आज का राशिफल 12 अप्रैल 2023 बुधवार : किसे मिलेंगी खुशियां-किसके हिस्से में तनाव ? जानें ज्योतिषाचार्य से 

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

आज का राशिफल 12 अप्रैल 2023 बुधवार   

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपका सपना पूरा होने वाला है, इसलिए आप पूरी ताकत से अपना काम निपटाएं और अपनी क्षमता पर भरोसा रखें। कई समस्याओं का समाधान होगा। रिश्तेदारों से जुड़े किसी विवाद के सुलझने से भी रिश्तों में फिर से मिठास आएगी। युवाओं को करियर से जुड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। दफ्तर में काम की अधिकता के कारण अतिरिक्त समय देना पड़ सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
सितारों का सहयोग मिलेगा। आज जिस काम में हाथ डालेंगे, काम आसानी से बन जाएगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को अपने किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिलेगी। बिजनेस में मैन्युफैक्चरिंग में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। शेयर बाजार में निवेश न ही करें तो अच्छा होगा। दफ्तर का माहौल व्यवस्थित रहेगा। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी। तथा घर में निकट संबंधियों के आगमन से चहल-पहल और आनंदमय वातावरण रहेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
कुछ राजनीतिक या प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी। आपकी लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान होगा। व्यापार में दिन का अधिकांश समय बाहरी गतिविधियों में व्यतीत होगा। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने का उचित समय है। कुछ कड़े फैसले फायदेमंद भी रहेंगे। नौकरी में भी स्थिति मजबूत रहेगी। उच्चाधिकारियों का सहयोग भी मिलेगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आप राजनीतिक और सामाजिक प्रभावशाली व्यक्तियों से मिल सकते हैं। इन लोगों के संपर्क में रहने से आपके सम्मान और व्यक्तित्व में निखार आएगा और यह संपर्क निकट भविष्य में लाभकारी भी सिद्ध होगा। पारिवारिक मामला सुलझ सकता है। मौजूदा समय पूरी तरह से अपने बिजनेस पर फोकस करने का है। विस्तार संबंधी गतिविधियों पर विचार किया जाएगा और प्रारंभ भी किया जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को अत्यधिक कार्यभार के कारण कुछ तनाव हो सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
इस समय ग्रहों की स्थिति बनी रहती है। आर्थिक संबंधित योजनाओं पर ध्यान दें। निकट संबंधियों से पारिवारिक मेल मिलाप होगा। लंबे समय के बाद सभी सुकून और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। किसी नई योजना पर काम शुरू नहीं करते। क्योंकि अभी अधिक सफलता मिलने की संभावना नहीं है। वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। कर्मचारियों पर भरोसा और प्यार बनाए रखने से आपकी परेशानियां कम होंगी। परिजनों के बीच आपसी तालमेल से घर में उचित व्यवस्था रहेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
किसी खास उद्देश्य को लेकर मन में उत्साह रहेगा और सफलता भी मिलेगी। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपका रुझान बढ़ेगा। आपको मानसिक रूप से आराम मिलेगा। किसी मित्र या फोन के माध्यम से लाभकारी समाचार प्राप्त होंगे। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय न लगाएं। भावुकता और उदारता के साथ-साथ व्यवहारिक होना भी जरूरी है। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर बनाकर रखें। व्यवसाय स्थल पर सारा काम अपनी देखरेख में करें।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज पारिवारिक और व्यक्तिगत गतिविधियों के आयोजन में खर्च होगा। आपका सिद्धांत समाज में आपकी छवि को और बढ़ाएगा। कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा मिलने का प्रस्ताव है। व्यवसाय कामकाज का बोझ रहेगा, लेकिन आपको अपनी सूझबूझ से समाधान भी मिल जाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। पति-पत्नी के आपसी संबंधों में नजदीकियां आएंगी। प्रेम भी मधुर रहेगा। सेहत ठीक रहेगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आय और व्यय में समानता रहेगी। आय का कोई रुका हुआ साधन भी फिर से शुरू हो सकता है। सामाजिक गतिविधियों के लिए कुछ समय निकालें। इससे आपके संपर्क का दायरा बढ़ेगा। पारिवारिक मामले में भी आपका फैसला सर्वोपरि रहेगा। कामकाज बेहतर रहेगा और दोपहर के बाद परिस्थितियां कुछ लाभदायक रहेंगी। कुछ समय से चली आ रही रुकावटें भी दूर होंगी। लेकिन आर्थिक स्थिति मध्यम रहने के कारण अपने आत्मविश्वास को टूटने न दें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
यदि कोई विवाद या अन्य कोई विवाद है तो उसे किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से सुलझाने का प्रयास करें। आपके सकारात्मक और सहयोगात्मक व्यवहार के कारण परिवार और समाज में आपको विशेष सम्मान प्राप्त होगा। कारोबार में बदलाव पर काम इस समय शुरू हो सकता है। मार्केटिंग और उत्पादों की गुणवत्ता बढ़ाने पर ध्यान दें। नौकरीपेशा लोग अपने बॉस और अधिकारियों से संबंध खराब न करें। घर में किसी के विवाह की योजना बनने से खुशी का माहौल रहेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
दूसरों को अपने निजी मामलों से दूर रखें। आपको अपनी क्षमता और कामकाज का बेहतर परिणाम मिल सकता है। आपके लिए लाभकारी और सुखदायी स्थितियों का निर्माण हो रहा है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। निकट संबंधियों से मेल-मिलाप भी होगा। कार्यक्षेत्र में किसी अधीनस्थ कर्मचारी के कारण कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसलिए सभी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। हालांकि आमदनी की स्थिति बेहतर रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और आपकी योग्यता को भी सराहा जाएगा। कोई निजी या संपत्ति संबंधी अटका हुआ मामला आपसी सहमति से सुलझ सकता है। जिससे आप काफी हद तक राहत महसूस करेंगे। व्यावसायिक मामलों में आप अपनी योग्यता से उचित व्यवस्था बनाकर रखेंगे। नौकरीपेशा और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोग सावधान रहें क्योंकि किसी प्रकार की पूछताछ होने के योग हैं। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह संबंधी कोई शुभ कार्य हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
व्यवस्थित होने से आपकी विचार शैली में सकारात्मक बदलाव आएंगे। आप अपने अंदर काफी आत्मविश्वास और ऊर्जा महसूस करेंगे। कोई रुका हुआ काम पूरा होने से चिंता दूर होगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता आदि में की गई मेहनत का उचित फल मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में इस समय हानिकारक स्थितियां बन सकती हैं, हालांकि आपको अपनी सूझबूझ से समाधान भी मिल जाएगा।

Share this story