)
कन्या राशि के लोग इस सप्ताह स्वयं पर विश्वास करके सफलता प्राप्त करेंगे। आंतरिक गुणों की सराहना होगी। बाहरी संपर्क लाभप्रद रहेंगे। शिक्षा के प्रति भी संवेदनशीलता बढ़ेगी। संतान की चिंता से सारे सुख फीके पड़ जाएंगे। बेवजह छोटी-छोटी परेशानियां विकराल रूप लेती नजर आएंगी। किसी के द्वारा दूरगामी और प्रचुर लाभ की रूपरेखा बनेगी। विपरीत परिस्थितियों में आपका आत्मविश्वास बना रहेगा।


तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra weekly horoscope)
यह सप्ताह तुला राशि के लोगों के लिए कई बार उतार-चढ़ाव वाला रहेगा; कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। इस सप्ताह आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारियों व सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में दान-पुण्य का भाव बढ़ेगा। इस सप्ताह आप किसी शुभ कार्य की योजना भी बना सकते हैं। किसी नकारात्मक समाचार से आपका मन चिंतित हो सकता है। इस सप्ताह आपको संतान का सुख प्राप्त होगा। टांगों और कमर में दर्द संभव है।


वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सफल रहेगा। साथ ही इस सप्ताह वाणी और बुद्धि का विकास होगा। इस सप्ताह आपके लिए आय के नए मार्ग बनेंगे। इस दौरान किसी बड़े अवसर की तलाश पूरी होगी। सप्ताह की शुरुआत में कुछ काम बिना सोचे-समझे किए जाएंगे और कुछ होशपूर्वक किए जाते रहेंगे, जिससे या तो किसी लक्ष्य की प्राप्ति होगी या अनुभव का एक अनूठा उपहार।


धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)
इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों में ग्रहों की स्थिति व्यर्थ का भय पैदा कर रही है। इस समय आपको अपने दिमाग पर काबू रखना होगा और समझना होगा कि आपके डर का कोई औचित्य नहीं है। यह आपके लिए मौज-मस्ती करने का समय है। इस सप्ताह अपने काम को अलग रखें और अपनी सफलताओं का आनंद लें। पैसों के मामले में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। कर्क राशि के लोगों के प्रेम जीवन की बात करें तो इस सप्ताह आपके और आपके प्रेमी के बीच अहंकार की टक्कर हो सकती है। माता-पिता के विचार आपके प्रेम जीवन पर हावी रहेंगे।


मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)
इस सप्ताह मकर राशि वालों के ख़र्चे अधिक होंगे, लेकिन आमदनी अच्छी होने से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा। निर्भयता और विचारशीलता बढ़ेगी। नई उम्मीदें खुशियां लाएंगी। अचल संपत्ति का आनंद लें। दान, सेवा और परोपकार में रुचि बढ़ेगी। नए संपर्क लाभकारी रहेंगे। कमर या पीठ में दर्द हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग सारे मतभेद दूर करेगा। अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे।


कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)
इस सप्ताह कुंभ राशि वालों के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। साथ ही इस सप्ताह आपका सटीक आकलन आपको सफलता दिलाएगा। अधिक परिश्रम और सूझबूझ से आपको लाभ होगा। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। आपके सीखने की अवस्था आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाएगी। विवेकशीलता बढ़ेगी। इस सप्ताह किसी की सलाह रंग लाएगी। टांगों और मांसपेशियों में दर्द रहेगा।


मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। छोटे-मोटे विवाद रहेंगे तो घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। आप अपने पारिवारिक जीवन से संतुष्ट दिखाई देंगे। परिवार में एकता और प्रेम का भाव रहेगा। इस हफ्ते आप नए घर के निर्माण के बारे में सोच सकते हैं। कोई अच्छी खबर घर की खुशियों में रोशनी लाएगी। लोगों का प्रेम जीवन मिलाजुला रह सकता है। आपके प्रेम संबंधों में कोई खास बदलाव आपको देखने को नहीं मिलेगा। ऊपर से इस समय आपका अपने पार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है।

Share this story