आज का राशिफल 15 अप्रैल 2023: कौन शुरू करेगा नया बिजनेस-कौन पैसों का लेन-देन न करें? जानें ज्योतिषाचार्य से

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

आज का राशिफल 15 अप्रैल 2023 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
घर में कोई धार्मिक योजना बनेगी। काम अधिक रहेगा, लेकिन आप उसे कुशलता से पूरा करेंगे। संतान के करियर को लेकर चिंता हो सकती है। आने वाले समय में स्थिति अनुकूल होगी। पड़ोसियों से छोटी सी बात विवाद का कारण बन सकती है। प्रॉपर्टी संबंधी कारोबार में सावधानी बरतें। डील करने से पहले उसका पेपर चेक करें। टीम वर्क रंग लाएगा। ज्यादा व्यस्त रहने के कारण परिवार के लिए समय नहीं मिल पाएगा। जीवनसाथी और परिवार के लोग सहयोग करेंगे।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
इस समय भावुक होने के बजाय व्यवहारिक बनें। आपकी कड़ी मेहनत आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद करेगी। किसी रिश्तेदार के घर समारोह में शामिल होंगे। संवाद करते समय शब्दों का सही प्रयोग करें। नहीं तो विवाद हो सकता है। मुसीबत में बच्चे का मनोबल बढ़ाएं। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कामों में अपना समय बर्बाद न करें। क्योंकि इस समय कोई नया काम शुरू करना सुविधाजनक नहीं है। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में अच्छी व्यवस्था करने में आपका विशेष योगदान रहेगा। स्वजनों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। निजी समस्याओं को लेकर भाई-बहनों से संबंध बिगड़ सकते हैं। दूसरे लोगों के मामलों में दखलअंदाजी न करें। अपने अधिकार में से कुछ अधिकार कर्मचारियों को देना उचित होगा। इससे काम का बोझ कम होगा। साझेदारी से व्यापार में लाभ होगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने से रिश्तों में और मिठास आएगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
कुछ राजनीतिक और सामाजिक संबंधों से लाभ होगा। इसलिए अपना जनसंपर्क अच्छा रखें। पुरानी बातों का असर वर्तमान पर न पड़ने दें। इससे बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं। विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम न मिलने से मायूस रहेंगे। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। आपको कोई महत्वपूर्ण काम मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। जीवनसाथी का सहयोग आपका मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखेगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आप अपने निजी संबंधों को महत्व देंगे। घर परिवार की जरूरतों के प्रति भी जागरूक रहेंगे। किसी खास व्यक्ति से बातचीत होगी। वर्तमान स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए धैर्य रखें। संतान प्राप्ति की आशा पूरी नहीं होगी। निजी कार्यों के चलते व्यवसायिक कार्यों पर कम ध्यान रहेगा। इसलिए अभी नई योजना लागू न करें। मशीनरी क्षेत्र के व्यापार में लाभ होगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। संतान की शिक्षा से जुड़ी कुछ योजनाओं का लाभ मिलेगा। आपके बर्ताव से घर में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। वाहन संबंधी कर्ज लेने से पहले एक बार सोच लें। बाजार में आपकी छवि अच्छी होगी। नया काम शुरू होगा लेकिन लाभ तुरंत नहीं मिलेगा। घर और व्यापार में सामंजस्य रहने से दोनों ही जगहों पर खुशी का माहौल रहेगा। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आप अपने काम के प्रति अधिक जागरूक रहेंगे। महिलाएं घर का काम सहज और सहजता से पूरा करेंगी। अपनी अत्यधिक इच्छाओं के कारण आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। घर के बड़ों के साथ आदर-सत्कार करें। व्यावसायिक क्षेत्र में चल रही समस्या में कुछ राहत मिलेगी। काम करने के नए तरीके से सफलता मिलेगी। दफ्तर में किसी जरूरी बैठक में आपके सुझाव को प्राथमिकता दी जाएगी। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर होंगे। मौसमी रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर में कोई नया सामान या इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदा जा सकता है। निवेश संबंधी कार्य पूरे होंगे। साहस से आप कठिन से कठिन कार्यों को भी पूरा कर पाएंगे। किसी करीबी से जुड़ी अप्रिय खबर से दुख हो सकता है। यह आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकता है। करियर से जुड़ा सपना साकार होने वाला है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलने से मनोबल बढ़ेगा। असंतुलित आहार पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपकी किसी बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है। यह आपको मानसिक शांति देगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। दूसरों के मामले में बिन मांगी सलाह न दें। ऐसा करना आपको परेशानी में डाल सकता है। ज्यादा अहंकार करने से काम बिगड़ सकता है। फ़ोन पर किसी ज़रूरी बातचीत से फ़ायदा होगा। आर्थिक लेन-देन से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इससे घर का माहौल बिगड़ेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
दिन के पहले पक्ष में ज्यादातर काम पूरे हो जाएंगे। निवेश किया हुआ पैसा मिल सकता है। मनपसंद उपहार मिल सकता है। दोपहर की स्थिति प्रतिकूल रहेगी। अप्रिय समाचार मिल सकता है। परिवार के सदस्यों से बार-बार रोक-टोक करने से माहौल खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व रहेगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। स्त्री वर्ग को व्यापार में सफलता मिलेगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से जुड़ी परेशानी बढ़ सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। आप शांति महसूस करेंगे। बैंक या निवेश संबंधी काम बिगड़ सकते हैं। धैर्य और संयम से काम लें। मौज-मस्ती करने से युवाओं को नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आपको मनचाहा लक्ष्य मिल जाएगा। साझेदारी के व्यवसाय में संबंध बने रहेंगे। पारिवारिक संबंध मधुर होंगे। प्रेम संबंधों में किसी तरह की गलतफहमी पैदा न करें। सेहत अच्छी रहेगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आपको वह सुख मिलेगा जिसकी आपको तलाश थी। आत्मनिरीक्षण द्वारा अपने व्यक्तित्व में सुधार करें। आर्थिक मामलों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। अनावश्यक खर्च से बचें। अधिक मेहनत करनी होगी। अपनी क्षमता के अनुसार काम करें। जल्द ही आपके सपने पूरे होंगे। नौकरीपेशा वर्ग में कार्यभार रहेगा। पति-पत्नी के रिश्तों के बीच अहंकार आ सकता है। इससे घर की व्यवस्था प्रभावित होगी।

Share this story