साप्ताहिक राशिफल 1 से 7 मई 2023: मई के पहले सप्ताह में किसे मिलेगा किस्मत का साथ-कौन रहेगा परेशान ? जानें ज्योतिषाचार्य से 

weekly horoscope
मई 2023 का पहला सप्ताह (1 से 7 मई) बहुत खास रहेगा क्योंकि इस सप्ताह साल का पहला पहला चंद्र ग्रहण होगा, हालांकि ये ग्रहण भारत में दिखाई न देने के कारण इसका यहां कोई महत्व नहीं रहेगा। लेकिन राशियों पर इसका प्रभाव जरूर नजर आएगा। सप्ताह के पहले ही दिन 1 मई को मोहिनी एकादशी का व्रत किया जाएगा। इसके बाद प्रदोष व्रत भी होगा। 5 मई को बुद्ध पूर्णिमा के साथ ही वैशाख मास समाप्त हो जाएगा और 6 मई से ज्येष्ठ मास आरंभ हो जाएगा।

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 


साप्ताहिक राशिफल 1 से 7 मई 2023

 

मेष साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपका लक्ष्य परिवार के अधिक से अधिक सदस्यों को स्वतंत्र बनाना होना चाहिए ताकि आप स्वयं पर काम कर सकें। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य आपको परेशान करता रहेगा और आपके पास बहुत कम या बिल्कुल भी ऊर्जा नहीं बचेगी। इस सप्ताह आपके पास करने के लिए बहुत सारा काम है लेकिन आपका बिस्तर से उठने का भी मन नहीं करेगा। तनाव को अपने स्वास्थ्य और जीवन को प्रभावित न करने दें। मौसमी एलर्जी या सर्दी जैसा संक्रमण इस सप्ताह आपको प्रभावित करता रहेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Taurus Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपका साथी आपके व्यवहार के प्रति बहुत प्रशंसनीय और आगे आने वाला होगा। आपके रिश्ते में अगला कदम उठाने की संभावना आज काफी अधिक है। इस सप्ताह आपके साथ कितने खुश और संतुष्ट हैं, इस पर विचार करते हुए आपका साथी चाहता है कि आप प्रस्ताव शुरू करें। इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के सामने बहुत कुछ खोलेंगे जो आप दोनों को काफी करीब लाएगा। इस सप्ताह सकारात्मक ऊर्जा आपके लिए बहुत अच्छी है। आपका सप्ताह सुखद बीतेगा, आप आराम करेंगे और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Gemini Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपको बहुत अधिक लाभ होने की संभावना है जो आपको पूरे सप्ताह खुश रखेगी। आप कड़ी मेहनत करेंगे और उसका फल भी आपको प्राप्त होगा। सप्ताह के पहले तीन दिन आपके लिए ऐसे अवसर लेकर आएंगे जिनका आप इंतजार कर रहे थे और अंतिम दो दिनों में आप इन अवसरों का फल प्राप्त करेंगे। प्रेम संबंधों के मामलों के लिए यह सप्ताह बहुत ही सुखद रहेगा। इस सप्ताह आप ऐसे लोगों से दूर रहें जो आपकी भावनाओं को हल्के में लेते हैं क्योंकि उनका अधिकार करने वाला स्वभाव बाद में आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Cancer Weekly horoscope)
इस सप्ताह की शुरुआत में आप अच्छा महसूस करेंगे, प्रसन्नता का स्तर बढ़ता रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप शांत रहें और कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने परिवार से सलाह लें, इस सप्ताह अपने परिवार पर ध्यान दें। आपको वित्तीय प्रबंधन के मुद्दों का सामना करना पड़ेगा और आपको मूल्यवान निवेश करने का निर्णय लेने की भी आवश्यकता होगी। प्यार में पड़े लोगों को एक-दूसरे का ख्याल रखना चाहिए। सप्ताह के मध्य में आपकी सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी लेकिन वह शांत हो जाएगी।

सिंह साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Leo Weekly Horoscope)
आपको एक बहुत अच्छा गुरु मिलेगा जो आपको बहुमूल्य सलाह देगा जो जीवन में एक उद्देश्य के साथ आगे बढ़ेगा। इस सप्ताह बहुत सारी आरामदायक गतिविधियाँ करें जैसे कि स्पा जाना या कोई उपन्यास पढ़ना जो आपको पसंद हो। इस सप्ताह आप बहुत प्यार महसूस करेंगे क्योंकि आपका साथी आपका बहुत साथ देगा। सप्ताह के मध्य तक आप केवल अपने आप पर ध्यान केंद्रित करेंगे और किसी भी तरह की कटु भावनाओं को महसूस नहीं करेंगे। कोई भी। काम आपके लिए खुद-ब-खुद सुलझ जाएगा जो इस सप्ताह आपके लिए सकारात्मक आकर्षण है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Virgo Weekly horoscope)
जब आप इस सप्ताह आप थका हुआ महसूस करेंगे और आपको आराम करने की आवश्यकता होगी। काम पर बिताए आपके लंबे समय की आपके साथी द्वारा भी सराहना नहीं की जाएगी। आपको अपना काम सावधानी से निपटाने की जरूरत है। आप इस सप्ताह ऐसे भागीदारों को आकर्षित कर सकते हैं जो जोड़ी बनाने की तुलना में स्वतंत्रता से अधिक चिंतित हैं, या जो काफी असाधारण प्रतीत होते हैं। निर्णय लेने से पहले सुनिश्चित करें कि ये साझेदार वास्तव में आपकी कंपनी के लिए उपयोगी हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Libra Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपको संघर्षपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन साथ ही साथ आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। धन की आवश्यकता आपको अपने वास्तविक शुभचिंतकों और केवल उन लोगों के बीच के अंतर को समझाएगी जो आपकी देखभाल करने का दिखावा करते हैं। कुछ ऐसी कक्षाएं लें जिन्हें आप कुछ समय से करना चाहते हैं। इस सप्ताह आपके पास जीवन का समय होगा क्योंकि आपका स्वास्थ्य आपको बिल्कुल परेशान नहीं करेगा। इस सप्ताह आपका दिमाग रचनात्मक रूप से सर्वश्रेष्ठ रहेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Scorpio Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपके लिए अच्छे अवसर आएंगे, उनसे सावधान रहें। आपका स्वास्थ्य अच्छा चल रहा है। यह न तो बहुत अच्छा है और न ही बहुत बुरा। आपके पास जितना काम है उससे आप अभिभूत हो सकते हैं, इसलिए अपने स्वास्थ्य के लिए समय निकालना याद रखें; यह आपको भविष्य में भुगतान करेगा। शारीरिक रूप से आपको इस सप्ताह सभी बाधाओं को दूर करने के लिए कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि यह थोड़ा थका देने वाला होगा, लेकिन आपको वह सभी सहायता आसानी से प्राप्त होगी जिसकी आपको आवश्यकता है।

धनु साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Sagittarius Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपको अपने व्यवसाय में कुछ गंभीर और अपरिहार्य बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आप इस पूरे झंझट में खुद को अकेला पाएंगे क्योंकि आपके बिजनेस पार्टनर के मलबे में दबे जहाज से भाग जाने की संभावना है। आप अक्सर ऑटोपायलट पर काम करते हैं और बस खत्म करने के लिए दिन गुजारते हैं, जिसे आपको इस सप्ताह बदलना चाहिए। आपका जीवनसाथी आपको इस झंझट से बाहर निकालने में मदद करेगा लेकिन वे एक निश्चित स्तर तक ही आपकी मदद कर सकते हैं।

मकर साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Capricorn Weekly Horoscope)
आपके परिवार में एक नए सदस्य का स्वागत करने की संभावना है, जिसे आप पूरे सप्ताह प्यार करते रहेंगे। आपको अपने कौशल के मामले में खुद को अपडेट करने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपके से छोटे लोग आपके पद को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। आपका साहसी और आत्मविश्वासी स्वभाव इस सप्ताह बहुत से लोगों को प्रभावित करेगा। आपको अपने बिजनेस पार्टनर से अपार समर्थन मिलेगा, वे आपके संघर्षों को समझेंगे और आपके रास्ते में नहीं आएंगे, उनके पास आपके व्यवसाय में कौशल या विशेषज्ञता है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Aquarius Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आप इस बारे में अधिक सोच सकते हैं कि इस समय आपके जीवन में कितनी अच्छी चीजें हैं। जोखिम उठाने से पहले आप जरा सा भी संकोच नहीं करेंगे, भले ही वह सोच-समझकर लिया गया हो। इस सप्ताह आपके सप्ताह में लगातार हो रही सकारात्मक बातों पर ध्यान दें ताकि आप अपनी व्यक्तिगत आकांक्षाओं को शांत कर सकें। सप्ताह की शुरुआत में आपको प्रेरित रहने और ट्रैक पर रहने में आसानी होगी लेकिन जैसे-जैसे सप्ताह बीतता जाएगा आप खाने के लिए और अपने आहार से ऊब जाएंगे।

मीन साप्ताहिक राशिफल मई 2023 (Pisces Weekly Horoscope)
आपको इस सप्ताह अपने भविष्य के लिए एक योजना बनाने की आवश्यकता है। आपको इस सप्ताह ऐसे निर्णय लेने होंगे जो कुछ लोगों को परेशान कर सकते हैं इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इस सप्ताह अपने सर्वोत्तम व्यवहार पर हैं। आपका व्यवसाय इस सप्ताह आपके लिए एक बड़ी चुनौती रहेगा। आप व्यक्तिगत कारणों से और सप्ताह के अंत में इस पर अधिक ध्यान नहीं देंगे; आपको उसके परिणामों का एहसास होगा। स्व-रोज़गार होने के कारण आपमें अनुशासन की बहुत कमी है।

Share this story