आज का राशिफल 07 अप्रैल 2023 शुक्रवार : ज्योतिषाचार्य से जानें आज किसे आएगी बिजनेस में परेशानी-किसे होगा धन लाभ?

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

 

आज का राशिफल 07 अप्रैल 2023 शुक्रवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
नई चीजें सीखने का अवसर मिलेगा, अनुभवी लोगों से मुलाकात होगी। पारिवारिक और पेशेवर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। अति आत्मविश्वास से हानि हो सकती है, बच्चों से मित्रवत व्यवहार करें। व्यापार में कुछ दिक्कतें आएंगी। साथ ही कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखें। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में आपसी संबंधों में और मधुरता आएगी। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आत्मचिंतन से मन को शांति मिलेगी। छात्रों को अपनी शिक्षा और करियर संबंधी समस्याओं का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। भविष्य की योजनाएँ बनाते समय बस अपना निर्णय रखें, दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है, नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करने से स्थिति बिगड़ सकती है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतना बेहद जरूरी है, कर्मचारियों को आज अपने काम में अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। काम और परिवार में भी बेहतरीन तालमेल रहेगा। बच्चे और युवा अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहेंगे। फिजूलखर्ची पर संयम, नकारात्मक दृष्टिकोण वाले लोगों के कारण मानहानि की संभावना है। आप योग्यता और प्रतिभा के बल पर कोई उपलब्धि हासिल करने में सफल रहेंगे। किसी प्रोजेक्ट को लेकर तनाव रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज काम की व्यस्तता अधिक रहेगी; छात्रों को उनकी समस्याओं का समाधान मिलेगा। असमंजस में अनुभवी लोगों से सलाह लें। तनाव लेने के बजाय समाधान खोजने की कोशिश करें। व्यवसाय में खर्चे बढ़ेंगे लेकिन आमदनी की स्थिति जस की तस रहेगी, काम के सिलसिले में यात्रा के योग बन रहे हैं। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ वैचारिक मतभेद रहेंगे। आपके सकारात्मक विचार और सुव्यवस्थित दिनचर्या आपको स्वस्थ रखेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आपका अटका हुआ काम पूरा होने की संभावना है; सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा और सम्मान मिलेगा। छात्रों और युवाओं को उनकी लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। पड़ोसियों से किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें। कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। साझेदारी संबंधी कार्यों में लाभ की स्थिति बनने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज दिन की शुरुआत शुभ कार्य से होगी। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। किसी मित्र या संबंधी से कहासुनी की स्थिति बन सकती है। अपने गुस्से और ख़र्चों पर क़ाबू रखना आवश्यक है, बेहतर होगा कि यात्रा को अभी टाल दें। व्यवसायिक कामकाज की व्यवस्था यथावत रहेगी। कठिन समय में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना बुद्धिमानी होगी। पैसों में स्थिरता रहेगी। पति-पत्नी में आपसी तालमेल का भाव रहेगा।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कई चुनौतियां लेकर आने की संभावना है। पढ़ने में आप उचित समय व्यतीत कर पाएंगे। आर्थिक मामलों में बजट पर विशेष ध्यान देना जरूरी होगा। बिजनेस में नया काम शुरू करने की योजना सफल होगी। आपको अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। परिवार को प्राथमिकता देने से वातावरण मधुर बनेगा। प्रेम संबंधों में समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी; समस्या का समाधान होने पर आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। युवाओं को नकारात्मक रवैये वाले मित्रों से दूरी बनानी चाहिए। राजकीय कार्यों में कुछ बाधा आ सकती है, सरकारी नौकरी में लगे लोग अवांछित पदों पर कार्य मिलने से परेशान रहेंगे।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
दिन का अधिकांश समय सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत होगा; संतान संबंधी समस्याओं का समाधान होगा छात्रों और युवाओं को अधिक ध्यान देने की जरूरत है। कभी-कभी आलस्य और सुस्ती आपकी दिनचर्या को बाधित कर सकती है। कोई भी निर्णय लेने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। व्यावसायिक स्थितियों में कुछ सुधार होगा। कुछ नए फैसले भी लिए जाएंगे। ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स पर ज्यादा ध्यान दें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। बड़ों के आशीर्वाद से दिन अच्छा गुजरेगा। भावनाओं में बहकर जल्दबाजी में कोई वादा न करें। नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी कार्यों में किसी प्रकार की बाधा आ सकती है। उच्च अधिकारी से मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। घर में सुख-शांति का पूरा वातावरण रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
व्यस्त होने के बावजूद आप अपने निजी कार्यों के लिए भी समय निकाल पाएंगे; घर में किसी नए मेहमान के आने से ख़ुशी का माहौल बनेगा। कोई भी निर्णय लेते समय पक्ष-विपक्ष पर विचार करना आवश्यक है, आज किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें। आज भविष्य में किसी भी कार्य की योजना बनाना उचित नहीं है। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ हल्का रहेगा। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आगे बढ़ने की इच्छा से आपका आत्मविश्वास और कार्य क्षमता बढ़ेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। संतान से जुड़ी कोई समस्या शांति से सुलझाने की कोशिश करें। घर में अचानक मेहमानों के आने से समय और पैसा खर्च होगा। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करना आज अनुकूल परिणाम देगा। व्यापार के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। प्रेम-विवाह संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

Share this story