आज का राशिफल 21 अप्रैल 2023 शुक्रवार  : किसे होगा धन लाभ -किसे लगानी होगी खर्च पर लगाम? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी   


आज का राशिफल 21 अप्रैल 2023 शुक्रवार

मेष राशिफल 21 अप्रैल 2023
अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा आज आसानी से वापस आ सकता है इसलिए कोशिश करते रहें। हालांकि आप अपनी वाणी और कार्यकुशलता से अपना काम निकालने में सफल रहेंगे। युवाओं को उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। रुपया आते ही खर्च की स्थिति बनेगी। इसलिए अपना बजट सही रखें। दूसरों की मत सुनो। आपको धोखा दिया जा सकता है। आज जमीन खरीदने या बेचने से बचें। कुछ विश्वसनीय पक्षों से आज आपको नए प्रस्ताव मिल सकते हैं।

वृषभ राशिफल 21 अप्रैल 2023
घर में किसी शुभ कार्य की योजना बन सकती है। किसी पारिवारिक मुद्दे या महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते समय आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा। जीवन में कुछ ऐसे बदलाव आएंगे जो आपके लिए भाग्यशाली हो सकते हैं। बच्चों की कोई अपरिचित नकारात्मक हरकत आपको परेशान कर सकती है। उनसे नाराज होने की बजाय दोस्ताना व्यवहार करने की कोशिश करें। आज अनजान लोगों से संपर्क न रखें। कार्यक्षेत्र में अपनी कार्य योजना किसी के सामने प्रकट न करें।

मिथुन राशिफल 21 अप्रैल 2023
राजनयिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आपकी प्रतिभा और क्षमताएं आपको कोई नई सफलता हासिल करने में मदद करेंगी। इस बात का ध्यान रखें कि अतीत की कोई भी नकारात्मक बात आपके वर्तमान पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। इसलिए अपनी ऊर्जा को वर्तमान स्थिति पर केंद्रित करें। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। लापरवाह मत बनो।

कर्क राशिफल 21 अप्रैल 2023
आज का दिन आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों के लिए सही समय रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार को भी समारोह में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। अनुभवी लोगों का साथ आपकी कार्यकुशलता और व्यक्तित्व में निखार लाएगा। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी से चर्चा न करें। थकान और आलस्य के कारण महत्वपूर्ण कार्य छूट सकते हैं। स्वभाव में नम्रता बनाए रखें। क्रोध से बात बिगड़ सकती है। शादी में छोटी-बड़ी बातों को इग्नोर करें।

सिंह राशिफल 21 अप्रैल 2023
आज आप दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ आराम करने और मौज-मस्ती करने में अधिक समय बिताएंगे और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक रूप से भी आज का दिन आपके लिए सफल हो सकता है। कोई नजदीकी यात्रा भी हो सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह सकता है। मीडिया से जुड़े संपर्कों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। घर के सदस्यों का तालमेल अच्छा बना रहेगा।

कन्या राशिफल 21 अप्रैल 2023
किसी प्रिय मित्र की परेशानी में सहयोग करने से आपको खुशी मिलेगी। अफवाहों पर ध्यान न दें। अपने काम के प्रति समर्पित रहें। निश्चित रूप से आप किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफल होंगे। संतान की चहचहाहट को लेकर घर में शुभ निर्देश मिल सकते हैं। यदि आप कोई संपत्ति या वाहन ऋण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको इस पर फिर से विचार करने की आवश्यकता है। अपना दिमाग शांत रखें। कभी-कभी अहंकार आपको भटका सकता है।

तुला राशिफल 21 अप्रैल 2023
किसी धार्मिक यात्रा के लिए पारिवारिक योजना बनेगी। संतान की कोई सफलता राहत और राहत लाएगी। युवाओं को भी किसी दुविधा से मुक्ति मिलेगी और भविष्य में निर्णय लेने का साहस होगा। किसी दूसरे व्यक्ति का दखल आपकी दिनचर्या को बिगाड़ सकता है। आज ही सारे फैसले खुद लें। किसी से भी बातचीत करते समय अपने व्यवहार में नरमी बनाए रखें। व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़ा कोई प्रस्ताव मिलेगा। काम अधिक होने के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे।

वृश्चिक राशिफल 21 अप्रैल 2023
कोई भी निर्णय लेने से पहले स्थिति पहले की तरह आपके पक्ष में रहेगी। इस समय आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बेहतर परिणाम मिलेंगे। छात्र पढ़ाई में आ रही किसी भी कठिनाई को दूर करने में भी सक्षम होंगे। परिवार के किसी सदस्य की वजह से आपके अंदर संदेह या अंधविश्वास पैदा हो सकता है। इससे रिश्तों में खटास आ सकती है। घर में बड़ों का सम्मान बनाए रखें। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें। आज सभी मार्केटिंग गतिविधियों से बचें। घर का माहौल खुशनुमा और साफ-सुथरा रहेगा।

धनु राशिफल 21 अप्रैल 2023
प्रतिष्ठित लोगों से भेंट करना लाभकारी और सम्माननीय रहेगा। आपका व्यक्तित्व भी निखरेगा। इस समय ग्रह गोचर आपके लिए थोड़ी नई सफलता का निर्माण कर रहा है जो भविष्य में आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी। किसी भी अनैतिक कार्य में रुचि न लें। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखना भी ज़रूरी है। विद्यार्थी मौज-मस्ती के चक्कर में अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। आज अचानक किसी पुरानी पार्टी से संपर्क हो सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है।

मकर राशिफल 21 अप्रैल 2023
आज आपके साथ कोई सुखद घटना होगी जो आपको हैरान कर देगी। अपनी योग्यताओं को पहचानें। घर मेहमानों से भरा रहेगा और आपस में मुलाकात से खुशनुमा माहौल बनेगा। भूमि संबंधी कार्यों में कागजात ठीक से जांच लें। किसी शुभचिंतक से कोर्ट केस की चर्चा करें। हालांकि थोड़ी सूझबूझ और समझदारी से काम बन जाएगा। व्यवसाय से जुड़े कार्यों को ठीक से करने के लिए कर्मचारियों की सलाह पर विचार करें। घर और व्यवसाय दोनों में उचित तालमेल बना रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कुंभ राशिफल 21 अप्रैल 2023
परिवार के किसी सदस्य की अच्छी सफलता से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। कुछ राजनेताओं से मुलाकात से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और आपके क्षितिज का विस्तार होगा। पैसों का लेन-देन करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके साथ कोई धोखाधड़ी हो सकती है। घर में किसी समस्या के समाधान में विवेक और विवेक का प्रयोग करें। कोई भी निर्णय लेने में अधिक समय न लगाएं। कार्यक्षेत्र में लिए गए ठोस निर्णय अच्छे और सफल साबित होंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मीन राशिफल 21 अप्रैल 2023
आज गोचर ग्रह आपके लिए बहुत अनुकूल है। आप अपने विवेक और सूझबूझ से महत्वपूर्ण सफलता हासिल करेंगे। आपको किसी धार्मिक स्थान में डिग्री मिलने की भी संभावना है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम हो सकता है। कुछ समय अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ बिताएं। इससे आपके रिश्ते में सुधार आएगा। नकारात्मक पुरानी बातों को आप पर हावी न होने दें। दूसरों के मसले सुलझाने से आपके महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से वाद-विवाद में पड़ना उचित नहीं होगा।

Share this story