आज का राशिफल 04 मार्च 2023 शनिवार  : पैसों के कारण  इन 2 राशि वालों को होगा तनाव  , काम में लापरवाही किसे पड़ेगी भारी?

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

 

आज का राशिफल 04 मार्च 2023 शनिवार  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
हर काम को भावनात्मक रूप से नहीं बल्कि व्यवहारिक रूप से पूरा करने की कोशिश करें। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से संबंध मधुर होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है। आर्थिक स्थिति में कई दिक्कतें आएंगी लेकिन ज्यादा तनाव न लें। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। व्यापार में सतर्क रहना आवश्यक है। पति-पत्नी में झगड़ा होगा। मौज-मस्ती के लिए कुछ समय बिताएं। वर्तमान वातावरण के कारण शरीर में कुछ दर्द व बुखार रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में समय व्यतीत करें। इससे मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी। प्रॉपर्टी संबंधी काम पूरे हो सकते हैं। आपकी लापरवाही के कारण काम में रुकावट आ सकती है। किसी भी तरह का कागजी काम करते समय सावधानी बरतें। ज्यादा तनाव न लें और योजना के अनुसार काम करें। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को महत्वपूर्ण अधिकार मिल सकता है। संबंध विवाह में बदलने की संभावना है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज की दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करने से कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। संतान के करियर संबंधी जानकारी के लिए महत्वपूर्ण सलाह दी जाएगी। संबंधों में मनमुटाव रहेगा। जोखिम भरे काम से बचें। जनसंपर्क को मजबूत करें। कार्य की गुणवत्ता पर भी ध्यान दें। व्यवसाय का विज्ञापन जारी रखें। जीवनसाथी और परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक स्थिरता के लिए ध्यान जरूरी है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
अपने काम के प्रति समर्पित रहें। आज की ग्रहों की स्थिति आपके लिए अच्छी है। किसी अजनबी से अचानक मुलाकात फायदेमंद रहेगी। कोर्ट कचहरी का मामला सुलझेगा। मन में नकारात्मकता को प्रवेश न करने दें। कुछ देर एकांत में बैठकर आत्मचिंतन करें। मार्केटिंग और मीडिया का काम अच्छे से चलेगा। अपनी योजना के बारे में किसी को न बताएं। आप रिश्ते में खुश रहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी लेकिन मौजूदा माहौल में सावधान रहें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
पारिवारिक सुख सुविधाओं की खरीदारी में मधुर समय व्यतीत होगा। खर्चे अधिक होंगे। आमदनी के साधन मिलने से तनाव नहीं रहेगा। किसी करीबी मित्र को वहां किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। कुछ समय सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें। संपर्क बढ़ेगा और नए अनुभव प्राप्त होंगे। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के योगदान से स्थिति बेहतर होगी।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग 04 मार्च 2023 शनिवार: फाल्गुन शुक्ल पक्ष, द्वादशी , आमलकी एकादशी पारण, शनि त्रयोदशी, प्रदोष व्रत, गण्ड मूल, रवि योग

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
कोई करीबी रिश्तेदार आपके घर आ सकता है। आप अपनी प्रभावशाली वाणी से दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। आप जिस कार्य को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं, उससे संबंधित गतिविधि में प्रगति होगी। कोई महत्वपूर्ण बातचीत और कार्य करने से पहले किसी अजनबी से मिलें। छोटी सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। व्यवसाय में आज किसी तरह के बदलाव की कामना न करें। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन व बातचीत में समय व्यतीत होगा। डायबिटीज और ब्लड प्रेशर संबंधी जांच नियमित कराएं।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज ग्रह आपका पूरा साथ देंगे। युवाओं को आलस्य छोड़कर लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए। विपरीत परिस्थिति से मन विचलित व निराश रहेगा। धैर्य रखें और शांत रहें। पैसों को लेकर किसी पर भरोसा न करें। व्यापार में अपने विरोधियों की गतिविधियों पर नजर रखें। व्यापार में कोई नया प्रयोग करना लाभदायक रहेगा। विपरीत परिस्थितियों में जीवन साथी का साथ दें। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आपको राहत मिलेगी। स्वस्थ रहने के लिए प्राकृतिक तरीका अपनाएं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
कर्ज वापस लेने का यह अच्छा समय है। किसी पुराने रिश्तेदार से मतभेद दूर हो सकते हैं। रिश्ते अच्छे बनाए रखने के लिए पुरानी नकारात्मकताओं को वर्तमान पर हावी न होने दें। विपरीत लिंग के व्यक्ति से बातचीत के दौरान महिलाओं को सावधान रहना चाहिए, अन्यथा उनका अपमान हो सकता है। व्यापार में आज कुछ कठिनाई आ सकती है। किसी अजनबी से व्यवहार करने से पहले सावधान रहें। ऑफिशियल यात्रा फायदेमंद साबित हो सकती है। परिजनों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में कुछ अनबन हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
हाल की कोई समस्या हल हो जाएगी और आप पूरी ऊर्जा के साथ अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आपका सकारात्मक रवैया और सोच आपको घर और व्यवसाय में सामंजस्य बनाए रखने में मदद करेगी। दूसरे के मामलों में दखल नहीं देना। नहीं तो बेवजह सार्वजनिक तौर पर आपकी छवि खराब हो सकती है। स्थिति को तीव्र करने के लिए किसी अनुचित कार्य का सहारा न लें। इसके बजाय अपने कार्यों को सरलता से करें। व्यापार में आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। लेकिन इसके सकारात्मक परिणाम भी आएंगे।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
राजनीतिक और महत्वपूर्ण लोगों से लाभ मिलेगा। काफी समय से रुका हुआ काम आज थोड़े से प्रयास से पूरा हो सकता है। भाइयों के साथ चल रहे किसी विवाद को शांति से सुलझाने की कोशिश करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। फिजूलखर्ची में भी कमी आएगी। भावुकता और उदारता जैसी अपनी कमजोरियों को दूर करना जरूरी है, क्योंकि इसी वजह से कुछ लोग आपका फायदा उठाते हैं। व्यापार में नया निवेश करने के लिए अभी समय ठीक नहीं है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
बच्चों की पढ़ाई या करियर संबंधी समस्याओं का कोई समाधान मिलने से राहत मिलेगी। किसी रिश्तेदार या मित्र से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल नहीं है। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। नहीं तो कोई आपका फायदा उठा सकता है। व्यर्थ के कार्यों में धन का अपव्यय होने की संभावना है। जमीन या वाहन संबंधी कर्ज लेने से पहले किसी से सलाह लें। कारोबार में विस्तार के लिए यदि कुछ नई योजनाओं पर विचार किया जाएगा तो बेहतर परिणाम भी सामने आएंगे।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
भाग्य और ग्रह गोचर इस समय आपके लिए अच्छे अवसर पैदा कर रहे हैं। समय का सदुपयोग करें। लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने का समय आ गया है। परिवार की जरूरतों को पूरा करने में भी आपको आनंद आएगा। कुछ लोग ईर्ष्यावश आपकी आलोचना कर सकते हैं। नकारात्मक लोगों से दूर रहें। कभी-कभी जल्दबाजी और अति उत्साह में किया गया काम बिगड़ सकता है। कुछ समय बच्चों के साथ भी बिताएं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

Share this story