आज का राशिफल 23 अप्रैल 2023 रविवार : किसे होगा नुकसान-किसकी चमकेगी किस्मत? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी  


आज का राशिफल 23 अप्रैल 2023 रविवार  

 

मेष राशिफल 23 अप्रैल 2023
आज का दिन किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए अनुकूल समय है। अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच से गतिविधियां योजनाबद्ध तरीके से होंगी। ज्यादा चर्चा में कोई सफलता हाथ से निकल सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रह सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। अत्यधिक शारीरिक गतिविधियों के कारण मांसपेशियों में दर्द हो सकता है।

वृषभ राशिफल 23 अप्रैल 2023
आज आप कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति और घर की व्यवस्था को दुरुस्त रखने में मददगार हो सकते हैं। धर्म और सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपकी परेशानी की वजह बन सकता है। व्यवसायिक कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन हो सकता है। अपनी दिनचर्या और खान-पान पर ध्यान दें।

मिथुन राशिफल 23 अप्रैल 2023
लंबे समय से अटका हुआ कोई काम आज किसी के सहयोग से पूरा हो सकता है। जो आपको आराम और राहत दे सकता है। साथ ही कुछ समय बच्चों और घरेलू समस्याओं को सुलझाने और उनकी मदद करने में लगाएं। नजदीकी यात्रा को भी टाल दें तो बेहतर होगा। नौकरीपेशा लोगों के सहयोग से व्यवसाय में रुकी हुई गतिविधियां फिर से शुरू हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच संबंध बेहतरीन रहेंगे।

कर्क राशिफल 23 अप्रैल 2023
वर्तमान स्थिति को समझें और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करें। परिवार में भी चल रही कलह को दूर करने के लिए कुछ जरूरी नियम बनाएं। योजना बनाने के साथ-साथ उसे शुरू करने पर भी ध्यान दें। दोपहर बाद स्थिति थोड़ी और अनुकूल हो सकती है। खर्च करते समय बजट को नजरअंदाज न करें। वरना पछताना पड़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

सिंह राशिफल 23 अप्रैल 2023
आज ग्रह गोचर अनुकूल है। आपके विशेष कार्य की समाज और परिवार में प्रशंसा होगी। सभी गतिविधियों को व्यवस्थित रूप से करने और सामंजस्य बनाकर चलने से सफलता मिलेगी। सावधान रहें, अति भावुकता हानिकारक भी साबित हो सकती है। दिल की बजाय दिमाग से फैसले लें। घर में यदि कोई निर्माण संबंधी कार्य चल रहा है तो उसमें विघ्न आ सकता है।

कन्या राशिफल 23 अप्रैल 2023
वित्त से जुड़े महत्वपूर्ण फैसलों के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य में सुधार के संबंध में शुभ समाचार मिलने से मन को शांति और राहत मिल सकती है। बड़ों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन पर कार्य करें। अपनी योजनाओं और कार्य प्रणाली को गुप्त रखें। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। सेहत अच्छी रहेगी लेकिन मौजूदा परिस्थितियों से सावधान रहें।

तुला राशिफल 23 अप्रैल 2023
हाल की उथल-पुथल से आज आप कुछ राहत महसूस करेंगे। जिस काम को आपने छोड़ रखा था उससे जुड़ा कुछ आज हो सकता है। युवाओं को अपने भविष्य के लिए योजना बनानी चाहिए। रुपए के हिसाब-किताब को लेकर कुछ संदेह हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह चलती रहेंगी। परिवार के सदस्यों के साथ कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल 23 अप्रैल 2023
दिन व्यस्त हो सकता है। आप अपने करीबी रिश्तेदारों का हाल जानने के लिए फोन पर संपर्क में रह सकते हैं। एक-दूसरे से विचारों का आदान-प्रदान करने से सभी सहज होंगे। आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है। किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। कभी-कभी स्वभाव का तनाव और चिड़चिड़ापन आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है। व्यापार से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार फिर सोच विचार करना जरूरी है।

धनु राशिफल 23 अप्रैल 2023
आज आपका कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है। दोपहर के समय ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। कोई करीबी आपकी परेशानी की वजह बन सकता है। यह समय भावुकता के बजाय व्यवहारिक होने का है। मशीन या कारखाने से संबंधित व्यवसाय में लाभदायक गतिविधियाँ शुरू होंगी। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी में विवाद संभव है।

मकर राशिफल 23 अप्रैल 2023
आज संपत्ति की खरीद या विचार से संबंधित कोई डील फाइनल हो सकती है। मौका मत चूको। घर के लिए सेहत से जुड़े सामानों की ऑनलाइन खरीदारी हो सकती है। दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। आज किसी भी तरह का कर्ज न दें। संतान चिंतित हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में किसी प्रतिस्पर्धी से विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

कुंभ राशिफल 23 अप्रैल 2023
यदि आप दिन की शुरुआत बहुत ही सकारात्मक विचारों के साथ करें तो दिन अच्छा रह सकता है। पारिवारिक चर्चा से आज कोई अचानक लाभ की योजना भी बन सकती है। कुछ समय से चली आ रही किसी चिंता का भी समाधान हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। व्यवसायिक गतिविधियां धीमी होने के कारण आप अपनी योग्यता और परिश्रम से अपनी आर्थिक स्थिति को बनाए रखेंगे। सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है।

मीन राशिफल 23 अप्रैल 2023
इस समय की उबाऊ दिनचर्या से राहत पाने के लिए अपनी रुचि के कार्यों में समय लगाएं। अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं और योग्यताओं को बाहर निकालने का यह सही समय है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपका ध्यान कुछ ख़राब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है। घर की छोटी-छोटी बातों को ज्यादा न खींचे। 

Share this story