आज का राशिफल 24 फरवरी 2023 शुक्रवार: आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

आज का राशिफल 24 फरवरी 2023 शुक्रवार

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आप अपने अंदर एक अद्भुत ऊर्जा और उत्साह का अनुभव करेंगे। आपके पास कोई महत्वपूर्ण अवसर आ सकता है जिसका आज आप भरपूर लाभ उठा सकेंगे। लंबे समय से फंसा हुआ धन भी आज आपको मिल सकता है। आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप इसका सामना करते हैं तो आप जीत सकते हैं। लेकिन जरा सी चूक भी बड़ा नुकसान कर सकती है। मन कभी-कभी निराश हो सकता है। ग्लैमर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से जुड़े बिजनेस को प्रमोट करें। पार्टनर के साथ घूमने में समय लग सकता है। गले में इंफेक्शन हो सकता है।

 वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आर्थिक स्थिति में सुधार लाने वाला रहेगा। परिवार में मौज-मस्ती और खुशी का माहौल रहेगा। रिश्तों को अच्छा बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। युवा वर्ग अपने कार्यक्षेत्र में नए लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। उनका सही मार्गदर्शन करना आपकी जिम्मेदारी है। किसी भी तरह की यात्रा से बचना बेहतर है क्योंकि इससे बुरे समय के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में आज कम समय व्यतीत होगा। घर में ज्यादातर काम पूरे होंगे। पति-पत्नी के रिश्ते अच्छे से निभाए जा सकते हैं। पेशाब संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
घर में मेहमान आ सकते हैं। जिससे आप रोजाना के शेड्यूल में भी बदलाव करेंगे और दिन आपकी इच्छा और रुचि के अनुसार गुजरेगा। लोगों में किसी की निन्दा या निन्दा न करें। इससे उनका इम्प्रेशन और भी खराब हो सकता है। किसी को भी अप्रिय या अशुभ समाचार से परेशान नहीं किया जा सकता। आर्थिक मामलों में सावधानी बनाए रखें। पार्टनरशिप से जुड़े कारोबार में महत्वपूर्ण ऑर्डर मिल सकते हैं। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें पूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आत्मविश्वास और मनोबल से आप नई सफलता हासिल कर सकते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ आपकी मुलाक़ात धन कमाने के नए रास्ते खोल सकती है। मनोरंजक गतिविधियों पर अत्यधिक खर्च होने से बजट बिगड़ सकता है। इसलिए अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखें। नहीं तो विवाद होने के योग हैं। व्यापार में कोई नया समझौता मिल सकता है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। खान-पान में सावधानी बरतें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज धन लाभ हो सकता है। अपने किसी करीबी की मदद करने से आपको खुशी का अनुभव होगा। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने की सीख भी ले रहे हैं। दूसरे लोगों की आलोचना में भागीदार न बनें; यह आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। दोस्तों से अनबन भी आम है। पार्टनरशिप से जुड़े कारोबार पर आपकी नजर रहेगी। जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है। व्यायाम और योग पर ध्यान दें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज समय ज्ञानवर्धक और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने में व्यतीत होगा। किसी प्रेरक व्यक्ति से साक्षात्कार होगा। मन की शांति रहेगी। दैनिक और रोजमर्रा की गतिविधियां भी जारी रहेंगी। आज अपने निजी मामलों को नजरअंदाज न करें। आपकी बदनामी हो सकती है। आपको भावनात्मक सहारे की भी जरूरत पड़ेगी। सरकारी मामले भी परेशान कर सकते हैं। व्यवसाय में व्यस्त रहने के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे। जीवनसाथी का घर और परिवार के प्रति पूरा सहयोग रहेगा, गैस और कब्ज के कारण पेट खराब हो सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आप अपनी योजनाओं की शुरुआत करेंगे। जिसमें रचनात्मक कार्य प्रमुख रहेंगे। आज आप अपने स्वभाव में सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं जिससे परिजनों और रिश्तेदारों के बीच आपकी छाप बनी रहेगी। घर में किसी बड़े के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। अस्पताल में चक्कर भी आ सकते हैं। घर में अधिक अनुशासन बनाए रखना परिवार के सदस्यों के लिए निराशा का स्रोत हो सकता है। बिजनेस को थोड़ा बढ़ाने की योजना थी, अब इसे शुरू करने का सही समय है। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है। ज्यादा बासी खाना और तला भुना खाना लीवर को खराब कर सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आपको बस दूसरे लोगों की मदद के लिए और अधिक विवेकपूर्ण होना होगा। ऊर्जावान महसूस करें और अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएं। अपनी योजनाओं को ठीक से शुरू करने के लिए अपने विचारों में नकारात्मकता को पैदा न होने दें। साथ ही अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में आज आपको कोई आश्चर्यजनक सफलता मिल सकती है। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है। आज वाहन सावधानी से चलायें, किसी प्रकार की चोट लग सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन लाभकारी है। समय सुखमय बीतेगा और आप खुले दिल से अपने परिवार का खर्च उठाएंगे। दूसरों की नजरों में आपकी छवि में सुधार आएगा और रिश्ते मजबूत होंगे। मेहमानों की संख्या अधिक होने से आप नाराज होंगे। भाई-बहनों के बढ़ने की संभावना इसलिए है क्योंकि आप अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं रखना चाहते हैं। इससे आपकी नींद भी प्रभावित होगी। कुछ व्यापारिक यात्राएं पूरी हो सकती हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य हो सकता है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का स्वयं ध्यान रखना चाहिए।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
इस बार प्रतिष्ठा में वृद्धि हुई है। भाग्य आपका साथ दे रहा है। खास लोगों से बातचीत हो सकती है। आप अपनी वाणी से सभी बाधाओं को पार कर आगे बढ़ सकते हैं। ध्यान रहे कि कभी-कभी बहुत ज्यादा सोचने से सफलता मिल सकती है। अटके हुए सरकारी कार्यों को पूरा करते हुए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। संतान को लेकर तनाव रहेगा। बिजनेस में नए संपर्क फायदेमंद हो सकते हैं। किसी भी मुद्दे पर अपने जीवनसाथी से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। बदलते परिवेश के कारण एलर्जी या संक्रमण हो सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप अपने परिवार और व्यावसायिक जिम्मेदारियों को ठीक से संभाल सकते हैं। यश और सम्मान में वृद्धि हो सकती है। आप आगे बढ़कर सामाजिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेंगे। भाई-बहनों से संबंध थोड़े खराब हो सकते हैं। लेकिन स्थिति इतनी भी नकारात्मक नहीं है कि आप सकारात्मकता न खोज पाएं। लेकिन अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो बनते काम बिगड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में चल रहा तनाव बढ़ सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए यह एक सफल समय है। इसलिए केंद्रित रहें। अपनी ऊर्जा और शक्ति को बढ़ाने के लिए अच्छे साहित्य और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि लें। इससे आपके व्यक्तित्व में आश्चर्यजनक बदलाव आ सकते हैं। घर में बात करने से विवाद की स्थिति बन सकती है। कभी-कभी आपका अड़ियल स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इसलिए स्वभाव में थोड़ा लचीलापन बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में इस समय अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव हो सकता है। व्यायाम में लापरवाही न करें।

Share this story