साप्ताहिक राशिफल 24 से 30 अप्रैल 2023: किसे मिलेगा सरप्राइज-किसकी बढ़ेगी इनकम? जानें ज्योतिषाचार्य से

weekly horoscope

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी  

 

साप्ताहिक राशिफल 24 से 30 अप्रैल 2023 

 

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपकी सेहत ठीक रहेगी। काम कठिन होगा क्योंकि आप जैसे शॉर्टकट अपनाते हैं वैसे ही इस सप्ताह आपके लिए कारगर नहीं होगा। यदि आप इस सप्ताह लंबा रास्ता तय करते हैं तो भी आपको बहुत सी बाधाओं का अनुभव होगा। काम के सिलसिले में इस सप्ताह भाग्य आपके पक्ष में नहीं है इसलिए आपके लिए काम में कटौती की गई है। घबराने की कोशिश न करें, इससे स्थिति और भी खराब हो जाएगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
यह सप्ताह आपके लिए मददगार होगा। अपने आप को आराम करने के लिए समय और स्थान दें। इस सप्ताह एक छोटा सा अवकाश आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि आप व्यस्त रहकर अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करते रहे हैं। आपका स्वास्थ्य ठीक है; यह आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। सोने, खाने और शारीरिक व्यायाम के मामले में नियमित शेड्यूल बनाने पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। आप बहुत सी चुनौतियों से गुजरे हैं और अब तक के सबसे मजबूत व्यक्ति बन गए हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
आपको प्रतिदिन ध्यान और योग करने की आदत डालनी चाहिए। आप अपने जीवन के सबसे बुरे सप्ताह से गुजरे हैं और अब तक के सबसे मजबूत व्यक्ति बन गए हैं। भविष्य की स्पष्ट तस्वीर पाने के लिए आपको विश्लेषण करने और सोचने की आवश्यकता है। चिंता और तनाव आपके लिए इस सप्ताह का हिस्सा हो सकते हैं। भले ही यह उतना प्रमुख न हो, आप स्वयं को शांत करके इससे बच सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
इस सप्ताह आप अपने काम में व्यस्त रहेंगे। धैर्य की मदद से आप समय पर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। अपने माता-पिता की ओर से कोई बहुत अच्छा सरप्राइज भी मिल सकता है। आप पूरे सप्ताह बहुत ख़ास और ख़ुश महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपको खुद का बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार होगा। यदि आप शांत रहना चुनते हैं तो ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप संभाल नहीं सकते। यह वह सप्ताह है जब आप सफल होंगे और अपने आप को काम में साबित करेंगे क्योंकि इस सप्ताह आप किसी प्रोजेक्ट को जीत की ओर ले जा रहे हैं, जो बदले में आपकी पदोन्नति का कारण भी बन सकता है। आपको अपने साथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने और उन्हें सावधानी से संभालने की आवश्यकता है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
इस सप्ताह यदि आप एक नए बिजनेस की योजना बना रहे हैं, तो सफलता मिल सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। जितना हो सके उतना काम पूरा करने की कोशिश करें क्योंकि इस सप्ताह आपके पास पर्याप्त मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा है। इस सप्ताह सूर्य आपकी राशि का पक्षधर है इसलिए आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं होंगे। अपने व्यवसाय पर ध्यान दें। पैसों के मामले में इस सप्ताह आपकी मेहनत रंग लाएगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
इस सप्ताह प्रियजन आपकी प्रशंसा और सराहना करेंगे। यह सप्ताह आपके लिए उत्साह और अनोखे अनुभवों से भरा रहने वाला है। जब आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की बात आएगी तो आप एक सकारात्मक बदलाव से गुजरेंगे। इस सप्ताह आपके पास अपने स्वास्थ्य और सेहत पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त समय होगा। इसलिए, यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो इसे अपने जीवन से बाहर निकालने का सप्ताह होने दें। 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपको बहुत सारी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा जिसमें आपका अधिकांश समय और ऊर्जा खर्च होगी लेकिन क्या आप सप्ताह के अंत तक थके हुए लेकिन स्मार्ट महसूस करेंगे। आपका काम अच्छा रहेगा। वास्तविक समय में वित्तीय लाभ देखना आपको बहुत प्रेरित करेगा और इस सप्ताह आपको वास्तव में कड़ी मेहनत करने का कारण बनेगा। इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा रहेगा और आप एक कठिन दौर से गुजरेंगे।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी, लेकिन उतनी नहीं जितनी इस समय दिख रही है। आपके पास बहुत अधिक आत्मविश्वास होगा जो आपको अपने सहयोगियों से बहुत सारी सफलता और प्रशंसा के लिए मार्गदर्शन करेगा। यदि आप समय निकालकर इस सप्ताह अपने व्यवहार पर विचार करते हैं तो झगड़े और दरार से बचा जा सकता है। आपके साथी के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि आप सफलता को कितनी अच्छी तरह संभाल सकते हैं।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
इस सप्ताह सोच समझकर निर्णय लेने के बाद जो भी काम हाथ आएगा उसे आप पूरी लगन से करेंगे। इस सप्ताह आपकी राशि से आपको विशेष स्थिर स्वभाव का आशीर्वाद प्राप्त है, जो कि आपकी मदद करेगा। इस सप्ताह आपको मनचाही चीज पाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। बहुत सारी खुशियाँ आपके रास्ते में हैं क्योंकि आपका प्रतीत होता है कि संपूर्ण जीवन आपको इस पूरे सप्ताह में दिवास्वप्न देगा। ऐसा महसूस हो सकता है कि इस सप्ताह आपका जीवन अधिक परिपूर्ण नहीं हो सकता। आपका सप्ताह सुंदर रहेगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
इस सप्ताह हो सकता है कि आपको कोई बड़ा वित्तीय लाभ न मिले, लेकिन इस सप्ताह आपको जो प्रसिद्धि और पहचान मिलेगी, वह आपके लिए किसी भी चीज़ से कहीं अधिक मायने रखेगी। अपने प्रिय के सामने अपनी सच्ची भावनाओं का इजहार करें। क्रोध, थकान और हताशा आपके सप्ताह पर हावी है। आपकी सभी इच्छाएँ बहुत प्रयास से पूरी होंगी लेकिन अंततः आपको समृद्धि प्रसिद्धि और अच्छी आय या लाभ दिलाएगी।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
आप इस सप्ताह आप एक ऐसा व्यक्ति बनने में बहुत अधिक खो जाते हैं जिससे हर कोई प्रभावित होता है। आपको अब उन चीजों को करने की ज़रूरत नहीं होगी जिनसे आप काम के मामले में नफरत करते हैं। आप महसूस करेंगे कि यह वह सप्ताह है जिसे आप हमेशा के लिए संजो कर रखेंगे। विशेष रूप से ऐसा कुछ भी नहीं होगा जिसके कारण यह परिवर्तन हुआ हो; यह बस आपके सितारे हैं जो इस सप्ताह आपको प्रिय होने का एहसास कराते हैं।

Share this story