आज का राशिफल 28 फरवरी 2023 मंगलवार: आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

 

आज का राशिफल 28 फरवरी 2023 मंगलवार

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
किसी खास काम से जुड़ी योजना की शुरुआत हो सकती है। इसलिए लोगों की चिंता न करें और अपने काम पर ध्यान दें। दूसरों से मदद की उम्मीद न करें और खुद की काबिलियत पर भरोसा रखें। जब कोई कठिनाई हो तो अपनी समस्या को अनुभवी व्यक्तियों के सामने प्रकट करना उचित होगा। अपना नजरिया सकारात्मक रखें। भाई-बहनों से किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। इस समय भविष्य से जुड़ी गतिविधियों में समय बर्बाद न करें और अपने वर्तमान कार्यों पर ध्यान दें। घर और व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बनाए रखें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल हैं। आपकी कोई आर्थिक योजना फलीभूत हो सकती है। ज्यादातर काम सही तरीके से बनेंगे। सामाजिक कार्यों में आपका निःस्वार्थ योगदान आपको मानसिक शांति प्रदान कर सकता है। निजी जीवन से जुड़ा किसी भी तरह का जोखिम न लें। किसी भी बैठक आदि में बात करते समय रूपरेखा बनाकर रखें। क्योंकि इस समय कोई भी नकारात्मक बात आपके लिए खेद का कारण बन सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में आप व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
सामाजिक सीमाएँ बढ़ेंगी और आप कई प्रकार के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आपकी मेहनत किसी खास काम को पूरा करने में सफल रहेगी। घर की सुख-सुविधाओं से जुड़ी खरीदारी होगी और परिवार के साथ खुशहाल समय बीतेगा। पड़ोसियों से किसी सामान्य बात को लेकर विवाद हो सकता है। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। बच्चे की गतिविधियों और कंपनी पर नजर रखना जरूरी है। व्यापार संबंधी मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल नहीं है। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
पिछली कुछ गलतियों से सीखकर आप अपनी कार्यप्रणाली में सुधार कर पाएंगे। भविष्य के लक्ष्य प्राप्त होने की संभावना है। शुभ समाचार आपके अंदर आत्मविश्वास और नई ऊर्जा का संचार करेगा। बिजली का कोई सामान, वाहन आदि खराब हो सकता है और भारी खर्चा हो सकता है। फिजूलखर्ची पर लगाम लगाना जरूरी है। किसी शुभचिंतक के साथ कोर्ट कचहरी से जुड़े किसी मामले पर चर्चा हो सकती है। घर-परिवार में प्रोफेशनल तनाव को हावी न होने दें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। समय का सदुपयोग करें। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा के बल पर काम ठीक से पूरा कर पाएंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला सुलझने की संभावना है। दिखावे की प्रवृत्ति के कारण गलत खर्चा न करें। यह आपकी आर्थिक व्यवस्था को बिगाड़ सकता है। किसी से वाद-विवाद आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है। पारिवारिक गतिविधियों में आपका सहयोग घर के माहौल को खुशनुमा बनाए रखेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय आराम और मौज-मस्ती के लिए निकाल पाएंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ बातचीत या मेलजोल से भी कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। आप अपने व्यक्तित्व और व्यवहार को निखारने के लिए कुछ विशेष नियम भी बनाएंगे। दूसरों को अपनी निजी गतिविधियों में दखलअंदाजी न करने दें। दूसरों के सामने अपनी सफलता का ढिंढोरा न पीटें। यह आपके विरोधियों में जलन की भावना पैदा कर सकता है। व्यापार में कोई नई योजना बनाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है। घर का वातावरण खुशनुमा हो सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
समय सकारात्मक रूप से बीतेगा। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर कार्य करने से आपको निश्चित सफलता मिल सकती है। आपका विशेष योगदान किसी समाज सेवी संस्था के प्रति हो सकता है। समाज में आपकी पहचान भी बढ़ेगी। निकट संबंधियों या मित्रों से अनबन जैसी स्थिति हो सकती है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। अगर आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो वास्तु के नियमों का पालन करें। किसी भी समस्या में जीवनसाथी और परिजनों से सलाह लेना उचित रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप अपनी कार्य प्रणाली में अच्छा सुधार लाएंगे। किसी खास काम के प्रति आपकी मेहनत सफल होगी। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है। आराम करने के लिए कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताएं। किसी से अकारण विवाद की स्थिति बन सकती है। गलत कामों में अपना समय बर्बाद न करें। यह आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित करेगा। जमीन-जायदाद को लेकर आज कोई महत्वपूर्ण फैसला न लें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
कोई भी काम जल्दबाजी के बजाय धैर्य से करें; आपको सही परिणाम मिलेगा। बच्चों की समस्याओं का समाधान खोजने में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। काम के बोझ के बावजूद आप अपनी रुचि के कामों के लिए समय निकाल लेंगे। पड़ोसियों से किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें। मामला और बिगड़ सकता है। तो सावधान रहो। किसी तरह का रिस्क न लें। किसी निकट संबंधी के संबंध में कोई दुखद समाचार मिलने से मन निराश रहेगा। कोई नया ऑर्डर या डील फाइनल हो सकती है। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
अपनी दिनचर्या से कुछ अलग सीखने की कोशिश करें। सामाजिक गतिविधियों में भी किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी और आपकी सलाह को भी प्राथमिकता मिलेगी। इस समय किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें। इसका आपके प्रदर्शन पर निगेटिव प्रभाव पड़ सकता है। बुरी खबरों को अपना मूड खराब न करने दें। मार्केटिंग से संबंधित अधिक ज्ञान प्राप्त करने की आवश्यकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
व्यस्त दिनचर्या के अलावा कुछ समय ऑनलाइन शॉपिंग और परिवार के साथ मौज मस्ती में बीतेगा। घर में किसी मांगलिक कार्य से जुड़ी योजना बनेगी। घर में बड़ों का प्यार और आशीर्वाद भी बना रहेगा। जल्दबाजी और भावुकता में कोई फैसला न लें, कोई गलती होने की सम्भावना है। किसी भी प्रकार की बातचीत या बैठक संबंधी कार्यों में संवाद करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। पारिवारिक व्यवसाय में आपकी जिम्मेदारियां ठीक से पूरी होंगी। पति-पत्नी में विवाद हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आप अपने निजी और रुचि के कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। यह मानसिक रूप से बहुत आराम देने वाला हो सकता है। घर के सदस्यों के सम्मान का भी ध्यान रखें। आपकी जिद या अहंकार के चलते मायके पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं। किसी भी नकारात्मक गतिविधि पर बच्चों से लड़ने के बजाय उनके साथ दोस्ताना व्यवहार करना उचित होगा। व्यापार में पार्टनरशिप को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए समय ठीक नहीं है। घर का वातावरण सामान्य रहेगा।

Share this story