आज का राशिफल 24 अप्रैल 2023 सोमवार:  कौन करेगा फिजूलखर्ची-किस राशि के लोगों  को मिलेगी गुड न्यूज? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 


आज का राशिफल 24 अप्रैल 2023 

मेष राशिफल 24 अप्रैल 2023
आपने जिस लक्ष्य को प्राप्त करने का निश्चय किया है, उसे प्राप्त करते रहेंगे। किसी राजनीतिक व्यक्ति से भी मदद मिल सकती है। युवाओं को इंटरव्यू में सफलता मिलने की संभावना है। अपनी क्षमता के अनुसार दूसरों की मदद करें। भावनाओं में बहकर आप अपना ही नुकसान कर सकते हैं। किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों से बचें। नहीं तो आपका इम्प्रेशन खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे।

वृषभ राशिफल 24 अप्रैल 2023
आज अपनी मानसिकता में सकारात्मक बदलाव लाएं। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता का भी समाधान हो सकता है। करीबी लोगों के साथ मनोरंजन में अच्छा समय व्यतीत हो सकता है। संतान के प्रवेश को लेकर कुछ चिंता रहेगी। इस समय दूसरों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। दूसरों पर ज्यादा निर्भर न होकर खुद पर भरोसा रखें। बिजनेस में आप पर कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं।

मिथुन राशिफल 24 अप्रैल 2023
पिछले कुछ समय से जो दुविधा और बेचैनी थी, वह आज दूर हो सकती है। आपके व्यक्तित्व की कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आ सकती हैं और आपकी सराहना भी होगी। बड़ों का मार्गदर्शन और सलाह आपके लिए उत्साहवर्धक हो सकती है। इस समय घर के रख-रखाव के कार्यों में निराशा हो सकती है। किसी भी तरह की यात्रा करना लाभदायक नहीं रहेगा बल्कि परेशानी ही दे सकता है। रिश्तों में गलतफहमी न आने दें।

कर्क राशिफल 24 अप्रैल 2023
आपकी मेहनत और सहयोग से पारिवारिक कलह दूर करने में सफलता मिलेगी। यदि कोई विरासत में मिली संपत्ति से जुड़ा काम अटका हुआ है तो उसका समाधान आज मिल गया है। संबंधों में सुधार आ सकता है। किराएदारी संबंधी मामलों में विवाद की स्थिति बढ़ सकती है। ख़र्च करने के मामले में ज़्यादा फ़िज़ूलख़र्ची न करें; नहीं तो खराब बजट की वजह से आपको पछताना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल 24 अप्रैल 2023
किसी शुभचिंतक की प्रेरणा और आशीर्वाद से आज आप खुद में सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। अपने काम के प्रति समर्पित होना निश्चित रूप से आपको सफलता दिला सकता है। अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो समय ठीक है। अपनी खास योजनाओं को किसी के सामने प्रकट करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इस समय पैसों का कोई लेन-देन न करें। तकरार होने की संभावना है।

कन्या राशिफल 24 अप्रैल 2023
समय अनुकूल है। अपनी क्षमताओं और कौशल का पूरा उपयोग करें। किसी बड़े व्यक्ति का मार्गदर्शन और सलाह आपके लिए वरदान साबित होगी। मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। इस समय विरोधियों की हरकतों को नजरअंदाज न करें। काम निकालने के लिए अपने स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना जरूरी है। आपकी उदारता आपको ही नुकसान पहुंचाएगी।

तुला राशिफल 24 अप्रैल 2023
आज किसी समस्या का समाधान मिलने से घर का माहौल सकारात्मक रहेगा। परिवार के साथ अधिकांश समय विश्राम व मनोरंजन में व्यतीत होगा। छात्रों को पढ़ाई से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अहंकार या चिड़चिड़ापन को अपने स्वभाव में प्रवेश न करने दें। लापरवाही के कारण अपने कार्यों को अधूरा न छोड़ें। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन ठीक है। वैवाहिक संबंध मधुर हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल 24 अप्रैल 2023
अपने उत्तरदायित्व के प्रति सचेत रहें। योजना और अनुशासन के साथ नियमित दिनचर्या बनाए रखें। समय का पूरा लाभ उठाएं। किसी करीबी मित्र का सहयोग भी आपके लिए मददगार साबित होगा। घर के बड़े सदस्यों के सम्मान में कमी न आने दें। पुराना अतीत वर्तमान पर हावी हो सकता है और समस्याओं को बढ़ा सकता है। संतान को लेकर आशा पूरी न होने से मन उदास रह सकता है। निजी कारणों से इस समय आप कारोबार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

धनु राशिफल 24 अप्रैल 2023
आज आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में आपकी विशेष रुचि रहेगी। आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। आप अपनी बुद्धिमता और व्यापारिक सूझबूझ से महत्वपूर्ण फैसले भी ले पाएंगे। ग़लतफ़हमी के कारण भाई-बहनों से संबंधों में दूरियां बढ़ सकती हैं। पारिवारिक दूरी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में भी निवेश न करें। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। 

मकर राशिफल 24 अप्रैल 2023
इस समय ग्रह स्थिति आपकी प्रतिभा और क्षमताओं को बल दे रही है। मकान परिवर्तन संबंधी कोई योजना है तो समय अनुकूल है। धार्मिक स्थान पर कुछ समय बिताना आपको मानसिक रूप से अधिक सकारात्मक बनाएगा। अनजान लोगों से किसी तरह का संपर्क आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अपने और अपने परिवार के सुख-सुविधाओं पर खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान रखें। छोटी-छोटी बातों पर निराश न हों।

कुंभ राशिफल 24 अप्रैल 2023
पिछले कुछ समय से चली आ रही व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी लेने के लिए कुछ समय दिलचस्प गतिविधियों में बिताएं। इससे आपको खुशी मिलेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार को वहां किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार के वैवाहिक जीवन में अलगाव की समस्या से मन अशांत रहेगा। इस समय दूसरों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें।

मीन राशिफल 24 अप्रैल 2023
संतान की ओर से चली आ रही कोई गंभीर चिंता दूर होगी। अपनी क्षमता के अनुसार कुछ महत्वपूर्ण फैसले लें, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। कहीं फंसा हुआ या फंसा हुआ पैसा भी वापस मिलने की संभावना है। कभी-कभी आपका अति अनुशासन दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है, इस बात का विशेष ध्यान रखें। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। किसी भी तरह के कानूनी पचड़े में न पड़ें।

Share this story