आज का राशिफल 13 फरवरी 2023 सोमवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आध्यात्मिक कार्यों में समय बीतेगा। तो आपकी सोच इनोवेटिव होगी। दूसरों की मदद करने से आत्मिक सुख मिल सकता है। निजी काम भी शांति से निपटेंगे। किसी निकट संबंधी से अकारण विवाद में न पड़ें। बच्चों को कोई परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यापार से जुड़े किसी भी काम में अधिक निवेश न करें। पार्टनर की बेचैनी के कारण घर में आपको सहयोग मिलेगा।

 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
किसी बड़े सदस्य का मार्गदर्शन और सलाह आज आपके लिए वरदान साबित होगी। कोई महत्वपूर्ण कार्य भी समय पर पूरा हो सकता है। किसी दोस्त से फोन पर बात करके भी किसी समस्या का समाधान हो सकता है। खर्च करने में ज्यादा नखरे न करें। स्वयं को हानि पहुँचाने के स्थान पर स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना आवश्यक है। व्यवसायिक स्थिति वर्तमान में प्रतिकूल है। सेहत से जुड़ी छोटी मोटी दिक्कतें हो सकती हैं।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
तनाव से बचने के लिए कुछ समय कलात्मक गतिविधियों में लगाएं। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे और आपकी क्षमता और कौशल भी सामने आ सकते हैं। घर के किसी जरूरी काम को पूरा करने में भी आपका योगदान रहेगा। छात्र भी पढ़ाई की जगह पाठ्येतर गतिविधियों पर ध्यान देंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत हो सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान ढूंढने में आज आपको और आसानी हो सकती है। पुराने मतभेद भी आज सुलझ सकते हैं। अपनी लगन और हिम्मत से किए गए काम का सही परिणाम मिल सकता है। महत्वपूर्ण बातों को नियंत्रण में रखें। आज व्यवसाय से जुड़े कार्यों में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी को एक-दूसरे के रिश्ते में अहंकार को नहीं आने देना चाहिए।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
यह आत्म-चिंतन और आत्म-निरीक्षण का समय है। आप अपने कौशल और बुद्धि के बल पर किसी भी कार्य में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ग्रहों की स्थिति आपको किसी भी स्थिति का समाधान निकालने की शक्ति दे रही है। समय के अनुसार अपने व्यवहार को बदलें। किसी बात को लेकर जिद करना उचित नहीं होगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का ठीक से सम्मान करेंगे। इस समय दर्द और माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत और उचित परिश्रम आपको सफलता दिलाएगा। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में भी आपका वर्चस्व बना रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रहेगा। निवेश संबंधी कार्यों में जल्दबाजी न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं। परिवार के सदस्य किसी खास मुद्दे पर आपस में चर्चा कर सकते हैं।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
फोन के माध्यम से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मानसिक राहत मिल सकती है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यापार के लिहाज से ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर के रख-रखाव के कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। वित्त पर भी ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी मेहनत और कार्य क्षमता पर भरोसा करें। यह आपको सही परिणाम दे सकता है। लापरवाही और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को व्यवस्थित और सोच समझकर पूरा करने का प्रयास करें। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति अधिक गंभीर होना चाहिए।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपको फोन या ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। आर्थिक योजनाओं को पूरा करने के लिए समय ठीक है। यदि किसी रिश्तेदार से अनबन चल रही है तो उसे सुलझाने का समय सही है। इस समय भावुकता की जगह व्यावहारिक और सूझबूझ से काम लेना चाहिए। अन्यथा भावनाओं में बहकर आप अपना ही नुकसान कर सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
राजनीतिक और सामाजिक संपर्कों से आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। पढ़ाई में भी अच्छा समय व्यतीत होगा। युवाओं को अपने किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिल सकती है। किसी पारिवारिक समस्या को लेकर भाई-बहनों के बीच कुछ अनबन हो सकती है। समस्या को धैर्य और शांति से सुलझाने की कोशिश करें। फालतू की बातों में समय बर्बाद न करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। व्यावसायिक मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय उपयुक्त नहीं है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ बैठें और विचारों का आदान-प्रदान करें। बहुत सी समस्याओं का समाधान हो सकता है। काम के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी रुचि रहेगी। नई सूचना मिल सकती है। अचानक से कुछ खर्चे आ सकते हैं, जिनमें कटौती करना मुश्किल होगा। इस समय कोई भी काम करते समय शांत रहें। एक संयमित दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ रख सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
सेवा से जुड़े किसी संगठन के कार्यों में सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक सुख की प्राप्ति होगी। किसी प्रिय मित्र से लंबे समय बाद बात करने से ख़ुशी मिल सकती है। किसी खास मुद्दे पर भी चर्चा होगी। युवा वर्ग अपने लक्ष्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। ऑफिस या बिजनेस में सहयोगियों के साथ संबंधों में खटास न आने दें। पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा।

Share this story