आज का राशिफल 27 अप्रैल 2023 गुरुवार: किसकी होगी बदनामी -किसकी चमकेगी किस्मत? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी
 
आज का राशिफल 27 अप्रैल 2023 गुरुवार  

मेष राशिफल 27 अप्रैल 2023
आप अपने आत्मविश्वास और कार्यकुशलता से स्थिति को बेहतर बनाए रखने का प्रयास करेंगे। सफलता भी प्राप्त होगी। यदि किसी प्रकार की प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला अटका हुआ है तो आज उस पर ध्यान दें। बाहर के लोगों और मित्रों की सलाह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इसलिए उनकी बातों पर विश्वास न करें और अपने निर्णय को सर्वोपरि रखें। कार्यों के प्रति अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी।

वृषभ राशिफल 27 अप्रैल 2023
ज्यादातर समय घर की साज-सज्जा और रख-रखाव संबंधी कार्यों और खरीदारी में बीतेगा। उनका आशीर्वाद और स्नेह आपके लिए संजीवनी का काम करेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट में मनमुताबिक सफलता नहीं मिलने से निराशा होगी। अपना हौसला बनाए रखें और कोशिश करते रहें। खर्च करते समय बजट का ध्यान रखें। तमाम तरह की नकारात्मक स्थितियों के कारण व्यावसायिक गतिविधियां फिलहाल सामान्य रहेंगी।

मिथुन राशिफल 27 अप्रैल 2023
इस समय ग्रह गोचर और भाग्य आपके पक्ष में है। प्रयास जारी रखें; आपके ज्यादातर काम सही तरीके से बनेंगे। तो मन शांत रहेगा। सकारात्मक प्रगति के लोगों से संबंध बढ़ेंगे। कुछ लोग जलन के कारण आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहें। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आज आपका अधिकांश समय बाहरी गतिविधियों और मार्केटिंग संबंधी कार्यों में व्यतीत होगा।

कर्क राशिफल 27 अप्रैल 2023
घर में खास रिश्तेदारों के आने से चहल-पहल और व्यस्तता रहेगी। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने के प्रयास में सफल रहेंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके विरोधी आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। इसलिए छोटी-छोटी बातों को भी नजरअंदाज न करें। अपने क्रोध और आवेगों पर नियंत्रण रखें। आपका शांत और संयमित स्वभाव आपको सम्मान दिलाएगा। दिन की शुरुआत में कुछ भागदौड़ रहेगी।

सिंह राशिफल 27 अप्रैल 2023
आपकी काबिलियत लोगों के सामने होगी, इसलिए लोगों की चिंता न करें, अपने कामों पर ध्यान दें। यदि आप कोई सफलता प्राप्त करते हैं तो ये लोग आपके पक्ष में आएंगे। कभी-कभी आपका मन विचलित हो जाता है। इसलिए अपने मन पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है। विजय प्राप्त होगी और अहंकार आप पर हावी हो सकता है, सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में लगभग सभी काम सुचारू रूप से पूरे हो सकते हैं।

कन्या राशिफल 27 अप्रैल 2023
आज का ग्रह गोचर आपके लिए लाभकारी और सुखदायी साबित हो सकता है। इसलिए फोकस्ड रहें और अपने काम पर ध्यान दें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। घर में बच्चों के दोस्तों और उनकी गतिविधियों पर नजर रखें। उनसे नाराज होने की बजाय शांति से काम लें। व्यावसायिक गतिविधियां कुछ बेहतर होने लगेंगी। परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत हो सकता है। मौसम में बदलाव से सेहत पर असर पड़ सकता है।

तुला राशिफल 27 अप्रैल 2023
समय और भाग्य आज आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। आज आप जो काम हाथ में लेंगे वह ठीक से पूरा होगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। छात्रों को भी अपनी मेहनत के अनुसार कुछ सफलता मिल सकती है। ध्यान रहे कि आर्थिक कार्यों में हिसाब-किताब करते समय किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। किसी भी दस्तावेज या कागजी कार्य पर हस्ताक्षर करने से पहले पूरी जांच-पड़ताल कर लें। व्यापार में निर्माण संबंधी कार्यों में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशिफल 27 अप्रैल 2023
घर में शुभ कार्यों का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा से जुड़ा प्लान भी बन सकता है। किसी महत्वपूर्ण या राजनीतिक व्यक्ति से भेंट होगी। छात्र अपनी मेहनत के अनुरूप सही परिणाम मिलने से राहत महसूस कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहारिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। सावधान रहें, बाहरी लोगों का हस्तक्षेप समस्या को और बढ़ा सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन बेहतरीन साबित हो सकता है।

धनु राशिफल 27 अप्रैल 2023
आज आपके लिए अपनी वित्तीय योजनाओं को साकार करने का सही समय है। इसलिए प्रयास करते रहें और सफलता प्राप्त करें। निवेश संबंधी कार्यों के लिए समय अच्छा चल रहा है। सामाजिक कार्यों में आप निःस्वार्थ भाव से योगदान देंगे। किसी भी तरह के नकारात्मक संपर्क सूत्र से बचें। आपका कोई राज सार्वजनिक हो सकता है। आप किसी की नकारात्मक योजना के शिकार भी हो सकते हैं। लोग बाजार में आपकी क्षमता और प्रतिभा की सराहना करेंगे।

मकर राशिफल 27 अप्रैल 2023
प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क लाभकारी और सम्माननीय साबित हो सकता है। उनके साथ समय बिताना और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। अटके हुए अधिकांश काम पूरे हो सकते हैं। आपके अपने ही कुछ दोस्त आपको परेशान कर सकते हैं। बेहतर यही होगा कि आप उनकी बातों पर भरोसा न करें और अपनी कार्यकुशलता के आधार पर ही सारे फैसले लें। किसी तरह का आर्थिक नुकसान और मानहानि होने की भी संभावना है। कुछ समय ऐसे लोगों के साथ बिताएं जिन्हें बिजनेस से जुड़ी जानकारी है। कामकाज की वजह से आप परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

कुंभ राशिफल 27 अप्रैल 2023
इन लोगों की चिंता मत करो; अपने मन के अनुसार अपना ध्यान कार्यों पर केंद्रित करें। आपको निश्चित सफलता मिल सकती है। आगे बढ़ें और सामाजिक गतिविधियों में भाग लें। इसलिए कुछ नकारात्मक गतिविधियों के लोग आज आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं। घर के बड़ों की सलाह पर ध्यान दें। आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है। व्यापार में आज ग्रहों की स्थिति आपको शुभ मुहूर्त दे सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है।

मीन राशिफल 27 अप्रैल 2023
आज आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। किसी अटकी हुई जमीन-जायदाद से निपटने में भी सफलता मिलने के योग हैं। किसी खास से मुलाकात आपको काफी खुशी दे सकती है। मन में कुछ अप्रत्याशित संभावनाओं का भय रहेगा, लेकिन यह केवल आपकी शंका है। इसलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी आप हकदार होते हैं प्रकृति आपको निराश कर सकती है। उच्चाधिकारियों और अनुभवी व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

Share this story