आज का राशिफल 04 मई 2023 बृहस्पतिवार:  किसे होगा फायदा - किसके टारगेट होंगे पूरे? जानें ज्योतिषाचार्य से 

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

आज का राशिफल 04 मई 2023 बृहस्पतिवार 

आज का मेष राशिफल 4 मई 2023
दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आप आत्मविश्वास और आदर्श को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और आपको सफलता मिलेगी। लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग प्राप्त होगा। आप किसी धार्मिक या सामाजिक योजना के लिए भी जिम्मेदार हो सकते हैं। निजी कामों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। तो आप निराश हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति में थोड़ी भागदौड़ भी संभव है। तनाव लेने के बजाय धैर्य और संयम से समय बिताएं।

आज का वृषभ राशिफल 4 मई 2023
आध्यात्मिक और गूढ़ विद्याओं को जानने में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको उत्तम ज्ञान भी प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के आपके प्रयास सफल होंगे। कई बार बहुत अधिक चर्चा से कुछ सफलता भी मिल सकती है। हालाँकि, एक निर्णय लें और तुरंत काम शुरू करें। युवाओं को किसी कारणवश करियर संबंधी योजनाओं से बचना पड़ सकता है। आज ज्यादातर समय मार्केटिंग और बाहरी गतिविधियों को पूरा करने में व्यतीत होगा।

आज का मिथुन राशिफल 4 मई 2023
आज आप जल्दबाजी के बजाय अपने कार्यों को ठीक से पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपके काम लचीलेपन के साथ पूरे होंगे। रिश्तों को मजबूत बनाए रखने में आपके प्रयास अहम रहेंगे। घर की व्यवस्था ठीक रखने के लिए कठोर निर्णय न लें। धैर्य रखें और स्थितियों को सकारात्मक बनाएं। कभी-कभी आपका क्रोध अकारण ही आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। पुरानी संपत्ति के क्रय-विक्रय से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण सौदा होने की संभावना है।

आज का कर्क राशिफल 4 मई 2023
यदि कोई राजनीतिक कार्य अटका हुआ है तो उसे पूरा करने का आज उचित अवसर है। पिछले कुछ समय से आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। गृहिणियां और कामकाजी महिलाएं अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभा सकेंगी। नकारात्मक गतिविधि के कुछ लोग आपकी आलोचना और निंदा करेंगे, लेकिन चिंता न करें कि आपको नुकसान नहीं होगा। आर्थिक स्थिति में किसी प्रकार की भागदौड़ हो सकती है। व्यापार व्यवस्था में सुधार होगा।

आज का सिंह राशिफल 4 मई 2023
आज ग्रहों की स्थिति बहुत संतोषजनक है। इस समय आप अपनी प्रतिभा को पहचानें और अपनी दिनचर्या और काम के रूटीन को पूरी ऊर्जा के साथ व्यवस्थित रखें। घर में क़रीबी लोगों की मौजूदगी ख़ुशी का माहौल बना सकती है। सावधान रहें आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग गलत फायदा उठा सकते हैं। दूसरों के मामले सुलझाने की हड़बड़ी में आप कुछ लाभदायक अवसर खो सकते हैं। वर्तमान समय सफल हो सकता है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का आपकी समस्याओं को सुलझाने में पूरा सहयोग रहेगा।

आज का कन्या राशिफल 4 मई 2023
इस समय संपत्ति या अन्य कोई अटका हुआ काम राजनीति से जुड़े व्यक्ति के सहयोग से सुलझ सकता है। आपकी सामाजिक सीमाएँ भी बढ़ सकती हैं। समाज से जुड़ा कोई विवाद आपके पक्ष में आ सकता है। अपने निजी कार्यों में किसी बाहरी व्यक्ति को शामिल न करें। कोई भी योजना बनाने से पहले एक बार फिर सोच लेना जरूरी है। स्वयं के कार्यों में बार-बार रुकावट आने के कारण आप आलस्य और लापरवाही का अनुभव कर सकते हैं।

आज का तुला राशिफल 4 मई 2023
अपना ध्यान गलत गतिविधियों से दूर रखें और केवल महत्वपूर्ण कार्यों पर ही ध्यान दें। इस समय परिस्थितियाँ अनुकूल हैं। किसी शुभचिंतक के सहयोग से आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी। जल्दबाजी और भावुकता में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। किसी भी तरह के भ्रम की स्थिति में घर के बड़े सदस्यों से सलाह लें। छोटी-छोटी बातों पर तनाव न लेने दें। व्यापार और नौकरी दोनों क्षेत्रों में आपको किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ सकता है।

आज का वृश्चिक राशिफल 4 मई 2023
आज कुछ समस्याएं आएंगी, लेकिन आप अपनी बुद्धि और चतुराई से समस्या का समाधान निकाल लेंगे। करीबी रिश्तेदारों के साथ कुछ समय बिताने से एक-दूसरे के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। दूसरों की संपत्ति में दखलअंदाजी न करें। स्त्री वर्ग ससुराल पक्ष से संबंध खराब न होने दें। संतान की कोई जिद आपको परेशान कर सकती है। दिन की शुरुआत में कुछ व्यावसायिक समस्याएं और परेशानियां रहेंगी। जल्द ही आप विवेकपूर्ण तरीके से गोपनीयता का ध्यान रखेंगे। विदेश व्यापार शीघ्र ही गति पकड़ेगा।

आज का धनु राशिफल 4 मई 2023
आज आप आराम और सुकून के मूड में रहेंगे। करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा समय बीतेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य के होने से मन में प्रसन्नता रहेगी। संयुक्त परिवार में कुछ विवाद हो सकते हैं। यह धैर्य और समझदारी से समाधान खोजने का समय है। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय लाभदायक हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। परेशानी के कारण मानसिक तनाव और ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकती है।

आज का मकर राशिफल 4 मई 2023
आज दोपहर के बाद स्थिति अच्छी होगी। कुछ समय से जिस सुकून की तलाश में थे वो आपको मिल सकता है। छात्रों को उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। जल्दबाजी और भावुकता में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। कुछ सपने अधूरे रहने से मन थोड़ा निराश हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां आज सुस्त रहेंगी। महिलाओं को जोड़ों का दर्द या स्त्री संबंधित रोग सताएंगे।

आज का कुंभ राशिफल 4 मई 2023
लंबे समय से चली आ रही चीजें आज फिर से व्यवस्थित होने लगेंगी। आज कोई भी फैसला लेने में अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें। आपको अवश्य ही सही सलाह मिलेगी। भाई बहनों के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें। साथ ही बच्चों की गतिविधियों और संगति का भी ध्यान रखना जरूरी है। आज किसी भी प्रकार की यात्रा न करें। इस समय व्यापार की दृष्टि से ग्रह गोचर और भाग्य आपके पक्ष में है।

आज का मीन राशिफल 4 मई 2023
जल्दबाजी में कोई काम न करें। पहले इसके प्रत्येक स्तर के बारे में ध्यान से सोचें। अपनी प्रतिभा को निखारने का प्रयास करने से आपको सफलता मिलेगी। आपका आत्मविश्वास और कार्यक्षमता बढ़ सकती है। किसी बात को लेकर घर का माहौल खराब हो सकता है। घर की व्यवस्थाओं में ज्यादा रोक-टोक न करें। संयम बनाए रखें। आवश्यक कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं।  शारीरिक समस्या से आज आपको राहत मिल सकती है।

Share this story