आज का राशिफल 18 अप्रैल मंगलवार : किसे मिलेगी सफलता-कौन जा सकता है डिप्रेशन में? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

 

 आज का राशिफल 18 अप्रैल मंगलवार

 

मेष राशिफल 18 अप्रैल 2023
आज समय मिलाजुला प्रभाव लेकर आ रहा है। पिछले कुछ समय से घनिष्ठ संबंधों के बीच चल रहे विवाद सुलझेंगे। आपकी मेहनत और प्रयास रंग लाएंगे। धार्मिक स्थान पर जवान आपको अधिक शांति और आराम दे सकते हैं। भाई-बहनों के बीच किसी पारिवारिक मामले को लेकर विवाद हो सकता है। परिवार के किसी बड़े सदस्य की मध्यस्थता से संबंधों में मधुरता आएगी। किसी भी योजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें।

वृषभ राशिफल 18 अप्रैल 2023
आप सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। कोई अटका हुआ भुगतान मिलने से आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है। विद्यार्थियों को नौकरी से संबंधित किसी इंटरव्यू में सफलता के योग बन रहे हैं। दोस्तों और गलत कामों में अपना समय बर्बाद न करें। इससे आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं। घर में किसी छोटी सी बात को लेकर बेवजह का तनाव हो सकता है इसलिए ज्यादा गुस्सा करने से बचें।

मिथुन राशिफल 18 अप्रैल 2023
आज किसी प्रियजन से भेंट होगी। निकट संबंधियों के साथ मेलजोल की योजना भी बन सकती है। आपके व्यक्तित्व और आत्मविश्वास से आपके विरोधी भी परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी का कोई मामला चल रहा है तो अधिक सूझबूझ और विवेक से काम लेने की जरूरत है। दोस्तों के साथ छोटी सी बात पर अनबन हो सकती है। अपना नजरिया सकारात्मक रखें। व्यापार से जुड़ी किसी भी तरह की योजना पर आज कार्रवाई करने से बचें तो बेहतर होगा।

कर्क राशिफल 18 अप्रैल 2023
पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या का आज आपको समाधान मिलेगा। जिससे आप ज्यादा रिलेक्स और तनाव मुक्त महसूस करेंगे। जमीन से जुड़े किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। काम का अधिक बोझ आपको शारीरिक और मानसिक रूप से थका सकता है। किसी भी समस्या को शांति से सुलझाने की कोशिश करें। व्यापार में आपको अपनी मेहनत के अनुसार उचित परिणाम मिल सकता है।

सिंह राशिफल 18 अप्रैल 2023
इस समय स्थितियां अनुकूल हैं। अपने काम से जुड़ी नीतियों पर चर्चा करें और उन्हें और बेहतर बनाने की कोशिश करें। आपको निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात आपके लिए खुशी लेकर आएगी। माता-पिता या किसी बड़े सदस्य के स्वाभिमान को ठेस न पहुंचाएं। इस समय अपना नजरिया सकारात्मक रखने की जरूरत है। किसी प्रोजेक्ट में छात्रों की असफलता उनके आत्मसम्मान को कमजोर कर सकती है।

कन्या राशिफल 18 अप्रैल 2023
घर के रख-रखाव और नवीनीकरण से जुड़ी योजनाएं बनेंगी। महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष लाभकारी रहेगा। घर की व्यवस्था बनाए रखने के अलावा अन्य कार्यों में भी अपना योगदान देंगे। समय के अनुसार अपने स्वभाव और कार्यशैली में परिवर्तन लाना आवश्यक है। कभी-कभी आपकी दिखावटी गतिविधि स्वयं को नुकसान पहुंचा सकती है। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने की भी संभावना है। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़ी गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें।

तुला राशिफल 18 अप्रैल 2023
भले ही काम अधिक हो; आप अपनी रुचि गतिविधियों के लिए ब्याज प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा। किसी करीबी से चल रहा विवाद भी सुलझ जाएगा। छात्रसंघ अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह से केंद्रित रहेगा। अपने सिद्धांतों से कोई समझौता न करें। जोखिम भरे कार्यों से बचें। इस समय गलत खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज कारोबार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशिफल 18 अप्रैल 2023
आज परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं, लेकिन इस फैसले के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में भी सफल रहेंगे। आज किसी भी सरकारी काम को टालें तो अच्छा रहेगा। किसी की जिम्मेदारी न लें। यह आपके लिए परेशानी ही पैदा कर सकता है। कार्यक्षेत्र में मन के अनुसार काम करने से सफलता मिल सकती है।

धनु राशिफल 18 अप्रैल 2023
इस समय ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। प्रत्येक कार्य को सही ढंग से करने से आप शीघ्र ही लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। आप घर की जिम्मेदारियों को बहुत ही सरलता और गंभीरता से निभाएंगे। ज्यादा भावुक होना भी आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अचानक हुआ कोई बड़ा खर्च बजट बिगाड़ सकता है। तनाव लेने की बजाय धैर्य रखना बेहतर होगा। कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से आपको राहत मिल सकती है।

मकर राशिफल 18 अप्रैल 2023
इस समय स्थिति बहुत अनुकूल है। कोई शुभ समाचार मिलने से आपके अंदर आत्मविश्वास और एक नई ऊर्जा का संचार होगा। धार्मिक यात्रा को लेकर भी योजना बन सकती है। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा। सावधान रहें, किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसानदेह साबित हो सकता है। इस समय आप अपने गलत खर्च पर नियंत्रण रखें तो बेहतर होगा। युवा अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

कुंभ राशिफल 18 अप्रैल 2023
कोई शुभ समाचार मिलने से आप अपने भीतर आत्मविश्वास और एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे। किसी अजनबी से अचानक हुई मुलाकात आपको एक नई दिशा दे सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल है। कभी-कभी अति आत्मविश्वास के कारण आपके कार्य बिगड़ सकते हैं और कुछ फैसले गलत भी साबित हो सकते हैं। बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देना जरूरी है। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें।

मीन राशिफल 18 अप्रैल 2023
आज आपका मुख्य प्रयास योजनाबद्ध तरीके से सभी कार्यों को पूरा करने का रहेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी। अनुभवी और जिम्मेदार लोगों के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखा जा सकता है। अफवाहों पर ज्यादा ध्यान न दें। आप पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा और आप अपने कार्यों पर अधिक ध्यान दे पाएंगे। किसी भी तरह के बिजनेस में अकाउंटिंग करते समय पारदर्शिता रखना जरूरी है।

Share this story