आज का राशिफल 15 मार्च 2023 बुधवार : किसे मिलेगा किस्मत का साथ-कौन व्यापार में रिस्क न लें? जानें ज्योतिषाचार्य से 

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

 

आज का राशिफल 15 मार्च 2023 बुधवार  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
वरिष्ठजनों द्वारा संबंधी के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और परेशानियों से भी मुक्ति मिलेगी। अपने निजी मामलों को बाहरी लोगों से शेयर न करें। बच्चे की समस्याओं के समाधान में आपका सहयोग जरूरी है। गुस्से की जगह धैर्य और संयम से इसे संभालने की कोशिश करें। फैक्ट्री, उद्योग आदि व्यवसाय से जुड़े व्यवसाय में भी कुछ नया काम शुरू होने की संभावना है, लेकिन कार्यस्थल पर अनुशासन बनाए रखना आवश्यक है। अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय परिवार के लिए निकालना आवश्यक है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में आपकी उपस्थिति महत्वपूर्ण रहेगी। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात का अवसर मिलेगा जो फायदेमंद भी साबित होगा। किसी अजनबी पर ज्यादा भरोसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। हड़बड़ी करने की बजाय गंभीरता से अपना काम करें। किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेना उचित रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
दिन सुखद बीतेगा। प्रॉपर्टी या पैसों से जुड़े लेन-देन की कुछ योजना बनेगी। घर के माहौल को व्यवस्थित और अनुशासित रखने के लिए आपका योगदान आवश्यक है। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को गुप्त रखें, करियर से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से घर में तनाव हो सकता है। परिवार के लोग आपसी तालमेल से समस्याओं का समाधान करते हैं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
ग्रह-नक्षत्र इस समय आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं। उत्कृष्ट उपलब्धियां प्राप्त होंगी। कार्य पर सोच-विचार कर काम करें, आपको अवश्य ही लाभ होगा। कई बार आपका गुस्सा और उतावला स्वभाव आपके लिए कुछ समस्याएं खड़ी कर देता है। आत्मनिरीक्षण आपको सही और गलत का बोध कराएगा। व्यावसायिक गतिविधियों में चल रही रुकावटें दूर होंगी। सहयोगियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में उचित सामंजस्य रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात यादें ताजा करेंगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। आप आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ अपने काम में जुटेंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर रहेंगे। आय के नए स्रोत भी बनेंगे। किसी भी विपरीत परिस्थिति से घबराने की बजाय उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करें। गुस्सा करने की बजाय शांति से समस्या को सुलझाने की कोशिश करें। काम करने और सफलता हासिल करने का आपका जुनून आपको सफलता दिलाएगा। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक निकटता बढ़ेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
इस समय भाग्य और परिस्थितियां आपके लिए सबसे अच्छा समय बना रही हैं। सामाजिक और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में वर्चस्व बना रहेगा। प्रॉपर्टी का क्रय-विक्रय बहुत ही सावधानी से करना चाहिए। इन कार्यों के लिए स्थितियां अब अनुकूल नहीं रहने से विदेश जाने का प्रयास कर रहे लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आयात-निर्यात संबंधी व्यवसाय में किसी प्रकार की हानि होने की संभावना है। किसी तरह का रिस्क न लें। घर पर काम पर अनुभवी लोगों की सलाह पर विचार करें।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आप ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। अपने राजनीतिक और सामाजिक संपर्क स्रोतों को मजबूत करें। भावुकता और उदारता जैसी कुछ आदतों को बदलना जरूरी है। व्यापार में विस्तार से जुड़ी उपलब्धियां इस समय आपका इंतजार कर रही हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। अपनी सोच सकारात्मक रखें। नकारात्मक विचार आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
समय की गति आपके पक्ष में रहेगी, अपनी ऊर्जा और दक्षता का भरपूर उपयोग करें। कई बार आपका शंकालु रवैया दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। युवा गतिविधियों में अपना समय बर्बाद करते हैं। बाहरी स्रोतों से संपर्क होगा जो लाभकारी रहेगा। व्यापारिक पक्षकारों का आर्डर समय पर पूरा होगा। एक-दूसरे पर विश्वास करने से दांपत्य जीवन में रिश्ता मजबूत होगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन व थकान महसूस होगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
काफी समय से रुका हुआ काम पूरा होने की प्रबल संभावना है। आपसी तालमेल से गलतफहमियां भी होंगी दूर समय के अनुसार अपने व्यवहार और दिनचर्या में लचीलापन लाना जरूरी है, आपका क्रोध और अधीरता कार्य में विघ्न डाल सकती है। मशीनरी या लोहे के व्यवसाय में कुछ परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी और परिवार के लोगों की सलाह आपके लिए बेहतरीन साबित होगी। आपके काम आसानी से पूरे होंगे।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी और इससे आप अपने दूसरे कामों पर ध्यान दे पाएंगे। युवाओं को अपने भविष्य से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। परिवार में अनबन और तलाक जैसी स्थिति पर चर्चा होगी। धैर्य रखें और कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। व्यक्तिगत और पारिवारिक समस्याओं का असर अपने व्यवसाय पर न पड़ने दें। बीमा व कमीशन संबंधी व्यवसाय में लाभ की स्थिति बन रही है। पति-पत्नी के बीच पूर्ण और उचित सामंजस्य का भाव रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप अपनी दिनचर्या और योजनाबद्ध तरीके से काम करने से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। बच्चों के साथ कुछ समय बिताने से उनका मनोबल बढ़ता है। कहीं फंसा हुआ धन या उधार लिया धन वापस मिलने की उम्मीद है। विद्यार्थी पढ़ाई पर उचित ध्यान दें। किसी यात्रा से बचें। बिजनेस में कोई नया काम शुरू करने को लेकर कोई योजना बन रही है, उस पर अभी पुनर्विचार करने की जरूरत है। सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। पारिवारिक वातावरण व सौहार्द मधुर रहेगा।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
सभी तरह के रिश्तों में सुधार आएगा और सुख का अनुभव होगा। घर के रख-रखाव व साज-सज्जा संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। सकारात्मक सोच रखें और अपने व्यवहार में अधिक परिपक्वता लाएं। कार्यक्षेत्र में नए अनुबंध होंगे। तथा नई योजनाएं बनेंगी। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले घर के अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। पति-पत्नी के बीच मधुरता रहेगी। लेकिन आपसी संबंधों में मित्रों से संपर्क बनाए रखना आवश्यक है।

Share this story