साप्ताहिक राशिफल 27 नवंबर से 3 दिसंबर 2023: सप्ताह की शुरुआत में ही ग्रहों के राजा बुध धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं जानें 12 राशियों का राशिफल

weekly horoscope

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ये सप्ताह काफी खास होने वाला है। इस सप्ताह की शुरुआत में ही ग्रहों के राजा बुध धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही 30 नवंबर को शुक्र तुला राशि में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस सप्ताह कई शुभ योग भी बन रहे हैं। इस सप्ताह रुचक योग, महाधन योग, गजकेसरी, मालव्य, शश योग जैसे कई राजयोग बन रहे हैं। पंडित जी के अनुसार, नवंबर औस दिसंबर की कुछ तारीखों से मिलकर बना ये सप्ताह कई राशियों के जीवन में खुशियां ही खुशियां ला सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। जानें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल।

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह सकारात्मक ग्रह आप पर कृपा करेंगे। पिछले सप्ताह से मिली निराशा के बाद आपको मार्गदर्शन की उज्ज्वल रोशनी दिखाई देगी। विलंबित परियोजनाओं को शुरू करें। भाग्य व्यावसायिक लाभ का पक्ष लेता है और परिश्रम का पुरस्कार देता है। आध्यात्मिक यात्रा और काम से संबंधित यात्रा की संभावना है। दान करें और जरूरतमंदों की मदद करें। रुकी हुई परियोजनाएँ स्वचालित रूप से पुनः आरंभ हो सकती हैं।

 

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रह व्यस्त कामकाजी जीवन, मानसिक थकान, छूटे हुए सामाजिक और पारिवारिक कार्यक्रम, लेकिन भाई- बहन का सहयोग लाते हैं। जल्दबाजी और जल्दबाज़ी से बचें, अंतर्ज्ञान का पालन करें। प्रेमी जोड़े परिवार की मदद से शादी का फैसला ले सकते हैं। नौकरी चाहने वालों को दोस्तों की मदद से अच्छी खबर मिल सकती है। बच्चों की शिक्षा संबंधी समाचार उत्तम हो सकता है। दंपत्तियों को परिवार के किसी नए सदस्य की खुशखबरी मिल सकती है।

 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रहों का आशीर्वाद इस सप्ताह खुशियाँ, व्यस्त पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन, मानसिक शांति, स्वास्थ्य और घरेलू सद्भाव लाएगा। नई व्यावसायिक साझेदारी और त्वरित निर्णयों से सरकार से जुड़ी संपत्तियों से लाभ होता है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रहों के आशीर्वाद से आप खुश रहेंगे, ऊर्जावान रहेंगे और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल हो जाएंगी। आप विरोधियों पर नियंत्रण रखेंगे और कानूनी मामलों में जीत हासिल करेंगे। आपके बॉस आपकी मेहनत से खुश होंगे और आपको प्रमोशन देंगे। व्यापारिक विवाद सुलझेंगे, जिससे व्यापार में वृद्धि होगी। सकारात्मक कानूनी समाचार और अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पलों की अपेक्षा करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रह ऊर्जा, स्वास्थ्य, धन, बुद्धि और वित्तीय निवेश लाते हैं। अपने सीधेपन और रिश्तों पर उसके प्रभाव पर ध्यान दें। प्रेमी युगल ख़ुशी के पलों का आनंद लेंगे, छात्रों और नौकरी चाहने वालों को अच्छी ख़बर मिलेगी।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

धैर्य रखें और त्वरित निर्णय लेने से बचें। प्रेम, वित्त और पारिवारिक मामलों में अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले बड़ों या किसी सलाहकार से सलाह लें। वर्तमान निवास से पलायन करने पर विचार करें. संपत्ति निवेश में देरी करें। अपने माता-पिता का ख्याल रखें।

 

तुला साप्ताहिक राशिफल

परिश्रम का फल अच्छे परिणाम के साथ मिलेगा। रिश्तेदारों से विवाद सुलझेंगे. लघु व्यवसाय या कार्य यात्राएँ भविष्य में लाभदायक रहेंगी। अधीनस्थों और टीम के सदस्यों की मदद से आवश्यक निर्णय। भाई-बहन कठिन विकल्पों का समर्थन करते हैं। नौकरी चाहने वालों को उपयुक्त नौकरी मिलती है। बच्चों का परिणाम अनुकूल। निकट भविष्य में परिश्रम का फल मिलेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रह आपको पारिवारिक जीवन, सामाजिक समारोहों, खुशी, फोकस, लक्ष्य, आत्मविश्वास, स्थिति, संचार कौशल, बचत और बैंक बैलेंस का आशीर्वाद देते हैं। अपने खान-पान का ध्यान रखें। लव बर्ड्स को शादी के लिए रिश्तेदारों का सहयोग मिलता है। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम की उम्मीद है।

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल

नए लोगों से मिलें या भविष्य के व्यवसाय और काम के लिए उपयोगी समूहों से जुड़ें। नेटवर्क व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करता है। भाई-बहनों के साथ संपत्ति संबंधी समस्याएं सुलझ सकती हैं। परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा निकट भविष्य में नई दिशाएँ दिखा सकती है। आध्यात्मिक स्थान या समाज को दान संभव। जीवनसाथी या प्रियजनों के साथ बेहतर घरेलू सौहार्द और गुणवत्तापूर्ण क्षण।

मकर साप्ताहिक राशिफल

अनिद्रा, परेशान, निराशा, स्वास्थ्य समस्याएं, वित्तीय नुकसान, अधीरता, बहस, ब्रेकअप और घरेलू अशांति के साथ नकारात्मक सप्ताह आने वाला है। अपने शब्दों और कार्यों के प्रति सावधान रहें और अपने प्रियजनों से समर्थन मांगें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रह इस पूरे सप्ताह के लिए खुशी, ध्यान, त्वरित निर्णय लेने, नए विचार, व्यावसायिक निवेश, तरलता में वृद्धि और घरेलू विवाद समाधान लाते हैं। किसी प्रियजन की शादी के संदर्भ में भी अच्छी खबर की उम्मीद की जा सकती है।

मीन साप्ताहिक राशिफल

सकारात्मक ग्रह व्यस्त कार्य, अच्छा फोकस, योजना कार्यान्वयन, नेटवर्क और परिवार से समर्थन, विरोधियों के खिलाफ जीत की स्थिति और एकल लोगों के लिए आत्मीय साथी लाते हैं। प्रेमी युगल इस सप्ताह दोस्तों की मदद से शादी के महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं।

Share this story