आज का राशिफल  30 मार्च 2023 गुरुवार : कौन बचे जोखिम के कामों से- शुभ समाचार मिलने से किसका दूर होगा तनाव ? जानें ज्योतिषाचार्य से?

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

आज का राशिफल  30 मार्च 2023 गुरुवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
भावुक होकर कोई विशेष योजना न बनाएं; दिल की बजाय दिमाग से काम लें। संतान के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं बनेंगी। सतर्कता और साहस से असंभव कार्य भी आसानी से संभव हो जाएगा। छोटी सी बात पर किसी से कहासुनी की स्थिति बन सकती है। जिससे परिवार व्यवस्था भी प्रभावित होगी। जोखिम भरे कार्यों से बचें या सोच-समझकर ही कोई कदम उठाएं।


वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
कुछ समय से चली आ रही घरेलू समस्याओं का समाधान होने से वातावरण सकारात्मक रहेगा। जिससे आप अपनी निजी गतिविधियों पर भी ध्यान दे पाएंगे। मित्रों और पड़ोसियों से भी तालमेल बनाकर रखें। इससे रिश्ते मधुर बनेंगे। संतान के करियर से जुड़े कार्यों में भागदौड़ अधिक रहेगी, लेकिन अंत में यही भागदौड़ भी सार्थक सिद्ध होगी। कार्यस्थल पर कर्मचारी के कारण भी तनाव हो सकता है।


मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आपकी मेहनत और प्रयासों से अधिकांश काम आसानी से पूरे हो जाएंगे, आप नए आत्मविश्वास के साथ कुछ नई नीतियों को लागू करने लगेंगे। विद्यार्थी छुट्टियों का आनंद उठाएंगे। अपने गुस्से पर काबू रखें और रिश्तों में खटास न आने दें। कई बार आपका आक्रामक स्वभाव आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर देता है। कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुसार अधिक सफलता मिलेगी। किसी नए कार्य के प्रति रुझान भी बढ़ेगा।


कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
कोई भी निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना लाभकारी रहेगा। स्वयं के विकास के लिए व्यवहार में कुछ स्वार्थ लाना भी आवश्यक है। महिलाएं हर क्षेत्र में व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम होंगी। कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं। इस समय किसी अजनबी पर भरोसा न करें; आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। कानूनी मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। कार्यस्थल पर व्यवस्था अच्छी रहेगी।


सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
घरेलू मामले आपकी देखरेख में सुलझेंगे। रिश्तेदार भी उनसे जुड़े मामलों में आपकी सलाह को विशेष महत्व देंगे। सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी दिक्कतों की वजह से कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग आपकी समस्याओं को दूर करने में बहुत मदद करेगा। आर्थिक मामलों पर चिंतन और मनन करने की जरूरत है। कारोबार में आपकी खुद की लापरवाही और आलस्य के कारण कुछ परेशानियां आ सकती हैं।


कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
फोन के जरिए कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। किसी काम में अचानक रुकावट आ सकती है। जल्दबाजी के कारण आपका कोई काम अधूरा रह सकता है। इस समय कड़ी मेहनत और सतर्क रहने की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका के बीच अहंकार की वजह से संबंध बिगड़ सकते हैं।


तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आपके महत्वपूर्ण कार्य समय पर पूरे होंगे, लेकिन सफलता पाने के लिए आपको कार्य उन्मुख होना होगा। अपनी ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाएं। अपने काम के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें। किसी विशेष वस्तु के खोने या चोरी होने की संभावना है। व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति अनिवार्य है। दांपत्य जीवन में एक-दूसरे पर भरोसा करने से रिश्ता मजबूत बना रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन व क्रोध रहेगा।


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और कठिन परिश्रम से अधिकांश कार्य समय पर पूरे होंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी भी काम को पूरा करने का सही समय है। इस समय केवल अपनी कार्यकुशलता पर भरोसा रखें। साथ ही अपने गुस्से पर भी काबू रखें। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके लिए अच्छा समय बना रही है, नौकरीपेशा जातकों को तरक्की के संबंध में शुभ समाचार मिल सकता है। पार्टनर के साथ भावनात्मक निकटता बढ़ेगी।


धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
इस समय आर्थिक नियोजन से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान दें, कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। झंझट में पड़ने की बजाय सोच समझकर फैसला लेना बेहतर होगा। संतान पक्ष को लेकर भी कुछ चिंता हो सकती है। समस्या को शांति से सुलझाने की कोशिश करें। अपने बजट से अधिक खर्च न करें। व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति अनिवार्य है। क्योंकि आपकी लापरवाही के कारण कर्मचारी भी काम में ध्यान नहीं देंगे।


मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आप अपनी योजना को क्रियान्वित करने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, इसमें आप सफल होंगे। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करने से आपको सर्वोत्तम मार्ग खोजने में मदद मिल सकती है। छात्रों को अपनी पढ़ाई से समझौता नहीं करना चाहिए और अपनी परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। क्षेत्र में गुणवत्ता के साथ-साथ बढ़ती गतिविधि पर ध्यान दें, क्योंकि आपकी मार्केटिंग और संपर्क पहले से कहीं अधिक व्यापक होंगे।


कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
अपने प्रयासों को बढ़ावा दें और अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच से सभी काम योजनाबद्ध तरीके से पूरे होंगे। क्रोध के कारण संबंध बिगड़ सकते हैं। ज्यादा सोचने से कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां भी छूट सकती हैं। व्यापार में किसी नए कार्य में व्यस्तता रहेगी; किसी प्रकार के विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आय के स्रोत बढ़ेंगे।


मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आप में परिपक्वता लाएं और धैर्य रखें। इससे आपको अपने कई जटिल कार्यों को व्यवस्थित करने का अवसर मिलेगा। रिश्ते की पूंजी को बचाए रखना जरूरी है। समय के साथ अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं। अहंकार के कारण भाइयों से विवाद हो सकता है। किसी भी नए व्यवसाय से संबंधित तरीके को शुरू करने से पहले उसके बारे में सोचने में काफी समय खर्च करने की जरूरत है। इस समय आर्थिक मामलों में सुधार आएगा।

Share this story