आज का राशिफल 28 अप्रैल 2023: : ज्योतिषाचार्य से जानें पड़ोसियों से किसका होगा विवाद-किसे होगा धन लाभ?

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी


आज का राशिफल 28 अप्रैल 2023

 

मेष राशिफल 28 अप्रैल 2023
आपका अधिकांश समय कुछ रचनात्मक और सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। मीडिया और संपर्क सूत्रों से संबंधित गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान रखें। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर ध्यान दें। मन को स्थिर रखने का प्रयास करें। प्रकृति में परिपक्वता लाना आवश्यक है। जोखिम भरे कार्यों में रुचि न लें अन्यथा चोट लग सकती है। सेहत अच्छी रहेगी।

वृषभ राशिफल 28 अप्रैल 2023
किसी पारिवारिक मामले को लेकर चल रही गलतफहमी दूर होगी। घर के नवीनीकरण और बदलाव से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। हालांकि काम अधिक है लेकिन आप कुछ समय अपने हित में भी व्यतीत करेंगे। संवाद करते समय अपशब्दों का प्रयोग न करें। खुद पर भरोसा रखें, किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। मित्रों और निकट संबंधियों के साथ चल रहे संबंधों में विवाद उत्पन्न न हो, इसका ध्यान रखें।

मिथुन राशिफल 28 अप्रैल 2023
पिछली बार का कोई भुगतान अटका हुआ हो सकता है। आप अपनी मेहनत से कोई मुश्किल काम हल कर सकते हैं। काम अधिक रहने के बावजूद घर में आप अपना पूरा सहयोग देंगे। कुछ बेवजह के खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। पड़ोसियों से विवाद में न पड़ें। कहीं से कोई अप्रिय या शुभ समाचार मिलने से मन उदास हो सकता है। कार्य क्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। काम की अधिकता के कारण आप अपने परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे।

कर्क राशिफल 28 अप्रैल 2023
परिवार के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। भविष्य की योजनाओं में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। घर की जरूरी चीजों की ऑनलाइन खरीदारी का आनंद लें। बच्चों की गतिविधियों और संगति पर नजर रखें। आलस्य कुछ अधूरे काम पीछे छोड़ सकता है। इस समय अपनी ऊर्जा और कार्य क्षमता में कमी न आने दें। समय के अनुसार व्यवहार में परिवर्तन लाना आवश्यक है। कोई नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है।

सिंह राशिफल 28 अप्रैल 2023
सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों में समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। प्रॉपर्टी के लेन-देन से जुड़े कार्य सफल रहेंगे। आपका कोई खास हुनर लोगों के सामने आएगा। गलत कामों पर खर्च करने से बजट बिगड़ सकता है। भाइयों से संबंध खराब न हो इसका ध्यान रखें। बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन पर ध्यान दें। व्यापार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए समय अच्छा है।

कन्या राशिफल 28 अप्रैल 2023
आपका काम अपने आप हो जाएगा। इसलिए मेहनत पर ध्यान दें। अगर किसी तरह का कोई विवाद चल रहा है तो आज उसे सुलझाने का सही समय है। पारिवारिक पर्यवेक्षण के लिए भी आप समय निकाल पाएंगे। कभी-कभी आलस्य और लापरवाही के कारण आपको कुछ काम टालने पड़ सकते हैं। वाहन या संपत्ति से जुड़ा कोई भी कार्य इस समय टाल देना चाहिए। कोई परेशानी होने पर परिवार के सदस्यों की मदद लें।

तुला राशिफल 28 अप्रैल 2023
काम के बजाय आप अपने व्यक्तिगत और रुचि के कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। इससे आपको मानसिक शांति और खुशी मिलेगी। अपने कार्यों को योजनाबद्ध और अनुशासित तरीके से करें। परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में परेशानी के कारण तनाव रहेगा। पैसों के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। इस समय किसी भी यात्रा को टालना ही बेहतर होगा। व्यावसायिक दृष्टिकोण से समय अधिक अनुकूल है। घर का वातावरण मधुर बना रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 28 अप्रैल 2023
घर में करीबी रिश्तेदारों के आने से खुशी का माहौल बनेगा और किसी खास मुद्दे पर बातचीत होगी। यदि भवन निर्माण से जुड़ा कार्य अटका हुआ है तो इस बारे में योजना बनाने का सही समय है। यात्रा से जुड़ी किसी भी गतिविधि को इस समय टालना ही बेहतर होगा। काम का बोझ खुद पर न डालें। गलत कामों में समय बर्बाद करने के बजाय अपने जरूरी कामों पर ज्यादा ध्यान दें। व्यापार में जनसंपर्क को मजबूत करें।

धनु राशिफल 28 अप्रैल 2023
कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अपना ध्यान मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों पर केंद्रित करें। किसी पुरानी चली आ रही समस्या का समाधान मिलने से राहत महसूस करेंगे। अपनी योजनाओं को सार्वजनिक न होने दें, नहीं तो आपके साथ धोखा हो सकता है। क्रोध और आवेग पर नियंत्रण रखें। अपने स्वभाव में परिपक्वता लाएं। यदि आप व्यापार में किसी प्रकार का निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है।

मकर राशिफल 28 अप्रैल 2023
जीवन को सकारात्मक तरीके से समझने की कोशिश करो। आपको कोई अच्छी सफलता मिलने वाली है। आत्म-चिंतन आपको मन की बहुत अधिक शांति प्रदान करेगा। किसी कठिन कार्य को आप दृढ़ निश्चय के साथ पूरा करने का प्रयास करेंगे। दूसरों की सलाह पर अपने फैसले को प्राथमिकता दें। आपको नए अनुबंध मिलेंगे जो आर्थिक रूप से फ़ायदेमंद हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कुंभ राशिफल 28 अप्रैल 2023
घर में बड़ों का आशीर्वाद और सहयोग आपके लिए शुभ साबित होगा। किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आपको काफी राहत मिलेगी। आप अपने भीतर नई ऊर्जा का संचार करेंगे। किसी नजदीकी रिश्ते को लेकर मन में संदेह और निराशा जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने विचारों में धैर्य और स्थिरता बनाए रखें। पैसों से जुड़ा कोई भी लेन-देन आज आप टाल दें तो बेहतर होगा। व्यापार में अपने काम की गुणवत्ता बेहतर बनाए रखने की जरूरत है।

मीन राशिफल 28 अप्रैल 2023
आप अपनी मेहनत से किसी कठिन कार्य को हल करने का प्रयास करेंगे। थके होने के बावजूद आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। किसी पारिवारिक विवाद का समाधान निकलने से घर में सुख-शांति आएगी। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर बहस न करें। कई बार शक और डर जैसा व्यवहार आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। जितना आप वहन कर सकते हैं उससे अधिक उधार न लें। इस समय बच्चों को भी सही मार्गदर्शन की जरूरत है।

Share this story