आज का राशिफल 20 अप्रैल गुरुवार : सूर्य ग्रहण का किस राशि पर कैसा होगा असर? जानें ज्योतिषाचार्य से 

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 


आज का राशिफल 20 अप्रैल गुरुवार

 

मेष राशिफल 20 अप्रैल 2023
आध्यात्मिक कार्यों में समय बीतेगा। तो आपकी सोच इनोवेटिव होगी। दूसरों की मदद करने से आत्मिक सुख मिल सकता है। निजी काम भी शांति से निपटेंगे। किसी निकट संबंधी से अकारण विवाद में न पड़ें। हालांकि जल्द ही हकीकत का खुलासा हो सकता है। बच्चों को कोई परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यापार से जुड़े किसी भी काम में अधिक निवेश न करें। पार्टनर की बेचैनी के कारण घर में आपको सहयोग मिलेगा। सेहत अच्छी रह सकती है।

वृषभ राशिफल 20 अप्रैल 2023
किसी बड़े सदस्य का मार्गदर्शन और सलाह आज आपके लिए वरदान साबित होगी। कोई महत्वपूर्ण कार्य भी समय पर पूरा हो सकता है। किसी दोस्त से फोन पर बात करके भी किसी समस्या का समाधान हो सकता है। खर्च करने में ज्यादा नखरे न करें। स्वयं को हानि पहुँचाने के स्थान पर स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना आवश्यक है। किराए से जुड़े मामलों को लेकर कहासुनी जैसी स्थिति हो सकती है। व्यवसायिक स्थिति वर्तमान में प्रतिकूल है। पारिवारिक माहौल मधुर हो सकता है।

मिथुन राशिफल 20 अप्रैल 2023
तनाव से बचने के लिए कुछ समय कलात्मक गतिविधियों में लगाएं। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे और आपकी क्षमता और कौशल भी सामने आ सकते हैं। घर के किसी जरूरी काम को पूरा करने में भी आपका योगदान रहेगा। घर में बाहरी लोगों का दखल न दें। किसी के निगेटिव कमेंट्स पर गुस्सा करने की बजाय शांति से समस्या का समाधान निकालें। छात्र भी पढ़ाई की जगह पाठ्येतर गतिविधियों पर ध्यान देंगे।

कर्क राशिफल 20 अप्रैल 2023
संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान ढूंढने में आज आपको और आसानी हो सकती है। पुराने मतभेद भी आज सुलझ सकते हैं। अपनी लगन और हिम्मत से किए गए काम का सही परिणाम मिल सकता है। महत्वपूर्ण बातों को नियंत्रण में रखें। किसी पर भरोसा करना हानिकारक हो सकता है। किसी भी निर्णय को अधिक न सोचें। नहीं तो समय हाथ से फिसल सकता है। आज व्यवसाय से जुड़े कार्यों में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल 20 अप्रैल 2023
यह आत्म-चिंतन और आत्म-निरीक्षण का समय है। आप अपने कौशल और बुद्धि के बल पर किसी भी कार्य में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ग्रहों की स्थिति आपको किसी भी स्थिति का समाधान निकालने की शक्ति दे रही है। समय के अनुसार अपने व्यवहार को बदलें। किसी बात को लेकर जिद करना उचित नहीं होगा। आर्थिक स्थिति इस समय कुछ ठीक नहीं रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज कोई महत्वपूर्ण डील मन को प्रसन्न कर सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का ठीक से सम्मान करेंगे।

कन्या राशिफल 20 अप्रैल 2023
परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत और उचित परिश्रम आपको सफलता दिलाएगा। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में भी आपका वर्चस्व बना रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रहेगा। निवेश संबंधी कार्यों में जल्दबाजी न करें। दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी न करें, इससे आपके स्वाभिमान पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं।

तुला राशिफल 20 अप्रैल 2023
फोन के माध्यम से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मानसिक राहत मिल सकती है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ज्यादा चिंता मत करो। भावुक और उदार होने के साथ-साथ व्यावहारिक होना भी जरूरी है। ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यापार के लिहाज से ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है।

वृश्चिक राशिफल 20 अप्रैल 2023
घर के रख-रखाव के कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। वित्त पर भी ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी मेहनत और कार्य क्षमता पर भरोसा करें। यह आपको सही परिणाम दे सकता है। लापरवाही और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को व्यवस्थित और सोच समझकर पूरा करने का प्रयास करें। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति अधिक गंभीर होना चाहिए।

धनु राशिफल 20 अप्रैल 2023
आज आपको फोन या ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। आर्थिक योजनाओं को पूरा करने के लिए समय ठीक है। यदि किसी रिश्तेदार से अनबन चल रही है तो उसे सुलझाने का समय सही है। इस समय भावुकता की जगह व्यावहारिक और सूझबूझ से काम लेना चाहिए। अन्यथा भावनाओं में बहकर आप अपना ही नुकसान कर सकते हैं। आमदनी के साथ-साथ खर्च भी बढ़ सकता है।

मकर राशिफल 20 अप्रैल 2023
राजनीतिक और सामाजिक संपर्कों से आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। पढ़ाई में भी अच्छा समय व्यतीत होगा। युवाओं को अपने किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिल सकती है। किसी पारिवारिक समस्या को लेकर भाई-बहनों के बीच कुछ अनबन हो सकती है। समस्या को धैर्य और शांति से सुलझाने की कोशिश करें। फालतू की बातों में समय बर्बाद न करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। व्यावसायिक मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय उपयुक्त नहीं है।

कुंभ राशिफल 20 अप्रैल 2023
परिवार के सदस्यों के साथ बैठें और विचारों का आदान-प्रदान करें। बहुत सी समस्याओं का समाधान हो सकता है। काम के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी रुचि रहेगी। नई सूचना मिल सकती है। अचानक से कुछ खर्चे आ सकते हैं, जिनमें कटौती करना मुश्किल होगा। इस समय कोई भी काम करते समय शांत रहें। तनाव मत लो। व्यापार में स्थिति आज थोड़ी अनुकूल रह सकती है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। एक संयमित दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ रख सकता है।

मीन राशिफल 20 अप्रैल 2023
गणेशजी कहते हैं कि सेवा से जुड़े किसी संगठन के कार्यों में सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक सुख की प्राप्ति होगी। किसी प्रिय मित्र से लंबे समय बाद बात करने से ख़ुशी मिल सकती है। किसी खास मुद्दे पर भी चर्चा होगी। युवा वर्ग अपने लक्ष्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। किसी दुखद घटना के कारण आप भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। किसी भी तरह के विवाद और वाद-विवाद से दूर रहें। ऑफिस या बिजनेस में सहयोगियों के साथ संबंधों में खटास न आने दें। पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा।

Share this story