साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 मार्च 2023: कौन यात्रा पर जानें से बचें-  किसे होगा बिजनेस में नुकसान? जानें ज्योतिषाचार्य से

weekly horoscope
मार्च 2023 के आने वाले सप्ताह में कई व्रत-त्योहार मनाए जाएंगे। सबसे खास बात ये रहेगी कि हिंदू नववर्ष का आरंभ भी इसी सप्ताह में 22 मार्च से होगा। चैत्र नवरात्रि भी इसी सप्ताह से शुरू होगी, इस दिन गुड़ी पड़वा का पर्व भी मनाया जाएगा। इस तरह एक ही दिन में कई त्योहार मनाए जाएंगे। सिंधी समाज का महापर्व झूलेलाल जयंती भी इस सप्ताह में मनाया जाएगा। ग्रहों की बात करें तो इस सप्ताह कोई बड़ा ग्रह राशि नहीं बदलेगा सिर्फ चंद्रमा ही हर ढाई दिन में राशि बदलेगा।

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

 

 साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 मार्च 2023 

 

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह परिवार में नई शुरुआत से मन प्रसन्न रहेगा। परिजनों के सानिध्य में आपको ढेर सारी खुशियां मिलेंगी। आर्थिक स्थिति आपको मुश्किल में डाल सकती है। निवेश पर ध्यान देने की जरूरत है। अभी व्यावसायिक यात्रा टालें। प्रेम संबंधों में कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की बात सुने बिना खुद ही फैसला लें। आवेश में आकर कोई निर्णय न लें। मन रोमांटिक रिश्तों में भावनात्मक रूप से कमजोर हो सकता है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आप अतीत को भूल जाएं और वर्तमान में जीने की कोशिश करें। रोजगार में लाभ के योग बनेंगे। अस्थिर मन लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएगा। आप जैसे मजबूत आदमी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए क्योंकि पूरे परिवार का बोझ आप पर है। भविष्य को लेकर मन में भय व्याप्त रहेगा। विपरीतलिंगी संबंधों के प्रति आकर्षण के कारण कठिनाइयाँ संभव हैं। घर में खर्च का योग है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आगे आकर कोई आपकी मदद करेगा और जीवन की समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी और तनाव भी कम होगा। प्रेम संबंधों में आप अकेलापन महसूस करेंगे। इस सप्ताह व्यावसायिक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण तनाव का कारण बन सकता है। आलस्य महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है। परिवार की बातों का बुरा न मानें।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
यह सप्ताह महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने के लिए लोकप्रिय होगा। मेलजोल से रिश्ते मजबूत होंगे। पुरानी गलतियों को सुधारने का यह अच्छा मौका है। इसलिए पुराने गिले-शिकवे छोड़कर रिश्तों को मधुर बनाएं। रिश्तेदारों से अलगाव जैसी स्थिति दुखद हो सकती है। इस सप्ताह मन में शुभ कामनाएं जाग्रत होंगी। जल्दबाजी में किए गए कार्यों से हानि संभव है। राजनेताओं से निकटता बढ़ेगी।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और शुभ समाचार मिल सकते हैं। स्वास्थ्य में सामान्य सुधार देखा जा रहा है। व्यापार के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। परिवार में साथ रहने के बावजूद आप अकेलापन महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों में समय अनुकूल रहेगा और मन प्रसन्न रहेगा। किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य से की गई यात्रा में कठिनाइयाँ संभव हैं। बुरे और चापलूस स्वभाव के लोगों से आपकी निकटता आपके लिए हानिकारक हो सकती है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
ये सप्ताह संघर्षों और चिंताओं से भरा है। पुरानी बातों को भूलकर नए सिरे से जीवन की शुरुआत करें। इस जीवन में सुख-दुख दोनों का आना-जाना लगा रहता है। इसलिए हर स्थिति में धैर्य रखें। महत्वपूर्ण रिश्तों में अहंकार होना ठीक नहीं है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के साथ पारिवारिक दायित्वों को समय पर पूरा करने पर ध्यान दें। इस सप्ताह पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्च संभव है।

यह भी पढ़ें : विक्रम संवत 2080: 22 मार्च को हिंदू नववर्ष पर बनेंगे कई दुर्लभ योग, 5 कारण जो इस दिन को बनाएंगे खास

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
प्रेम संबंध में नई शुरुआत से मन प्रफुल्लित रहेगा। इस सप्ताह व्यावसायिक यात्रा के माध्यम से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। परिवार के साथ घूमने की आदत होती जा रही है। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत भविष्य में शुभ समाचार देगी। अगर आप अपनी सेहत को बेहतर बनाने के लिए दृढ़ निर्णय लेते हैं तो इसके अच्छे परिणाम आपको मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विरोधियों की गतिविधि से सावधान रहें। आपका गंभीर स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान को कम करता है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
आपकी आर्थिक संपन्नता की स्थिति अच्छी बन रही है और निवेश के शुभ परिणाम मिलेंगे। प्रियजनों की उपस्थिति में शांति और खुशी महसूस करें। इस सप्ताह व्यावसायिक यात्रा के माध्यम से विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंधों में रोमांस की शुरुआत होगी, सेहत में सामान्य तौर पर सुधार हो सकता है। इस सप्ताह परिजनों से सम्मान न मिलने से मन उदास रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य का त्याग करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
हर बात को अशिष्ट तरीके से बोलना हानिकारक हो सकता है। कठिन समस्याओं का सामना करने के लिए मन पूरे जोश के साथ तैयार रहेगा। अगर आप दूसरों की आलोचना करना बंद कर देंगे तो नजदीकी संबंधों से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन वैराग्य का शिकार रहेगा। शुभ आकांक्षाओं से मन प्रभावित रहेगा। नई परिस्थितियां नई प्रतिभा लाएगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से दूर रहना ठीक नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें : राम नवमी 2023 : दुर्लभ योगों में मनाई जाएगी राम नवमी, कई दशकों में एक बार बनती है ग्रहों की ऐसी स्थिति

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
इस सप्ताह प्रेम संबंधों में व्यापक दृष्टिकोण जीवन में खुशियां ला सकता है। कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ेगा या अचानक कोई नुकसान हो सकता है। वित्तीय खर्च अधिक होगा और एक युवा व्यक्ति को खर्च करना पड़ सकता है। परिवार में स्थिति में सुधार होगा। इस सप्ताह से बचें क्योंकि यह यात्रा के लिए अनुकूल नहीं है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
इस सप्ताह धन वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं और कोई भी नया निवेश शुभ फल देगा। प्रेम संबंधों में सुखद अनुभव रहेगा और इस सप्ताह आप घर की साज-सज्जा की खरीदारी करेंगे। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह परेशानी आ सकती है। स्वास्थ्य में सुधार होता नजर आ रहा है।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
मन अच्छे और प्रगतिशील विचारों से प्रभावित होगा। सकारात्मक सोच नई दिशा में रंग लाएगी। किसी रचनात्मक काम में मन लगाएं। राजकाज में राजनेताओं की पकड़ मजबूत होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन भ्रमित रहेगा। माता के सहयोग से परिवार का आपका पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा प्रतियोगिता में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। कड़ी मेहनत से कुछ नई सफलताएं मिलेंगी।

Share this story