आज का राशिफल 17 अप्रैल 2023 सोमवार : किसे होगी परेशानी - किसे बिजनेस में मिलेगी सक्सेस? ज्योतिषाचार्य से जानें

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 


 आज का राशिफल 17 अप्रैल 2023 सोमवार

 

मेष राशिफल 17 अप्रैल 2023
अच्छे लोगों के साथ समय बिताने से आप भावनात्मक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। सामाजिक सीमाएँ भी आज बढ़ेंगी। आज आप बच्चों और परिवार के साथ शॉपिंग करने में समय बिता सकते हैं। अविवाहित लोगों के अच्छे संबंध होने की संभावना है। आज जल्दबाजी में लिए गए फैसलों को बदलना होगा। आप अपने निजी कार्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे जिससे आपका मन कुछ अस्वस्थ महसूस करेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है। कभी-कभी आज आप तनावपूर्ण स्थिति का अनुभव कर सकते हैं।

वृषभ राशिफल 17 अप्रैल 2023
आज आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अपनी भविष्य की योजनाओं को साकार करने का यह सही समय है। खासकर महिलाएं अपने काम के प्रति जागरूक होंगी और सफलता भी हासिल करेंगी। कभी-कभी आपकी छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा होना घर का माहौल बिगाड़ सकता है। इसलिए आज अपने व्यवहार पर ध्यान दें। अनावश्यक ख़र्चों से बचें क्योंकि इनसे आर्थिक परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज काम अधिक रहेगा। गैस और एसिडिटी की समस्या से राहत पाने के लिए खान-पान पर ध्यान दें।

मिथुन राशिफल 17 अप्रैल 2023
आपकी अच्छी सोच आज कोई भी फैसला लेने में आपकी मदद कर सकती है। अच्छे लोगों के संपर्क में आने से आपमें बेहतर सीखने की शक्ति भी जाग्रत होगी। चिंता दूर हो सकती है। इस दिन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। किसी व्यक्ति विशेष द्वारा आपकी आलोचना निराशाजनक रहेगी। आध्यात्मिक स्थान पर कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी। व्यापार के मोर्चे पर आज कारोबार में कोई सफलता नहीं मिलेगी। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क राशिफल 17 अप्रैल 2023
आज भागदौड़ अधिक रहेगी। काम में सफलता से भी थकान दूर हो सकती है। अपनी क्षमता पर विश्वास करें। इस समय आपकी ग्रह स्थिति सकारात्मक है। इसका अधिकतम लाभ उठाएं। वाहन या किसी यांत्रिक उपकरण का प्रयोग आज सावधानी से करें। आज किसी तरह की चोट लग सकती है। विद्यार्थी वर्ग की लापरवाही के कारण पढ़ाई में परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर कोई नई जिम्मेदारी आ सकती है और आप उसे ठीक से निभा पाएंगे। काम ज्यादा है फिर भी कुछ समय परिवार के साथ बिताना चाहिए।

सिंह राशिफल 17 अप्रैल 2023
धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। आज आपका कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। अपने घर को व्यवस्थित रखने के लिए आप कुछ बदलावों पर भी चर्चा कर सकते हैं। आर्थिक मामलों को इस समय बहुत ही समझदारी से तय करने की जरूरत है। आपको धोखा दिया जा सकता है। विवादों को आज सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लें। अपनी गतिविधियों और योजनाओं की चर्चा किसी से न करें। पर्यावरण में बदलाव का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

कन्या राशिफल 17 अप्रैल 2023
आज आप अपनी पिछली गलतियों से सीखेंगे और वर्तमान को बेहतर बनाने के बारे में सोचेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर स्थिति में रहेगा। परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से आपको खुशी मिल सकती है। आज विवाद की स्थिति बन सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। कुछ समय ऑनलाइन गतिविधियों पर खर्च करना भी आवश्यक है। आज पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल रहेगा। भाप से भरा वातावरण थकान का कारण बन सकता है।

तुला राशिफल 17 अप्रैल 2023
आज ग्रह आपके लिए अनुकूल है। अपनी योजनाओं को शुरू करने के लिए यह एक अच्छा समय है। घर के बड़े बुजुर्गों का उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। युवाओं को भी सफलता मिलने से राहत मिल सकती है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। इसका फायदा बहुत कम लोग उठा पाते हैं। कोई विशेष या मूल्यवान वस्तु न मिलने से चिंता हो सकती है। संपत्ति और वाहन संबंधी व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा। आज तक पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे।

वृश्चिक राशिफल 17 अप्रैल 2023
आज का समय आपके पक्ष में रहेगा। महत्वपूर्ण लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी सारी ऊर्जा लगा दें और आप सफल होंगे। इस समय अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। किसी रिश्तेदार से भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। पड़ोसियों से किसी तरह का विवाद हो सकता है। बाहरी गतिविधियों पर अपना समय बर्बाद न करें। राजनीतिक गतिविधियों में खराब गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कारोबार में दिक्कतें आएंगी।

धनु राशिफल 17 अप्रैल 2023
संपत्ति संबंधी विवाद आज किसी के हस्तक्षेप से शांतिपूर्वक सुलझ जाएगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाना आपको रोजमर्रा की परेशानियों से राहत दिला सकता है। आलस्य और क्रोध आपके जीवन में चीजों को और खराब कर सकते हैं। यह ऊर्जावान होने का समय है। कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। लेकिन आपको कोई नुकसान नहीं होगा। सोच समझ कर खर्च करें। व्यापार या नौकरी से जुड़े किसी भी कार्य में शांति से निर्णय लें। पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है। पेट से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है।

मकर राशिफल 17 अप्रैल 2023
काफी समय से अटका हुआ काम आज प्रयास से पूरा होगा। आप राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी हावी हो सकते हैं। अपने बच्चों की समस्याओं को सुनें और उनका समाधान खोजने में समय व्यतीत करें। ध्यान रहे कि सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ अपनी पारिवारिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। यदि कोई कोर्ट केस पेंडिंग है तो उसे किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से दूर करें। व्यापार में सही क्रम बनाए रखें। वैवाहिक जीवन में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद हो सकता है। वातावरण में बदलाव का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है।

कुंभ राशिफल 17 अप्रैल 2023
विद्यार्थियों का पूरा ध्यान पढ़ाई और करियर पर रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और कृपा भी आप पर बनी रहेगी। अगर आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। आज किसी बाहरी व्यक्ति से कहासुनी या विवाद की स्थिति बन सकती है। अच्छा काम जारी रखें और अति न करें। भावनाएं आपकी कमजोरी हैं। यह आपको चोट भी पहुँचा सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी सक्रिय हो सकते हैं।

मीन राशिफल 17 अप्रैल 2023
आज आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे और हो सकता है कि परिवार से जुड़े कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहें। किसी अच्छे इंसान की संगति आज आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव ला सकती है। आपको अपनी किसी परेशानी में परिवार के सदस्यों का उचित सहयोग मिल सकता है। दोपहर में कोई अशुभ समाचार आपको निराश कर सकता है। अपने मनोबल को डगमगाने न दें। नहीं तो आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है। घर को व्यवस्थित रखने के लिए आपकी मदद की जरूरत है। वातावरण में बदलाव से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

Share this story