आज का राशिफल 26 अप्रैल 2023 बुधवार : खर्च बढ़ने से किसे होगी परेशानी-किसे होगी निराशा ? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी


आज का राशिफल 26 अप्रैल 2023 बुधवार

 

 

मेष राशिफल 26 अप्रैल 2023
समय सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। सहजता और धैर्य से काम पूरा करने से आपको सफलता मिलेगी। सरकारी कार्य निश्चित समय पर पूरे होंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर होंगे। इस समय आय के अनुसार व्यय अधिक रहेगा। यानी बजट बनाए रखना। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। अपनी वाणी और अहंकार पर नियंत्रण रखें। व्यापार में नई संभावनाएं सामने आएंगी।

वृषभ राशिफल 26 अप्रैल 2023
आज कोई समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। समय अनुकूल है। मित्रों और सहयोगियों का उचित सहयोग न मिलने से आपकी चिंता दूर होगी। अधिकांश लोगों के लिए अच्छे और संतोषजनक परिणाम मिलेंगे। सावधान रहें, कुछ लोग आपके भोले स्वभाव का फायदा उठा सकते हैं। दूसरों की जिम्मेदारी न लें। इस समय समझदारी से बात करने और काम लेने की जरूरत है। व्यावसायिक गतिविधियां बेहतरीन रहेंगी।

मिथुन राशिफल 26 अप्रैल 2023
घर में चल रहे विवादित मामले सुलझेंगे। कुछ समय अपनी रूचि के कार्यों में भी व्यतीत करें। राजनीतिक मामलों में आप सहजता और लचीलेपन से परिपूर्ण रहेंगे। संतान के सुंदर भविष्य की योजना व प्लानिंग बनेगी। अपने क्रोध और आवेग पर नियंत्रण रखें। नहीं तो आपका कोई काम बिगड़ सकता है। योजनाएं भी बीच में ही छोड़ दी जाएंगी। व्यवसायिक क्षेत्र के कुछ अनुभवी लोगों से संपर्क बनाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

कर्क राशिफल 26 अप्रैल 2023
आपके विरोधी आपके आत्मविश्वास और धैर्य के सामने टिक नहीं पाएंगे। अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है, इसलिए कोशिश करते रहें। पिछले कुछ समय से चली आ रही चिंता आज पूरी हो सकती है। किसी के हस्तक्षेप से विवादित मामलों को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। इस समय व्यवसाय से जुड़ी कोई भी गतिविधि सामान्य रखें।

सिंह राशिफल 26 अप्रैल 2023
आज आप कठिन परिश्रम से उलझे हुए मसलों को सुलझाने की कोशिश करेंगे। आप पूरी गंभीरता और सरलता से अपना काम कर पाएंगे। आपकी योग्यता और प्रतिभा भी लोगों के सामने आएगी। अज्ञात स्थान की यात्रा से मन खिन्न रहेगा, जिसका परिणाम सकारात्मक नहीं होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ अप्रिय घटना हो सकती है। आपके विरोधी भी इस समय सक्रिय रहेंगे। व्यापार और काम के प्रति लापरवाही न करें।

कन्या राशिफल 26 अप्रैल 2023
आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपनी कार्यकुशलता से सभी कार्यों को पूरा करने में भी सक्षम होंगे। इस समय आपकी मुलाकात कुछ सकारात्मक लोगों से हो सकती है। उनके तहत आप नई चीजें पा सकते हैं। अपनी वाणी और उत्तेजित व्यवहार पर संतुलन बनाए रखें। आप बिना मतलब के किसी से दुश्मनी नहीं करते। अचानक कोई खर्चा आ सकता है। व्यापार में कोई महत्वपूर्ण कार्य आसानी से पूरा होने से उत्साह और स्फूर्ति रहेगी।

तुला राशिफल 26 अप्रैल 2023
लंबे समय से अटका हुआ कोई काम आज पूरा होगा। आय के स्रोत भी मिल सकते हैं। इस समय विरोधी आपका बनता हुआ काम नहीं बिगाड़ पाएंगे। युवाओं को विभागीय परीक्षा या किसी इंटरव्यू में सफलता मिलने की संभावना है। इस समय टैक्स या सरकार से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। समय की स्थितियों पर नियंत्रण। किसी दोस्त की आपके खिलाफ कोई गुप्त योजना या साजिश हो सकती है। लंबे समय से लंबित क्षेत्र योजना के कार्यों में अब तेजी आएगी।

वृश्चिक राशिफल 26 अप्रैल 2023
मानसिक रूप से आप सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे। संतान की किसी विशेष समस्या का समाधान होने से राहत मिलेगी। आप कितनी भी मेहनत कर लें, आपका काम पूरा हो जाएगा। घर के बड़े सदस्यों के सम्मान में कोई कमी न आने दें। पिता पुत्र में मतभेद हो सकता है। घर में बिजली का कोई सामान खराब होने का खतरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम नहीं मिल पाएगा।

धनु राशिफल 26 अप्रैल 2023
किसी शुभ और धार्मिक कार्य में खर्च करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी। कोर्ट-कचहरी या सामाजिक विवादों में आपकी जीत संभव है। घर में व्यवस्था अच्छी बनी रहे इसके लिए भी योजनाएं बनेंगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में रुकावटें आ सकती हैं। बात को सिद्ध करने में अधिक बल देना पड़ता है। किसी भी मांगलिक कार्य में जाते समय मर्यादाओं का ध्यान रखें। पति-पत्नी में विवाद हो सकता है।

मकर राशिफल 26 अप्रैल 2023
आज आप किसी नई योजना को लेकर उत्साहित रहेंगे। छात्रों को पढ़ाई में अच्छे विकल्प मिलने की संभावना है। किसी काम को पूरा करने की सिफारिश करने की बजाय आप उसे खुद ही करने की कोशिश करें तो बेहतर होगा। घरेलू कार्यों को अपने स्तर पर ही निपटा लें तो अच्छा रहेगा, दूसरों के हस्तक्षेप से बनते काम बिगड़ सकते हैं। खर्चे अधिक होने के कारण बजट बिगड़ भी सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी भूमिका सकारात्मक रहेगी।

कुंभ राशिफल 26 अप्रैल 2023
संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े काम पूरे होने की संभावना है। आपका आशावादी और खुशमिजाज व्यक्तित्व आपकी तरक्की में मददगार साबित होगा। संभावनाओं के नए द्वार भी खुलेंगे। भाई-बहनों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। बच्चों की किसी नकारात्मक गतिविधि के बारे में सुनकर आप भी तनाव और चिंता का अनुभव करेंगे। फोन कॉल पर कोई अशुभ समाचार मिलने की संभावना है। व्यापार से जुड़ा कोई भी कदम उठाते समय सावधानी बरतें।

मीन राशिफल 26 अप्रैल 2023
यह समय वाहन खरीदने के लिए उत्तम समय बन रहा है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। आप अपने काम में निपुण होंगे। महिलाएं घर हो या बाहर दोनों ही काम ठीक से कर पाएंगी। व्यवहार में नरमी रखें और बेवजह के विवादों से बचें। कोर्ट कचहरी या किसी सामाजिक विवाद को नज़रअंदाज़ न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में इस समय अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। पति-पत्नी अपने तालमेल से घर की उचित व्यवस्था बनाए रखेंगे।

Share this story