आज का राशिफल 07 मार्च 2023 मंगलवार :  आज इन 4 राशि वालों को होगा फायदा? जानें अपना राशिफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

आज का राशिफल 07 मार्च 2023 मंगलवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपके संचित कार्यों में तेजी आएगी और लिए गए निर्णय भी सफल होंगे। किसी विशेष वस्तु के खोने या चोरी होने की स्थिति है। अपने सामान की स्वयं निगरानी करें। भाई-बहनों के साथ संबंधों में कड़वाहट आने से बचें। रिश्ते में नकारात्मक बातें लाना उचित नहीं है। पिछले कुछ समय से व्यावसायिक क्षेत्र में जो परेशानियां चल रही थी, उसमें आज सफलता मिलने की संभावना है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
अपने कौशल और विवेक से सुखद परिणाम प्राप्त किया जा सकता है। आपके प्रतिस्पर्धी आपसे हार सकते हैं। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। घर संबंधी कार्यों में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। अपने बजट का ध्यान रखें। दिखावे के चक्कर में आप खुद को खो भी सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि अहंकार को अपने कार्यों पर हावी न होने दें। पार्टनरशिप से जुड़ी व्यावसायिक गतिविधियां अभी धीमी रहेंगी। पति-पत्नी में अहंकार को लेकर किसी तरह का विवाद हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का समय मिलाजुला और फलदायी रहेगा। अगर आप दूसरों से सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको पहले सम्मान दिखाना चाहिए। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी धार्मिक संगठन के प्रति भी आपका सहयोग बना रहेगा। रुपए-पैसे से जुड़ा कर्ज सोच-समझकर लें। व्यावसायिक क्षेत्र में अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। पेट से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
जिस काम के लिए आप पिछले कुछ दिनों से मेहनत कर रहे थे, आज उसका फल उम्मीद से ज्यादा मिल सकता है। लेकिन कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में हर स्तर पर सोच-विचार कर लें। घर, कार आदि से संबंधित कागजात रखें। सपने बनाने के साथ-साथ उन्हें हकीकत में बदलने की भी कोशिश करें। अगर आप तनाव में हैं तो कोई मोटिवेशनल प्रोग्राम आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यावसायिक मामलों में किसी दूसरे व्यक्ति पर भरोसा न करें। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अपने रिश्ते में उचित तालमेल बनाकर रखेंगे।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चली आ रही उथल-पुथल वाली दिनचर्या से आपको राहत मिल सकती है। परिवार और पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण फैसलों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। युवाओं को साक्षात्कार आदि में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। धन संबंधी मामलों को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। लेकिन धैर्य रखें दोपहर के बाद ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। इस समय अपने निजी कार्यों में व्यस्त रहें। अनावश्यक गतिविधियों पर ध्यान देने से केवल तनाव ही होगा। कार्यक्षेत्र और नौकरी में आपका मान-सम्मान बना रह सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि आपके व्यवहार को और सकारात्मक बनाएगी। मीडिया और मार्केटिंग से संबंधित ज्ञान बढ़ाएँ। यह आपको आपके काम के प्रति एक नई दिशा दे सकता है। निवेश संबंधी कार्यों में बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अजनबियों को पैसा उधार न दें और न ही उन पर भरोसा करें। गलतफहमियां भी रिश्तों में खटास ला सकती हैं। व्यापार से जुड़ा कोई कानूनी मामला चल रहा है तो आज उसका सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। वैवाहिक संबंधों में विवाद उत्पन्न हो सकता है।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
योग और ध्यान को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं; यह आपको आपके अभ्यास और दैनिक दिनचर्या के संबंध में सकारात्मक परिणाम दे सकता है। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें। भावुक होकर अपनी कोई महत्वपूर्ण बात किसी के सामने प्रकट न करें। नहीं तो कोई करीबी ही आपको धोखा दे सकता है। साथ ही कुछ समय बच्चों के साथ बिताएं और उनकी समस्याओं का समाधान करें। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात और उनकी सलाह बिजनेस में आपके लिए काफी तरक्की करने वाली रहेगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आय के नए स्रोत बनेंगे और आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम अटका हुआ है तो उसे पूरा करने की कोशिश करें। सफलता मिल सकती है। धार्मिक और आध्यात्मिक संस्थाओं के प्रति आपका विशेष योगदान रहेगा। सचेत रहें किसी भी प्रकार का अनुचित कार्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। काम का अधिक बोझ होने के कारण आप अपने निजी और पारिवारिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
कुछ समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आज सुधर सकती हैं और आप फिर से अपने निजी काम पर ध्यान दे पाएंगे। किसी बड़े व्यक्ति की सलाह पर कार्य करने से आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा। कोई अप्रिय समाचार मिलने से तनाव और भय हो सकता है। कुछ समय मेडिटेशन में भी बिताएं, इससे आपके अंदर सकारात्मकता आएगी। विद्यार्थियों को गलत बातों पर ध्यान न देकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपको सफलता दिलाएगा। इसलिए अपने कार्यों को बेहद सकारात्मक तरीके से करें। रुके हुए कार्यों में प्रगति होगी। विरासत में मिली संपत्ति से जुड़ा कोई मामला है तो वह आसानी से सुलझ सकता है। किसी से ज्यादा मदद की उम्मीद न करें। लेकिन अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर भरोसा रखें। शेयर बाजार और सट्टा जैसी जोखिम भरी गतिविधियों से बचें। इस समय बड़ी हानि होने की भी संभावना है। कार्यक्षेत्र में किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत करते समय काफी धैर्य और संयम बरतने की जरूरत है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
परिवार में बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद मिलेगा। पिछले कुछ समय से आप जिस काम को लेकर काफी मेहनत कर रहे थे आज उससे जुड़ा लाभ आपको मिलने वाला है। घर में ही कोई धार्मिक आयोजना से जुड़ा काम भी हो सकता है। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, दूसरों की बातों में न आएं तो बेहतर होगा। अचानक कोई बड़ा खर्चा आ सकता है। काटना संभव नहीं होगा।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
किसी अनुभवी और धार्मिक रूप से सक्रिय व्यक्ति से मुलाकात से भी आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा और आप कोई भी फैसला बड़ी आसानी से ले पाएंगे। युवाओं को करियर से जुड़े प्रयासों में अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। जमीन से जुड़े किसी भी मामले में आज पैसों के लेन-देन से बचें। आज आपसे कोई ऐसी गलती हो सकती है जिससे रिश्ते में दरार आ सकती है। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना भी जरूरी है। इस समय चल रही गतिविधियों पर नजर रखें।

Share this story