आज का राशिफल 10 अप्रैल 2023, दिन सोमवार: किसे होगी अतिरिक्त आमदनी -कौन बचे खर्च से? जानें ज्योतिषाचार्य से 

rashifl

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
परिवार से जुड़ी किसी समस्या के समाधान में आपका विशेष सहयोग रहेगा। आज आप अपनी रुचि से जुड़ा कोई काम करने से प्रसन्नता महसूस करेंगे। संपत्ति के क्रय-विक्रय से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी। व्यापार में पार्टनरशिप की योजना बन रही है तो तुरंत काम करना फायदेमंद रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। काम की अधिकता नौकरीपेशा लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है। अतिरिक्त समय भी देना पड़ सकता है। परिवार की किसी समस्या को आपसी तालमेल से सुलझाने की कोशिश करें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपकी व्यस्तता पूरी दिनचर्या रहेगी और सभी काम भी मन के अनुसार ही होंगे। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आपका रुझान रहेगा। आप ऊर्जा और आत्मविश्वास महसूस करेंगे। व्यापार में इस समय बहुत प्रतिस्पर्धा और चुनौतियाँ रहेंगी इसलिए एक निश्चित रणनीति बनाकर काम करें। पार्टनरशिप के बिजनेस में पार्टनर के साथ संबंधों में कड़वाहट न आने दें। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। परिवार के सदस्यों का आपसी तालमेल और सामंजस्य बहुत अच्छा बना रहेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
अपने मन के अनुसार कुछ समय व्यतीत करना रोजमर्रा के तनाव से मुक्ति पाने का सबसे अच्छा साधन है। यदि कोई संपत्ति या वाहन खरीदने या बेचने की योजना बन रही है, तो इस पर गंभीरता से विचार करें। इस समय की गई डील फायदेमंद रहेगी। एक छोटी सी गलती या गलती आपको नुकसान पहुंचा सकती है। पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में पारदर्शिता होना जरूरी है। अनुभवी लोगों की सलाह पर काम करना फायदेमंद साबित होगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
घर के रख-रखाव संबंधी कार्य को स्थगित कर देना ही उचित है। यह समय अपनी दिनचर्या और कामकाज को व्यवस्थित करने का है। राजनीतिक संबंधों और जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा। युवाओं को करियर से जुड़े कुछ सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। व्यापार में नए कार्यों की योजना बनाने के लिए दिन ठीक नहीं है। मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें। ऑफिस में माहौल अनुकूल रहेगा। घर की व्यवस्था दांपत्य के आपसी तालमेल से उचित व व्यवस्थित रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा आपको ज्यादा सकारात्मक बना रहा है। लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार का कोई सदस्य भी विवाह संबंधी कार्यों में व्यस्त रहेगा। घर के लिए किसी खास वस्तु की खरीदारी भी संभव है। पब्लिक डीलिंग, मार्केटिंग, मीडिया आदि से जुड़े व्यवसाय लाभकारी स्थिति में रहेंगे। निजी कार्यों में व्यस्तता के कारण व्यावसायिक कार्य घर से ही होंगे। साथ ही परिजनों का सहयोग भी बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल उचित रहेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आप दिन भर व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक किसी भी समस्या में आपकी उपस्थिति और सलाह महत्वपूर्ण रहेगी। उचित समाधान भी निकलेगा। छात्रों को भी अपनी प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत के अनुसार उचित परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए अधिक मनन करने की आवश्यकता है। मेहनत और कार्य क्षमता में कमी न आने दें। व्यापार में वृद्धि के लिए सफल व्यक्तियों का मार्गदर्शन लें। पारिवारिक जिम्मेदारी आप पर रहेगी।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
यदि घर में कोई योजना बन रही है तो उसमें वास्तु के नियमों का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इस समय आपकी किसी बड़ी समस्या का समाधान भी हो सकता है। मनचाही सफलता मिलने से ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यवसायिक महत्वपूर्ण कार्य नियत समय पर पूरे होंगे। परंतु जोखिम प्रवृत्ति के कार्यों में रुचि न लें। इस समय आय के साधनों में भी वृद्धि होगी। दफ्तर में दूसरों से किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें। घर की व्यवस्था सुखद रहेगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी हासिल कर लें और जल्दबाजी व लापरवाही न करें। इससे आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। आय के नए स्रोत बनेंगे। घर में बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद भी शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखेगा। व्यापार में हानि के योग हैं। आंतरिक व्यवस्थाओं और काम करने के तरीकों में कुछ बदलाव करें। नौकरीपेशा लोगों के अच्छे व्यवहार और कामकाज से उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
पारिवारिक और निजी गतिविधियों में बेहतरीन तालमेल रहेगा। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। तथा प्रभावशाली लोगों से संपर्क होगा। आप भावनात्मक रूप से काफी मजबूत महसूस करेंगे। व्यापार में अवैध कार्य पर ध्यान न दें। सरकारी कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं। अधिकांश महत्वपूर्ण कार्य दोपहर से पहले निपटा लें तो उचित रहेगा। ऑफिशियल मामलों में दखलअंदाजी न करें। वैवाहिक या प्रेम संबंधों में किसी कारणवश कहासुनी हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह से एकाग्र रहें। आपको सफलता मिलेगी। युवाओं को किसी अनुभवी और प्रतिष्ठित व्यक्ति का आशीर्वाद और मार्गदर्शन भी मिलेगा। नेगेटिव-फाइनेंस संबंधी मामलों में कुछ दिक्कतें आएंगी। किसी को भी नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए। इस समय आर्थिक स्थिति कुछ धीमी रहेगी। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। इस समय व्यवसायिक स्थल पर मशीनरी, स्टाफ या कर्मचारियों से संबंधित कुछ परेशानी रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
रुका हुआ सरकारी मामला आज सुलझ सकता है। समाज और परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। भाइयों से चल रहा विवाद भी खत्म होगा और रिश्ते फिर से मधुर बनेंगे। शेयर बाजार से जुड़े लोग ध्यान रखें। आयात और मीडिया से जुड़े कारोबार में प्रमोशन मिल सकता है। कला और रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों को नया करार मिलने की संभावना है। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
किसी मित्र से लाभकारी सूचना प्राप्त होगी। इसलिए अपने काम पर फोकस रखें। आपकी तरक्की के कुछ नए मार्ग प्रशस्त होने वाले हैं। सरकारी कार्य इस समय स्थगित रखें। व्यापारिक संपर्क मजबूत करें और पब्लिक डीलिंग और मीडिया से जुड़े कामों में खूब फोकस करें। सरकारी कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। वैवाहिक संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। तथा मनोरंजन व शॉपिंग आदि कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।

Share this story