आज का राशिफल 14 अप्रैल 2023: ज्योतिषाचार्य से जानें कौन जल्दबाजी में फैसला न ले और कौन फिजूल खर्च से बचे?

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 
 

मेष राशिफल 14 अप्रैल 2023
ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। सही समय पर सही निर्णय लेने से सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में भी आपका अच्छा योगदान रहेगा। काम को लेकर निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी होगी। मन के अनुसार कोई इच्छित कार्य न हो पाने से मन निराश रहेगा। हिम्मत मत हारो और कोशिश करते रहो। विरोधी पक्ष आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी कर सकता है।

वृषभ राशिफल 14 अप्रैल 2023
कुछ खास लोगों से मुलाकात होगी। आपको नई जानकारी मिलेगी और संचार के माध्यम से आप अपना काम कर पाएंगे। गलत गतिविधियों पर ध्यान न देकर अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें। जरा सी लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है। बेवजह के खर्चे परेशानी का सबब बन सकते हैं। अभी के लिए अपना बजट बनाए रखें। आप किसी कानूनी विवाद में भी फंस सकते हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन न करें।

मिथुन राशिफल 14 अप्रैल 2023
इस समय की वर्तमान ग्रह स्थिति आपको अद्भुत शक्ति प्रदान करेगी। संपर्क की सीमा का विस्तार होगा जो भविष्य में लाभकारी रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी कार्यों में सफलता मिल सकती है। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। संपत्ति या वाहन को लेकर कोई समस्या हो सकती है। आरंभ करने के लिए आपकी योजनाओं को भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

कर्क राशिफल 14 अप्रैल 2023
इस महीने आप अपनी जीवन शैली में कुछ सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। आपके अंदर जोखिम लेने की गतिविधि रहेगी। किसी विशेष कार्य के प्रति प्रयासरत रहें। आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। जल्दबाजी न करें और किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करते रहें। अपनी योजना के अनुसार काम न करने से आपको नुकसान हो सकता है। खर्चा ज्यादा हो सकता है। साथ ही आमदनी के साधन भी मिल सकते हैं, इसलिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सिंह राशिफल 14 अप्रैल 2023
पारिवारिक सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों की खरीदारी हो सकती है। विद्यार्थियों की पढ़ाई और करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। आपमें कोई बड़ा फैसला लेने का साहस भी रहेगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति को अपनी योजना का खुलासा करने से उचित सलाह मिलेगी। आपके बोलने का तरीका आपके किसी करीबी को स्पष्ट कर सकता है। आर्थिक संकुचन शुरू होगा, जिससे जरूरी खर्चों में भी कटौती करनी पड़ सकती है।

कन्या राशिफल 14 अप्रैल 2023
छात्र फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे पाएंगे क्योंकि शिक्षा से जुड़ी कोई बाधा दूर होगी। किसी से अचानक हुई मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। संपत्ति को लेकर कोई विवाद शांति से निपट जाएगा। किसी पॉलिसी या किसी प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। शक और रिश्तों में तकरार के कारण विवाद होने की संभावना है। किसी के बारे में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। गलत कामों में समय बर्बाद करने से मन खिन्न रहेगा।

तुला राशिफल 14 अप्रैल 2023
लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। कुछ समय से अटके हुए या अधूरे छोड़े गए कार्य पूरे होंगे। इस समय सिर्फ अपने लक्ष्य पर फोकस करते रहें। किसी संस्था से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। नियमित दिनचर्या बनाए रखना जरूरी है। कोई भी योजना बनाने से पहले उस पर गंभीरता से विचार कर लें अन्यथा कुछ त्रुटियाँ हो सकती हैं। आर्थिक लेन-देन को लेकर किसी पर भी भरोसा करने से पहले पूरी जांच-पड़ताल कर लें।

वृश्चिक राशिफल 14 अप्रैल 2023
इस माह आप कई तरह के कार्यों में व्यस्त रहेंगे और सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। कीमती सामान की खरीदारी भी संभव है। जो लोग विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं उनके लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता है। माह की शुरुआत में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें, उनकी गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है। घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन को नज़रअंदाज़ न करें।

धनु राशिफल 14 अप्रैल 2023
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। अपना आत्मविश्वास और धैर्य बनाए रखें। आप अपने दृढ़ संकल्प से कठिन से कठिन कार्यों को पूरा करने की क्षमता रखेंगे। यदि आप कोई पूंजी निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे तुरंत करें। अपने आप पर यकीन रखो। दूसरों की बातों में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। माह की शुरुआत में हर हरकत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। आलस्य के कारण कोई भी काम टालने की कोशिश न करें।

मकर राशिफल 14 अप्रैल 2023
आज आप अपनी दिनचर्या को ठीक कर लें। आपका काम ठीक से बनेगा। जो लोग पिछले कुछ समय से आपके खिलाफ थे वे अब आपके पक्ष में आएंगे। दिखावे के लिए अधिक खर्च करने या उधार लेने की स्थिति से बचें। साथ ही अगर आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करना भी आपकी जिम्मेदारी है। कभी-कभी आत्मकेंद्रित होना और केवल अपने बारे में सोचना निकट संबंधियों के साथ कड़वाहट पैदा कर सकता है।

कुंभ राशिफल 14 अप्रैल 2023
कुछ मुश्किलें आने पर भी आप अपनी सकारात्मक और संतुलित सोच से अपना रास्ता खोज लेंगे। परिवार में पिछले कुछ समय से चली आ रही गलतफहमी आपके हस्तक्षेप से सुलझ जाएगी। इस समय विरासत में मिली संपत्ति से जुड़े किसी मामले को लेकर भाइयों से विवाद होने की संभावना है। आप अपने उचित व्यवहार से स्थिति को बचा लेंगे। इस समय कोई भी नया निवेश करने से बचें।

मीन राशिफल 14 अप्रैल 2023
किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप पूजा करने के लिए फिर से तरोताजा महसूस करेंगे। सामाजिक या समाज से जुड़े कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा और मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। इस समय आप कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। अनैतिक कार्यों की ओर आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है। बेवजह का बढ़ता हुआ खर्च आपको परेशान करेगा। व्यवस्था बनाए रखना जरूरी है।

Share this story