आज का राशिफल 09 मार्च 2023 बृहस्पतिवार : इन 2 राशि वालों को होगा संपत्ति से लाभ, जानें अपना भविष्यफल  

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )
 
आज का राशिफल 09 मार्च 2023 बृहस्पतिवार   

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज अगर आपको कोई फैसला लेना है तो दूसरों की सलाह के इंतजार से ज्यादा अपने दिमाग पर भरोसा रखें, इससे आपका काम बन जाएगा। यदि आप अपने व्यवसाय के स्थान के पास घर से संबंधित संपत्ति देख रहे हैं, तो इस पर गंभीरता से विचार करें। यह संपत्ति आपके लिए लाभकारी रहेगी। परिवार में किसी बात को लेकर तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। कार्य क्षेत्र में कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखें।

 वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
घर के रख-रखाव और नवीनीकरण से जुड़ी योजनाएं बनेंगी। इस वजह से खर्च अधिक होगा। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में भी आपका सहयोग प्राप्त होगा। सावधान रहें पड़ोसियों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। पुलिस से संबंधित कार्रवाई की भी आशंका है। व्यवसाय- नौकरी में किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने का दबाव हो सकता है। चूंकि आपके जीवनसाथी व्यस्त हैं, इसलिए घर की व्यवस्था बनाए रखने में आपका पूरा सहयोग रहेगा। बिना वजह तनाव हावी हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को पूरा करेंगे तो सफलता मिलेगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और घर की सुख-सुविधाओं पर अधिक ध्यान देंगे तो वातावरण तनावमुक्त रहेगा। कई बार दूसरों पर हद से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। साझेदारी के व्यवसाय में ग़लतफ़हमी के कारण कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपका विशेष गुण स्वभाव से भावुक होना और दूसरों के प्रति सहानुभूति रखना है। पारिवारिक सुख-सुविधाओं पर आज आप खर्च कर पाएंगे। किसी धार्मिक स्थल में सेवा संबंधी योगदान भी होगा। कर्क राशि के लोगों को इस समय धैर्य बनाए रखना चाहिए। क्रोध के कारण परिवार का माहौल खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आप जो नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उसके बारे में गंभीरता से सोचें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
सिंह राशि वालों के लिए स्वाभिमान पहली प्राथमिकता है। आज आपका स्वभाव काफी भावुक रहेगा। सहयोग और दूसरों की मदद करने से आज आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। कई बार अति आत्मविश्वास आपके काम में रुकावटें पैदा कर सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में हर नीति अपनाकर आप अपना काम कर पाएंगे। पारिवारिक वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आपका अधिकांश समय बाहरी गतिविधियों में बीतेगा। यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। अपने कार्यों को आज पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार का अशुभ संदेश मिलने से परिवार में निराशा का माहौल रहेगा। युवाओं को अपने करियर के प्रति गंभीर रहना चाहिए। अपनी व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में अपनी योजनाओं को किसी के सामने प्रकट न करें। आपकी व्यस्तता के कारण परिवार में आपके पार्टनर का पूरा सहयोग रहेगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से आप अपने व्यक्तित्व के विकास और भविष्य के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। इसका अधिकतम लाभ उठाएं और इसका सम्मान करें। किसी समय आप घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह को नज़रअंदाज़ करते हैं, यह ठीक नहीं है। पब्लिक डीलिंग, मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े व्यापार में समय लाभकारी रहेगा। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आपका पूरा ध्यान आर्थिक स्थिति पर अधिक रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और कोई कीमती उपहार भी आपको प्राप्त होगा। दूसरों की परेशानी में पड़ना आपके लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है। अतीत की नकारात्मकता को वर्तमान पर हावी न होने दें। सरकारी सेवा का कार्य करने वाले व्यक्तियों के लिए स्थानांतरण योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन को मधुर बनाए रखना आपका कर्तव्य है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपकी तांत्रिक विद्याओं में रुचि बढ़ेगी। किसी बात को गहराई से जानने की इच्छा होगी। आध्यात्मिकता पर आपका बढ़ता ध्यान आपके व्यक्तित्व और स्वभाव में सकारात्मक बदलाव लाएगा। संतान के व्यवहार में थोड़ा सा नकारात्मक बदलाव आपके लिए चिंता का विषय बन रहा है। क्रोध के कारण उनके साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करने से उनकी समस्या का समाधान होगा। कर्म और भाग्य दोनों ही इस समय आपके पक्ष में काम कर रहे हैं।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से आप बहुत अनुशासित और नियमित दिनचर्या बनाए हुए हैं। कोई दोस्त आपकी थोड़ी सी नकारात्मक गतिविधि आपके लिए मानहानि का कारण बन सकता है। व्यवसाय बहुत प्रतिस्पर्धी होता जा रहा है। पति-पत्नी के संबंधों में वैचारिक मतभेद रहेंगे। शरीर के किसी भी हिस्से में इंफेक्शन के कारण सूजन आ सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
यह अवधि आपके लिए फलदायी रहेगी। इस अवधि में आप योग-ध्यान करके अध्यात्म पथ की ओर बढ़ सकते हैं। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए। जो छात्र विदेश में पढ़ाई कर रहे हैं, उनके सपनों पर ताला लग सकता है। माता-पिता से आपको कई तरह का आर्थिक सहयोग मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में सुख-समृद्धि रहेगी। इस समय आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
इस दौरान आपको आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। लोग व्यवसाय की अपेक्षा नई योजनाओं को क्रियान्वित कर धन कमा सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य समाज में कोई उपलब्धि हासिल कर सकता है। आर्थिक पक्ष को सुधारने के लिए आपने जो अच्छे नतीजे निकाले थे, जिसकी आपने इस समय उम्मीद की थी, वह आपको नहीं दिखाई देगा। इस समय एक अच्छा संपर्क क्षेत्र बनाने की कोशिश करें। लव लाइफ इस समय मिलाजुला रहेगा।

Share this story