आज का राशिफल 13 अप्रैल 2023 गुरुवार : किसे लग सकती है चोट-कौन यात्रा पर जानें से बचें? जानें ज्योतिषाचार्य से 

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

आज का राशिफल 13 अप्रैल 2023 गुरुवार

मेष राशिफल
तनावपूर्ण दिनचर्या से आराम के लिए कुछ समय निकालें। धार्मिक गतिविधियों से जुड़े लोगों से मुलाकात आपके लिए मददगार साबित होगी। काफी सावधानी बरतने के बावजूद कुछ गलतियां हो सकती हैं। कुछ सलाह लेना बेहतर होगा। शेयर, सट्टा जैसी चीजों से दूर रहें। घर के बड़े बुजुर्गों की किसी भी बात को नजरअंदाज न करें। इससे घर का माहौल खराब हो सकता है। व्यापार में आपको कुछ उपलब्धियां प्राप्त होंगी।

वृषभ राशिफल
आज समय संतोषजनक है। जल्दबाजी करने की बजाय शांति से काम पूरा करने की कोशिश करें। परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। करीबी लोगों से मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा और साथ ही किसी खास मुद्दे पर बातचीत भी होगी। अधिक सोचने में समय बर्बाद न करें; अपने कार्यों को तुरंत क्रियान्वित करने का प्रयास करें। अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचें। इससे आपको खुद को चोट लग सकती है और कुछ लोगों को गुस्सा भी आ सकता है।

मिथुन राशिफल
ग्रहों की स्थिति सकारात्मक है। किसी व्यक्ति विशेष के सहयोग से आप कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे और कई नकारात्मक स्थितियों का भी समाधान होगा। युवाओं को अपने कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी; रचनात्मक कार्यों में भी उनकी रुचि बढ़ेगी। किसी काम में असफलता से आपका मनोबल न टूटे इसका ध्यान रखें। क़रीबी दोस्तों का सहयोग भी आपको राहत देगा। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद है तो उसे शांति से सुलझाने की कोशिश करें। 

कर्क राशिफल
आप घर के नवीनीकरण कार्यों में व्यस्त रहेंगे। निजी कार्यों में सफलता से मन को शांति मिलेगी। आप अपने दृढ़ निश्चय से कठिन से कठिन कार्य को भी पूरा करने की क्षमता रखते हैं। कई बार समस्या आने पर आप अपना आत्मविश्वास खो देते हैं, ग्रहों की स्थिति आज भी वैसी ही बनी हुई है। इसलिए खुद पर विश्वास रखें। छात्रों को फालतू की गतिविधियों के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार में लाभदायक आर्डर प्राप्त होगा।

सिंह राशिफल
मीडिया या आपके किसी करीबी के माध्यम से कुछ नई जानकारी और समाचार भी प्राप्त होंगे। जिस पर अमल करने से आपको फायदा होगा। कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आप बातचीत करके अपना काम पूरा कर सकते हैं। अवैध काम में दिलचस्पी नहीं है। अन्यथा आप किसी सरकारी मामले में उलझ सकते हैं। जैसे-जैसे पैसा आएगा, वैसे-वैसे खर्चे भी होंगे। किसी क़रीबी दोस्त से अपने रिश्ते में खटास न आने दें।

कन्या राशिफल
आज ज्यादातर काम समय पर और योजना के अनुसार पूरे होंगे। और रोजाना की भागदौड़ से कुछ राहत पाएं। यदि कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो आज उसके सुलझने की प्रबल संभावना है। यदि आप संपत्ति या वाहन के क्रय-विक्रय से संबंधित कोई कार्य करने जा रहे हैं तो उसे आज के दिन टाल दें। इस समय हानि होने की संभावना है। अपने व्यवसाय के संचालन को गोपनीय रखें और इसे किसी के साथ साझा न करें। 

तुला राशिफल
ग्रहों की स्थिति सम्मानजनक होनी चाहिए। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। महिलाएं पूरे आत्मविश्वास और लगन के साथ अपने कार्यों को पूरा कर सकेंगी। ध्यान रखें कि क्षमता से अधिक काम करने से आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा। इसलिए आपको काम के साथ-साथ आराम भी करना चाहिए। पड़ोसी से घनिष्ठ संबंध जैसा माहौल बन रहा है।

वृश्चिक राशिफल 
कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या से राहत मिलेगी और सामाजिक और राजनीतिक दायरा भी बढ़ेगा। अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए समय अच्छा है। घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा। बच्चे की गतिविधियों और कंपनी पर नजर रखना जरूरी है। उनके साथ कुछ समय बिताएं। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी से चर्चा न करें। किसी भी तरह की यात्रा आज के लिए टाल दें।

धनु राशिफल
परिवार के सदस्यों के साथ घर के कामों में अच्छा समय बीतेगा। जिससे घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। अपनी योजनाओं को अमल में लाने के लिए किसी खास मित्र का सहयोग मिलेगा और धीरे-धीरे सारी गतिविधियां व्यवस्थित होने लगेंगी। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, अनुचित मानहानि या झूठे आरोप लगने का खतरा है। क्रोध और कटु भाषा के प्रयोग से बचें। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। 

मकर राशिफल 
आज का दिन सपनों को साकार करने का है। छात्रों और युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को पूरा करने का अवसर मिलेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति मेहनत करें कई अवसर प्रदान करेगी। इसका भरपूर प्रयोग करें। आलस्य और लापरवाही को अपनी दिनचर्या में न आने दें। अन्यथा यह आपके महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकता है। वाणी का स्वर मधुर रखें। किसी करीबी की सलाह को नजरअंदाज न करें, उनकी सलाह फायदेमंद रहेगी।

कुंभ राशिफल 
आर्थिक मामलों में अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना रही है। धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आप काफ़ी सकारात्मक महसूस करेंगे। कभी-कभी अहंकार का आभास होता है। जिससे कुछ रिश्तों में तनाव आ जाता है। इंटरनेट पर या दोस्तों के साथ ज्यादा समय बर्बाद न करें। इस समय इस ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना बेहतर होगा।

मीन राशिफल 
प्रकृति इस समय आपके लिए एक शुभ अवसर बना रही है। अगर आप किसी पॉलिसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत फैसला लें। संभावनाएं आपके पक्ष में हैं। निजी कार्यों में लापरवाही न करें। इनकम के साथ-साथ खर्चे भी अधिक होंगे। इस समय पैसे और पैसों के बारे में सारे फैसले खुद लें। कर्मचारियों से संबंध खराब न करें क्योंकि इस समय उनका सहयोग आपके लिए आवश्यक है। व्यापार से जुड़े नए अनुबंध प्राप्त होंगे।

Share this story