आज का राशिफल 6 फरवरी 2023 , सोमवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

 

आज का राशिफल 6 फरवरी 2023 , सोमवार   

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत में ही अपनी दिनचर्या की योजना बना लें। समय अनुकूल है। अवश्य ही आपको सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी कार्यों में भी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। अपने गुस्से पर काबू रखें। जैसे-जैसे आय का स्रोत बढ़ता है, वैसे-वैसे लागत भी बढ़ती है। बाहरी लोगों को अपने निजी मामलों में दखलअंदाजी न करने दें। मार्केटिंग और पेमेंट कलेक्शन पर ज्यादा फोकस करें। पारिवारिक वातावरण सुखद व आनंदमय रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
किसी करीबी रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार मिलने से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। कहीं निवेश करने के लिए समय ठीक है। इस समय यदि आप किसी जोखिम भरे कार्य में रुचि रखते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। अपने अहंकार और अति आत्मविश्वास पर काबू पाने की कोशिश करें। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। इस समय अति न करें। अच्छा काम करते रहें। कारोबार में थोड़ी मंदी का दौर आ सकता है। पति-पत्नी के संबंध घनिष्ठ होंगे। जोड़ों के दर्द की कोई पुरानी समस्या बढ़ सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
पिता या पिता जैसे व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार में पिछले कुछ समय से चली आ रही गलतफहमियां किसी के दखल से दूर होंगी। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा को जलाकर कोई सफलता प्राप्त करेंगे। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि यह समय मेहनत और परिश्रम करने का है। छात्र और युवा वर्ग पढ़ाई या करियर पर ज्यादा ध्यान देते हैं। गलत मौज-मस्ती में समय बर्बाद करना बेकार है। बिजनेस में पब्लिक डीलिंग से जुड़े कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज का दिन आपके निजी काम और परिवार के लिए अच्छा रहेगा। घरेलू सामानों की ऑनलाइन खरीदारी भी होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह भी आपके लिए शुभ साबित होगा। अपने विचारों और स्वभाव को क़ाबू में रखें। थोड़े नरम स्वभाव के कारण काम अधूरे रह सकते हैं, चिंता न करें। परिजनों का सहयोग बना रहेगा। पड़ोसियों से विवाद में न पड़ें। किसी भी तरह की व्यापारिक यात्रा को इस समय टालना ही बेहतर होगा। पति-पत्नी आपसी समझ से पारिवारिक किसी समस्या का समाधान कर सकते हैं। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय निजी और पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। आप अपने उत्कृष्ट व्यक्तित्व और लेन-देन कौशल के कारण सामाजिक गतिविधियों में भी अपना वर्चस्व बनाए रखेंगे। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के प्रति जागरूक रहें। किसी भी अजनबी पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। इस समय दूसरों से सामान्य दूरी बनाए रखें। जमीन खरीदने या बेचने से अभी बचें। मंदी के दौरान व्यावसायिक गतिविधियां अच्छी तरह से बनी रहेंगी। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रह सकता है। सर्दी-जुकाम जैसी समस्याओं के कारण दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
यह उन्हें त्याग कर आगे बढ़ने का समय है जो आपके लिए आर्थिक रूप से बहुत फायदेमंद रहेगा। विरोधी पक्ष हावी हो सकता है लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। संतान की पढ़ाई और करियर से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण कार्य भी पूरा हो सकता है। खर्च अधिक होने से आर्थिक तंगी रहेगी। धैर्य और संयम रखें। जोखिम भरे और जोखिम भरे कार्यों में निवेश न करें। इस समय और अधिक नुकसान होने की संभावना है। इस समय व्यापार के प्रति अधिक गंभीरता और मेहनत की आवश्यकता होगी।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज किसी भी काम में सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो समय ठीक है। अपनी ज़रूरतों पर क़ाबू रखें क्योंकि बेवजह के ख़र्चे बढ़ सकते हैं। किसी के मामले में ज्यादा दखल देना ठीक नहीं होगा। यह आपके आत्मसम्मान पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुनने और समाधान खोजने में व्यतीत करें। किसी व्यावसायिक यात्रा को टालना ही बेहतर होगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रह सकता है। सेहत अच्छी रह सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज कोई भी विवाद बातचीत से सुलझाया जा सकता है। किसी शुभचिंतक की प्रेरणा और आशीर्वाद आपके लिए भाग्य का कारक साबित होगा। संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। खर्चा ज्यादा हो सकता है। किसी भी निजी मामले में बेवजह की सलाह न दें, नहीं तो आपकी बदनामी हो सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद करने से पहले अपने बजट पर भी विचार करें। यदि आप व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं, तो आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। परिजनों के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। सेहत अच्छी रह सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति आपके लिए अनुकूल है। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा को जलाकर सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। उन्नति का मार्ग होता है। युवा वर्ग अपना कोई प्रोजेक्ट पूरा करेगा जिससे राहत महसूस करेंगे। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी काबिलियत पर भरोसा करें। अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। रुपये के लेन-देन को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। इस समय व्यापार तंत्र में किए गए कार्यों का सही परिणाम प्राप्त होगा। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने पारिवारिक और निजी मामलों में दखलअंदाजी न करने दें। बुखार और सर्दी की समस्या हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन सामान्य रहेगा। आप अपनी क्षमता के अनुसार काम करने में सफल रहेंगे। काम का बोझ अधिक रहेगा लेकिन सही परिणाम मिलने से आप थकान भूल जाएंगे। अपनी योजनाओं को शुरू करने में कुछ दिक्कतें आएंगी। इस समय अधिक सूझबूझ से फैसले लेने की जरूरत है। युवा वर्ग फायदे के लिए कोई गलत रास्ता नहीं अपनाता है। व्यावसायिक मामलों पर सभी निर्णय आप लें। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। मधुमेह रोगियों को विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज आपका मनोरंजन और अवकाश गतिविधियों में अच्छा समय बीतेगा। किसी धार्मिक संस्था में भी आपका उचित योगदान होगा। कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है। कोई भी फैसला बहुत ही सोच समझकर और पूरे धैर्य के साथ लेने की कोशिश करें। काम का बोझ अधिक होने से आप पर तनाव रहेगा। अपनी योजनाओं को हकीकत में बदलने की कोशिश करें। व्यापार में क्षेत्र योजना सफल रहेगी। अधिक कमाने का एक तरीका है। घर में किसी परेशानी को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज कोई अटका हुआ कार्य अचानक हो सकता है, जिससे आपको जीत का अहसास होगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। कुछ समय किसी धार्मिक स्थान पर व्यतीत करें। बेवजह किसी से झगड़ा या विवाद न करें। इससे लक्ष्य आपके हाथ से फिसल सकता है। भाइयों से संबंध मधुर बनाकर रखें। इस समय यात्रा करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से जागरूक रहना चाहिए।

Share this story