आज का राशिफल 19 अप्रैल 2023 बुधवार: किसे मिलेगी आर्थिक मामलों से जुड़ी गुड न्यूज-कौन प्रॉपर्टी का काम करने से बचे? ज्योतिषाचार्य से जानें

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

 

आज का राशिफल 19 अप्रैल 2023 बुधवार

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन मन के अनुसार कार्यों और रुचि के कार्यों में व्यतीत होगा। तो आप फिर से ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। छात्रों को करियर को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सचेत रहें आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य छूट सकता है। इसलिए लापरवाही न करें और अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। कार्यक्षेत्र में हर काम में खुद की नजर होना जरूरी है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। मानसिक और शारीरिक थकान रह सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आपको कुछ सफलता मिलनी है। लोगों की चिंता किए बिना आप अपने कार्यों पर ध्यान देंगे। किसी ज़रूरतमंद दोस्त की मदद से आपको आध्यात्मिक ख़ुशी मिल सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार को भी शामिल होने का न्यौता मिल सकता है। प्रॉपर्टी या वाहन से जुड़ा कोई भी काम आज टाल दें। इस समय ग्रह गोचर इन कार्यों के पक्ष में नहीं है। किसी भी मुश्किल घड़ी में मन को शांत रखना जरूरी है। बड़ों की सलाह मानें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
घर में किसी एक सदस्य का विवाह प्रस्ताव आने की संभावना है। प्रतिष्ठित लोगों के साथ मुलाकात फायदेमंद और फायदेमंद हो सकती है। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके लिए थोड़ी नई सफलता का निर्माण कर रही है। आज खर्चा अधिक रहेगा। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। नहीं तो आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। कभी-कभी आपका अहंकार और गुस्सैल स्वभाव स्थितियों को दूषित कर सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को साकार करने का सही समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी आर्थिक नीतियों पर काम करें, इसका अच्छा परिणाम आपको मिल सकता है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका समय व्यतीत होगा। इस समय अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें। दोस्तों के साथ अपना समय बर्बाद मत करो और खो जाओ। अचानक खर्च की स्थिति बन सकती है। झूठे खर्च पर लगाम लगाने की जरूरत है। किसी प्रभावशाली और अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर बनेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
शुभ समाचार मिलने से आज आपको आत्मविश्वास और नई ऊर्जा मिलेगी। राजकीय संपर्क से भी आपको लाभ मिल सकता है। कोई महत्वपूर्ण यात्रा की योजना भी बन सकती है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में तनाव चिंता का कारण बन सकता है। बाहरी लोगों को अपने घर में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप न करने दें। शांति से उनका मार्गदर्शन करने की कोशिश करें। व्यापार में कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखना आवश्यक है। किसी गलतफहमी के चलते पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज स्थिति सामान्य है। आपके किसी अच्छे काम को आपकी योग्यता और कौशल के लिए घर और समाज में सराहा जाएगा। छात्रों को किसी प्रोजेक्ट के प्रति मेहनत का सही फल मिलेगा। आर्थिक लेखा-जोखा करते समय किसी प्रकार की त्रुटि हो सकती है अत: सावधान रहें। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ चल रहा अनबन दूर होगी। रिश्तों में फिर से मिठास आएगी। मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कामकाज की वजह से आप अपनी शादी को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
दूसरों की मदद लेने के बजाय अपनी कार्यक्षमता और फिट पर अधिक भरोसा रखें। आपके लिए लाभकारी और सुखद वातावरण रहेगा। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रह सकती है। काम का अधिक बोझ आपको मानसिक और शारीरिक रूप से थका सकता है। इसलिए अपने काम को लेकर उन लोगों की सलाह लें जिन पर आप भरोसा करते हैं। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुसार सही परिणाम भी मिलेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। थोड़ी सी सावधानी और आत्मविश्वास से अधिकांश काम ठीक से बन जाएंगे। सफलता युवाओं के लिए राहत का स्रोत भी हो सकती है। किसी भी तरह की बातचीत या लेन-देन में सही शब्दों का प्रयोग करें। गाली-गलौज से रिश्ते खराब हो सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी काम आज टाल देना चाहिए। जोखिम भरे कार्यों में रुचि न लें। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। थकान के कारण नस में दर्द की शिकायत हो सकती है.

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। रिश्ते में नई शुरुआत करने के लिए समय ठीक है। समय का मिश्रित प्रभाव हो सकता है, इसे बेहतर बनाना आपकी योग्यता पर निर्भर करता है। पारिवारिक विवाद के कारण भाई-बहनों से विवाद हो सकता है। कोई अनिर्णय की स्थिति में घर के बड़ों से सलाह लें। गलत खर्चों से दूर रहें और सही बजट बनाएं। व्यापार में मौजूदा स्थिति में सुधार की संभावना नहीं है। घर-परिवार का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज किसी धार्मिक संस्था के प्रति आपकी सेवा और सहयोग आपको आध्यात्मिक प्रसन्नता प्रदान करेगा। विरासत में मिली संपत्ति से जुड़े मामले अटक सकते हैं। परिवार के साथ शॉपिंग जैसे कार्यों में भी उचित समय व्यतीत हो सकता है। बाहर के लोगों या मित्रों की सलाह आपके लिए हानिकारक हो सकती है। इसलिए अपने आप काम करते रहें और दूसरे लोगों से ज्यादा बात न करें। दिखावे के कारण झूठे आरोप भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस समय मार्केटिंग के समय कार्यों पर अधिक ध्यान देना फायदेमंद रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन घरेलू सुख-सुविधाओं की खरीदारी में बीतेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह परिवार पर बना रहेगा। ज्यादातर काम ठीक से हो सकते हैं। संतान को उसके मन के अनुसार परिणाम न मिलने से चिंता हो सकती है। इस समय बच्चों का मनोबल बनाए रखना जरूरी है। दोपहर के समय स्थिति कुछ अलग हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपका प्रभाव और वर्चस्व रहेगा। विवाह मधुर हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज कोई खास काम ठीक से होने से राहत मिलेगी। समाज सेवा संबंधी कार्यों में उचित समय व्यतीत होगा। कुछ समय बातचीत को बढ़ाने में भी लगाएं, यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। कोई अच्छी खबर मिलने से आपके मन में एक नकारात्मक विचार पैदा हो सकता है, चिंता न करें आप जल्द ही इस पर काबू पाने में सफल रहेंगे। ईर्ष्या के कारण कुछ लोग आपकी आलोचना कर सकते हैं। आज का दिन बाहरी गतिविधियों और मार्केटिंग गतिविधियों में व्यतीत होगा।

Share this story