आज का राशिफल 27 मार्च 2023 सोमवार : किसके लक्ष्य नहीं होंगे पूरे-किसके घर आएगा नन्हा मेहमान? जानें ज्योतिषाचार्य से?  

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
सामाजिक सक्रियता बनी रहेगी। बहुत से प्रश्न सुलझ जायेंगे; योजना बनाने के लिए अनुकूल समय है। अपने रिश्तों पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने निजी काम पर भी ध्यान देना ज़रूरी है; काम की अधिकता और व्यस्तता के कारण कुछ चिड़चिड़ापन हो सकता है। कारोबार को बढ़ाने के लिए नया योजना शुरू करने की योजना बनेगी, लेकिन मेहनत काफी करने होगी।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
परिवार के साथ धार्मिक व मनोरंजन संबंधी यात्रा का कार्यक्रम होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सकारात्मक और लाभकारी रहेंगे। छात्रों को उनकी पढ़ाई में मदद मिलेगी। समस्याओं को शांति से सुलझाएं और अपने गुस्से और जिद पर काबू रखें। व्यवसाय से जुड़े नए कार्यों को स्थगित करें और वर्तमान स्थिति पर ध्यान दें। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। मौसम में बदलाव से बुखार व सुस्ती जैसी स्थिति रहेगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
दिनचर्या को थोड़ा बदलने की कोशिश करें। बच्चों के साथ कुछ समय बिताने से उनका मनोबल बढ़ेगा। भावनाओं में बहकर कुछ फैसले गलत साबित हो सकते हैं। अपनी निजी बातें दूसरों के साथ शेयर करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। व्यावसायिक मामलों में कोई बदलाव न करें; घबराने की बजाय किसी भी समस्या का समाधान ढूंढे। परिवार में शांतिपूर्ण वातावरण रहेगा। घर में संतान के रूप में किसी नए मेहमान का आगमन भी शुभ समाचार ला सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
लोगों से मिलने-जुलने का अवसर मिलेगा और सामाजिक दायरा बढ़ेगा और सभी प्रकार की गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। व्यक्तित्व में निखार आएगा। परिवार में बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के कारण घर की सुख-शांति प्रभावित हो सकती है; युवा वर्ग थोड़ा लापरवाह और लक्ष्य से भटक सकता है। व्यापार को बढ़ाने के लिए जनसंपर्क काफी फायदेमंद साबित होगा। कर्मचारियों का उचित सहयोग मिलेगा; स्थानांतरण की भी संभावना है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच से आपके कई काम आसान हो जाते हैं और कई नकारात्मक स्थितियों को सुलझाया जा सकता है। स्वजनों से संबंध मधुर बनाकर रखें। सामाजिक गतिविधियों से संबंधित विवादों में मध्यस्थता करें, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। किसी भी व्यापारिक सौदे को अंतिम रूप देते समय बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है, संपर्क और मार्केटिंग संबंधी कार्य में लाभ होने की संभावना है। परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आप अपनी किसी भी नकारात्मक आदत को छोड़ने का संकल्प लेते हैं, जिससे एक अच्छी वित्तीय स्थिति बनती है। आत्मविश्वास के साथ अपनी वित्तीय नीतियों पर काम करें। बेकार की गतिविधियों और आलस्य में अपना समय बर्बाद न करें। अपनी योग्यता और काम करने की क्षमता पर भरोसा रखें। प्रभावशाली व्यवसायियों से मिलने और बातचीत करने के अवसर मिलेंगे जो आपकी उन्नति में लाभकारी सिद्ध होंगे और साथ ही आपको नई जानकारी भी सीखने को मिलेगी।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
सुखद ग्रह स्थिति हो रही है। अच्छी व्यवस्था और दिनचर्या रहेगी। बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कार्य निपटाने में सफल रहेंगे। भाइयों से संबंध मधुर होंगे। कोर्ट-कचहरी और राजनीतिक मामले उलझ सकते हैं। अपने बजट को सीमित और अपनी जरूरतों के हिसाब से संतुलित रखना बहुत जरूरी है। आपके सर्वोत्तम प्रयासों से कार्यक्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था में सुधार आएगा। कर्मचारियों और उच्चाधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आपके कार्य सफल होंगे। परिस्थितियों के अनुसार त्वरित निर्णय लेने से आपके काम समय पर पूरे होंगे। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें। जीवन में सब कुछ होते हुए भी एक खालीपन का अहसास होगा। खुद को व्यस्त रखें। व्यापार में आय के अच्छे साधन बनेंगे; साथ ही खर्चे भी बढ़ेंगे। आपके द्वारा लिए गए त्वरित निर्णय सकारात्मक रहेंगे। घर में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर परिजनों के साथ योजना बनेगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
यदि आपने अपने भविष्य के लिए कोई योजना बनाई है तो यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। बच्चों को उनकी किसी परेशानी से राहत मिलेगी। क्रोध और जल्दबाजी से बनते काम बिगड़ जाते हैं। अपनी ऊर्जा को सकारात्मक रखें। व्यापार में थकान के कारण आलस्य न करें, कंप्यूटर और मीडिया से जुड़े व्यवसाय में नए अवसर सामने आएंगे। परिजनों के बीच उचित तालमेल और मधुरता रहेगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
अपनी सकारात्मक सोच और योजना के साथ काम करने से आपको और आपके परिवार को नए लाभ मिलेंगे। घर में वास्तु के अनुसार नियमों का पालन करना चाहिए। अपने स्वभाव को अनुकूल बनाने का ध्यान रखें। अधिक सोचने से अवसर चूक सकते हैं। व्यापार में सहकर्मियों और घर के अनुभवी लोगों के फैसलों को प्राथमिकता दें। नौकरीपेशा लोगों को उनका मनचाहा प्रोजेक्ट जल्द ही मिलेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
अपने विचारों में सकारात्मकता बनाए रखें। इससे आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। दीर्घकालीन लाभ की योजनाओं पर पारिवारिक चर्चा भी हो सकती है। कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिलने से प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। आलस्य के कारण किसी भी काम को टालने की कोशिश करते हुए छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। आप अपनी योग्यता और मेहनत से अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक कर सकते हैं। ऑफिशियल कार्यों में आपका योगदान सराहा जाएगा।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
सामाजिक या राजनीतिक संबंधों के माध्यम से उचित लाभ प्राप्त करने की स्थिति है; अपने व्यक्तिगत मामलों का खुलासा न करें। विवाद की किसी भी स्थिति में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। कारोबार से जुड़ा कोई रुका हुआ काम फिर से शुरू होगा और सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। जनता की सेवा करने वाली सरकार को सार्वजनिक स्थान पर अपनी छवि का ख्याल रखना चाहिए। दांपत्य जीवन सुख और सद्भाव से भरा रहेगा।

Share this story